Submit your post

Follow Us

ईद पर सलमान ने 5000 लोगों के लिए जो किया, वो जानकर भी आप 'भाई भाई' नहीं सुनेंगे

लॉकडाउन में सलमान खान वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. लोगों को समझाने के लिए दो-तीन वीडियोज़ बनाने के बाद वो संगीत पर उतर आए हैं. अब तक कुल तीन गाने गा-बना चुके हैं. पहले आया ‘प्यार कोरोना’, फिर ‘तेरे बिना विदाउट यू’ और अब ईद के मौके पर आया है ‘भाई भाई’. इससे पहले की हम कुछ कहें और आपको बुरा लगे, उससे पहले आप ये गाना देखिए. ताकि आपको समझने में आसानी हो कि हम जो कह रहे हैं, वो क्यों कह रहे हैं.

इंसान चाहता है कि अपने जीवन में तरह-तरह के काम करे. लेकिन जब एक बार करके देख लिया कि हमसे नहीं हो रहा है, तो किसी मशीन के सहारे उस काम को बार-बार खराब करने का क्या मतलब है. सोनू निगम से इगो क्लैश के चक्कर में भाई ने पहली बार ‘हैंगओवर’ गाया. मीत ब्रदर्स ने संभाल लिया. लेकिन ऑटो ट्यून और आवाज़ को सुंदर बनाने वाली मशीनों के भरोसे आप अरिजीत सिंह क्यों बनना चाहते हैं. इस मामले में सलमान खान ने नेहा कक्कड़ को भी पीछे छोड़ दिया है. सलमान की गायकी उनके पक्के वाले फैंस भी नहीं झेल पा रहे हैं. आप यकीन करिए ‘भाई भाई’ गाने का कॉन्सेप्ट बहुत सुंदर है. ‘रमज़ान में है राम, दीवाली में है अली. मैसेज यही पहुंचाना है, हमको गली गली’. बहुत नेकी वाली बातें हैं. लेकिन नेकी से पहले अपने नेक को चेक करना ज़रूरी ब्रो. अब यहां तक आ गए हैं, तो ‘हैंगओवर’ भी सुनते जाइए:

खैर, बहुत रैंट कर लिया. अब बात सलमान के दूसरे वाले पहलू की. सलमान खान ने बीइंग हैंग्री नाम की एक मुहिम शुरू की है. इसके तहत फूड ट्रक में खाने का सामान भरकर उन लोगों तक पहुंचाया जाता है, जो आर्थिक रूप से कमज़ोर हैं. जैसे कोरोना वायरस के दौर में दिहाड़ी मजदूरों का काम बंद है. उनके आय का कोई साधन नहीं है. ऐसे में आ गई ईद. सलमान ने ईद के मौके पर 5000 लोगों को ईद किट गिफ्ट किया है. इस किट में वो सारी सामग्री उपलब्ध हैं, जिनसे 50 लोगों के लिए शीर खुरमा तैयार किया जा सकता है. फूड ट्रक की मदद से ईद के दिन ये सामान पूरी मुंबई में 5 हज़ार लोगों को बांटा गया. ये बात शिव सेना के नेता राहुल कनल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताई, जो खुद इस ट्रक के साथ थे. राहुल का ट्वीट आप नीचे देख सकते हैं:

ये तो हो गई ईद की बात लेकिन उससे पहले बीइंग हैंग्री फूड ट्रक की मदद से सलमान मुंबई में कुल 25 हज़ार लोगों की मदद कर चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने लॉकडाउन की मार झेल रहे, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एंप्लॉइज़ (FWICE) से जुड़े 25 हज़ार लोगों की आर्थिक मदद की थी. उन्होंने इस संस्था से जुड़े 20 हज़ार से ज़्यादा लोगों के बैंक अकाउंट में अप्रैल और मई के महीने में 3-3 हज़ार रुपए ट्रांसफर करवाए थे. अपनी फिल्म ‘राधे’ की शूटिंग बंद हो जाने की हालत में भी उन्होंने उस पर काम कर रहे सभी वर्कर्स को उनका पैसा दिया. मतलब सलमान अब तक टोटल 50 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मदद कर चुके हैं. और सबसे कमाल की बात ये कि उन्होंने किसी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर इसका ज़िक्र तक नहीं किया.

ईद पर सलमान खान की फिल्म ‘राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ रिलीज़ होने वाली थी. लेकिन देशभर में लॉकडाउन लग जाने की वजह से ‘राधे’ की शूटिंग बाकी रह गई. और अगर पूरी हो भी जाती, तो सिनेमाघरों के होने की वजह से रिलीज़ नहीं हो पाती. ‘राधे’ के बाद सलमान खान ‘कभी ईद कभी दीवाली’ में पूजा हेगड़े के साथ नज़र आएंगे.


वीडियो देखें: सलमान खान लॉकडाउन के दौरान लोगों में राशन बंटवा रहे हैं?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

जिस मंदिर के पास हजारों करोड़ रुपये हैं, उसके 50 प्रॉपर्टी बेचने के फैसले पर हंगामा क्यों हो गया

साल 2019 में इस मंदिर के 12 हजार करोड़ रुपये बैंकों में जमा थे.

पुलवामा हमले के लिए विस्फोटक कहां से और कैसे लाए गए, नई जानकारी सामने आई

पुलवामा हमला 14 फरवरी, 2019 को हुआ था.

दो महीने बाद शुरू हुई हवाई यात्रा, जानिए कैसा रहा पहले दिन का हाल?

दिल्ली में पहले दिन 80 से ज्यादा उड़ानें कैंसिल क्यों करनी पड़ी?

बलबीर सिंह सीनियर: तीन बार के हॉकी गोल्ड मेडलिस्ट, जिन्होंने 1948 में इंग्लैंड को घुटनों पर ला दिया था

हॉकी लेजेंड और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कोच बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन.

दूसरे राज्य इन शर्तों पर यूपी के मजदूरों को अपने यहां काम करने के लिए ले जा सकते हैं

प्रवासी मजदूरों को लेकर सीएम योगी ने बड़ा फैसला किया है.

ऑनलाइन क्लास में Noun समझाने के चक्कर में पाकिस्तान की तारीफ, टीचर सस्पेंड

टीचर शादाब खनम ने माफी भी मांगी, लेकिन पैरेंट्स ने शिकायत कर दी.

लद्दाख में तकरार बढ़ी, तीन जगह चीनी सेना ने मोर्चा लगाया, तंबू गाड़े

दोनों ओर के सैनिकों ने मोर्चा संभाला.

पाताल लोक वेब सीरीज में फोटो से छेड़छाड़ पर BJP विधायक ने की अनुष्का से माफी की मांग

प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा पर रासुका के तहत कार्रवाई की मांग की.

कानपुर स्टेशन पर ट्रेन रुकी और खाने को लेकर आपस में भिड़ गए प्रवासी मज़दूर

दो कोचों के मज़दूर आपस में झगड़ पड़े. कुछ को खाना मिला, बाकी जमीन पर गिर गया.

दुनिया का सबसे तेज़ इंटरनेट, एक सेकेंड में 1000 एचडी मूवी डाउनलोड का दावा

ऑस्ट्रेलिया की तीन यूनिवर्सिटी के टेक रिसर्चर्स ने मिलकर ये कनेक्शन तैयार किया है.