The Lallantop
Advertisement

क्या है ये 'डंकी फ्लाइट', जिस पर शाहरुख-राजू हिरानी फ़िल्म बना रहे हैं?

गैरकानूनी काम होता है ये.

Advertisement
Img The Lallantop
एक फोटोशूट के दौरान शाहरुख खान और दूसरी तरफ राजकुमार हिरानी.
font-size
Small
Medium
Large
13 सितंबर 2021 (Updated: 13 सितंबर 2021, 15:10 IST)
Updated: 13 सितंबर 2021 15:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
शाहरुख खान की आखिरी फिल्म भले तीन साल पहले आई हो. मगर हर वो अपनी नई फिल्मों को लेकर हर दूसरे दिन चर्चा में रहते हैं. पहले सुर्खियां बनाई यशराज प्रोडक्शंस में बन रही 'पठान' ने. फिर एटली डायरेक्टेड फिल्म की शूटिंग चालू हो गई. और अब वो अपनी तीसरी फिल्म को लेकर खबर में हैं, जिसे राजकुमार हिरानी डायरेक्ट करने वाले हैं. कमाल की बात ये कि इन तीनों फिल्मों में से किसी की भी ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है.
शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी पहली बार साथ काम करने जा रहे हैं. कई रिपोर्ट्स में ये बताया गया कि ये इमिग्रेशन के मसले पर बात करने वाली कहानी होगी. मगर ये रेगुलर सोशल ड्रामा नहीं होगी. इस फिल्म में हिरानी का ट्रेडमार्क पुट मौजूद होगा. पीपिंगमून नाम की सिनेमा वेबसाइट में छपी एक खबर
के मुताबिक ये फिल्म डंकी फ्लाइट नाम के चर्चित विषय पर बेस्ड होगी. इसमें होता ये है कि जब कोई व्यक्ति लीगल तरीके से किसी दूसरे देश में नहीं जा पाता, तो वो अवैध तरीके आज़माता है. ताकि अपने मन-पसंद देश में एंट्री पा सके. ये चीज़ इंडिया में भी काफी पॉपुलर है. कई यंगस्टर इस प्रोसेस की मदद से कैनडा और यूएस माइग्रेट कर जाते हैं.
इसमें होता ये है कि कैनडा या यूएस जाने वाले लोग यूरोप के Schengen Area के लिए टूरिस्ट विज़ा हासिल करते हैं. Schengen Area में कुल 26 यूरोपियन देश आते हैं, जो आपस में बॉर्डर शेयर करते हैं. उनके बॉर्डर क्रॉस करने के लिए किसी तरह के पासपोर्ट वगैरह की ज़रूरत नहीं पड़ती. उन्हीं यूरोपियन देशों से कुछ टूरिस्ट इल्लीगल तरीके से कैनडा या अपने पसंद के दूसरे देश चले जाते हैं. ये इंडिया के पंजाब में बड़ी कॉमन प्रक्रिया है.
एक फोटोशूट के दौरान शाहरुख खान.
एक फोटोशूट के दौरान शाहरुख खान.


राजकुमार हिरानी की इस फिल्म में शाहरुख खान एक ऐसे ही पंजाबी शख्स का रोल करने वाले हैं, जो डंकी फ्लाइट की मदद से कैनडा जाने की कोशिश में है. ये फिल्म बेसिकली पंजाबी लोगों के इल्लीगल तरीके से कैनडा जाने के बारे में होगी. साथ ही इसमें उन ट्रैवल एजेंसियों पर भी बात होगी, जो यंग लोगों को विदेशों में अच्छी लाइफ का वादा करके लुभाने की कोशिश करने हैं.
इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ तापसी पन्नू की कास्टिंग की बात चल रही है. हालांकि अभी उन्हें इस फिल्म के लिए साइन नहीं किया गया है. इस फिल्म की शूटिंग मई 2022 से शुरू हो सकती है. क्योंकि उसके पहले शाहरुख सिद्धार्थ आनंद डायरेक्टेड फिल्म 'पठान' और एटली की फिल्म की शूटिंग पूरी करेंगे. एटली की फिल्म एक रॉबरी ड्रामा बताई जा रही है. इसकी शूटिंग अभी पुणे में चल रही है. मगर इसे बीच में रोककर शाहरुख 'पठान' के कुछ एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग निपटाने विदेश निकलेंगे. तकरीबन महीने भर लंबा शेड्यूल निपटाने के बाद वो इंडिया आएंग और फिर एटली की अनाम फिल्म की शूटिंग खत्म करेंगे. उसके बाद वो राजकुमार हिरानी की फिल्म पर काम शुरू करेंगे.

thumbnail

Advertisement