The Lallantop
Advertisement

अपर्णा यादव के भाजपा में जाने की चर्चा हुई, चचा शिवपाल ने पाठ पढ़ा दिया!

शिवपाल के प्रत्याशी क्यों साइकिल के निशान पर लड़ेंगे चुनाव?

Advertisement
Img The Lallantop
शिवपाल यादव ने बहू अपर्णा को दी नसीहत (फाइल फोटो: आजतक)
17 जनवरी 2022 (Updated: 17 जनवरी 2022, 09:19 IST)
Updated: 17 जनवरी 2022 09:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि वे और उनकी पार्टी के अन्य नेता समाजवादी पार्टी (सपा) के सिंबल पर ही चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को भी सपा में रहने की नसीहत दी है.
शिवपाल यादव ने न्यूज़-18 से बातचीत में सपा के सिंबल पर चुनाव मैदान में उतरने का कारण भी बताया. उन्होंने कहा
,
"देखिए, हमारी पार्टी (प्रसपा) को नया चुनाव चिन्ह मिला है, समय की भी बहुत कमी है, हम अब जनता के बीच जाकर रैली भी नहीं कर सकते हैं, उन्हें चुनाव चिन्ह भी नहीं बता सकते हैं, तो ऐसे में साइकिल के सिंबल पर ही चुनाव मुझे लड़ना है. समाजवादी पार्टी के सिंबल पर ही कैंडिडेट उतारेंगे."
इस दौरान टिकट बंटवारे को लेकर सवाल पूछने पर शिवपाल यादव ने कहा
,
"टिकटों का फैसला सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर छोड़ दिया गया है. अब हमने उनको अपना नेता मान लिया है, तो जो जीतने वाले कैंडिडेट होंगे, उन्हीं को टिकट दिया जायेगा."
आपको बतादें, 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान सपा में आंतरिक कलह के बाद शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव से नाराज होकर पार्टी छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने अपनी नई पार्टी -प्रसपा- का गठन किया था. लेकिन, बीते दिसंबर में अखिलेश चाचा शिवपाल के घर उनसे मिलने गए. इसके बाद शिवपाल यादव ने मीडिया को बताया था कि अब गिले-शिकवे दूर हो गए हैं और वे अखिलेश यादव के साथ हैं.
Akhilesh Yadav Meets Shivpal Yadav
चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने ये फोटो ट्वीट की थी.
बहू अपर्णा यादव को दी नसीहत पिछले कई दिनों से ऐसी खबरें आ रही हैं कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव जल्द भाजपा जॉइन करेंगी. जब इसे लेकर शिवपाल यादव से सवाल किया गया तो उनका कहना था,
"वैसे तो इस सवाल का जवाब अपर्णा जी ही दे सकती हैं, लेकिन जहां तक मुझे उम्मीद है, उन्हें सपा में ही रहना चाहिए. हमसे अगर कोई राय लेगा तो हम तो यही कहेंगे कि उन्हें समाजवादी पार्टी के साथ चलना चाहिए."
यह पूछे जाने पर कि अगर अपर्णा बीजेपी में नहीं जाती हैं तो क्या सपा से उन्हें टिकट मिलेगा या फिर पार्टी उन्हें कोई बड़ा पद देगी? इसके जवाब में शिवपाल यादव ने कहा,
"देखिए, अभी तो उनको समय देना होगा, बहुत कुछ सीखना पड़ेगा, थोड़ा समय देकर पार्टी के लिए काम करना पड़ेगा."
अपर्णा यादव योगी और मोदी की कर रही हैं तारीफ अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. आजतक को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अपर्णा की बीजेपी से बातचीत लगभग फ़ाइनल हो चुकी है और वे जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. अपर्णा कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ भी कर चुकी हैं. उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 लाख 11 हजार का चंदा भी दिया था. इसके अलावा उन्होंने दत्तात्रेय होसबले के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह बनने पर उनके साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी.
इससे पहले अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से लड़ा था. कैंट सीट पर वे दूसरे नंबर पर रही थीं. तब वह बीजेपी प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं. इस चुनाव में अपर्णा को करीब 63 हजार वोट मिले थे.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement