Submit your post

Follow Us

मैच के बाद रोहित शर्मा ने जो कहा वो दिवाली पर तोहफे की तरह है

इंडिया ने मैच 71 रनों से जीत लिया, वो भी खास दिन और खास मैदान पर. खास दिन इसलिए क्योंकि ये दिवाली से पिछला दिन है. और खास मैदान इसलिए क्योंकि यहां पहली बार इंटरनेशनल मैच खेला गया. रोहित शर्मा की 111 रनों की  धांसू पारी से लखनऊ समेत पूरे देश की दिवाली एक दिन पहले ही मन गई. रोहित ने 58 गेंदों पर 100 रन तान दिए. 61 गेंदों पर नाबाद 111 रनों की पारी खेली जिसमें 8 चौके और 7 मजेदार छक्के जड़े. इंडिया ने 20 ओवरों में 195/2 का स्कोर टांग दिया और विंडीज टीम इसके आसपास भी नहीं पहुंच पाई. मैच के साथ ही  इंडिया ने सीरीज भी 2-0 से जीत ली है.

मैच के बाद जब रोहित शर्मा से पूछा गया कि वो लखनऊ के इस मैदान पर अपनी इस पारी को कैसे देखते हैं क्योंकि ये छोटी दिवाली पर खेली गई है, रोहित ने कहा कि इससे अच्छा क्या होगा कि लोग यहां इतनी संख्या में मैच देखने आए और मैं शतक बना पाया, टीम मैच जीती और अब लोग चेहरे पर स्माइल लेकर घर लौटेंगे और त्यौहार मनाएंगे. साथ ही ये भी कहा कि ये शानदार ग्राउंड है, लंबी बाउंड्री हैं और उम्मीद है कि अब लगातार यहां मैच होंगे.

इसी के साथ रोहित शर्मा की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथी सेंचुरी बन गई जो क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा है. साथ ही रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में अब 2203 रन हो गए हैं जो किसी भी इंडियन बल्लेबाज ने अभी तक नहीं बनाए हैं. इससे पहले विराट इस मामले में आगे थे. आज विराट के 2102 रनों से आगे निकलते हुए रोहित ने 2203 रन बना लिए हैं. रोहित ने पाकिस्तान के शोएब मलिक (2190 रन) को भी पीछे छोड़ दिया है. अब सबसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (2271) के हैं.

वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लस ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर आज पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. हैरानी की बात ये कि पहला ओवर रोहित ने फेस किया जो मेडन गया मगर फिर रोहित के आगे विंडीज का ये फैसला गलत साबित होता दिखा. यहां आज शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी टिकी. 10 ओवरों में 83 रन बन गए और दोनों ने 14 ओवरों तक विकेट नहीं खोया. 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब धवन 43 रन बनाकर आउट हुए तो इंडिया का स्कोर 123 रन हो चुका था. 41 गेदों पर 43 रन मारकर शिखर धवन ने भी 1000 रन पूरे कर लिए हैं. अब इंडिया के 6 खिलाड़ी 1000 रन का आंकड़ा पार कर चुके हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन के अलावा सुरेश रैना, एमएस धोनी और युवराज सिंह ये काम कर चुके हैं.

Untitled 1

धवन के बाद 5 रन बनाकर ऋषभ पंत भी आउट हो गए मगर यहां रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने बढ़िया 14 गेंदों 26 रन मार दिए. और इस के साथ आखिरी 3 ओवरों में 47 रन पड़े जिनमें 20वें ओवर में 20 रन शामिल हैं. तीन चौके, दो सिंगल और एक छ्क्का. सबसे ज्यादा धुनाई कप्तान ब्रेथवेट की हुई. 4 ओवरों में 56 रन पड़े और दूसरे नंबर पर खैरी पियर रहे जिनके 4 ओवरों में 49 रन पड़े और तीन लंबे छक्के भी इन्हीं के स्पेल में पड़े.

196 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी विंडीज टीम से कोई फाइटबैट नहीं मिला. पहला विकेट खलील अहमद ने शे होप को बोल्ड मारकर उड़ाया. फिर टीम ने दूसरा विकेट शेमरॉन हेटमायर के रूप में 33 के स्कोर पर खोया. ये भी खलील अहमद ने लिया. फिर तो वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी धड़ाधड़ आउट होने लगे. वेस्टइंडीज ने 48 के स्कोर पर तीसरा, 52 पर चौथा, 68 पर पांचवां, 81 पर छठा और सांतवा विकेट खो दिया. छठा विकेट किरेन पॉलर्ड का था जिसे अपनी ही गेंद पर बुमराह ने कैच करके लिया था. वहीं अगली गेंद पर फेबियन एलन को क्रुणाल पंड्या ने शानदार थ्रो मारकर रन आउट कर दिया. विंडीज का आठवां विकेट 114 पर गिरा. अगला विकेट 2 रन बाद 116 पर गिरा. 20 ओवरों में वेस्टइंडीज 124 रन ही बना पाई.

इंडियन बॉलर काफी इकनॉमिकल रहे. भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, खलील और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए. ये सीधे सीधे रोहित शर्मा का दिन था क्योंकि रोहित ने 111 रनों की नाबाद पारी के साथ साथ तीन शानदार कैच भी लिए. उम्मीद है आगे भी रोहित का बल्ला दनादन चलता रहेगा. सीरीज का आखिरी मैच 11 नवंबर को चेन्नई में होना है.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

IB के अंकित की मौत को लेकर लग रहे आरोप पर AAP नेता ताहिर हुसैन क्या कह रहे हैं?

अंकित के परिवारवाले मौत का आरोप ताहिर पर लगा रहे हैं.

कपिल मिश्रा के वीडियो पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जमकर हड़काया!

FIR दर्ज करने को कहा तो दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

दिल्ली दंगों का हाल जानने निकले BJP विधायक, समर्थक लगाने लगे 'गोली मारो' के नारे

पूछने पर नेता जी ने क्या सफाई दी?

हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकारते हुए कपिल मिश्रा का वीडियो दिखाया और बोला, कार्रवाई करो

साथ में अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा का भी नम्बर लग गया.

सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा का ज़िम्मेदार अमित शाह को बताते हुए क्या बड़ी मांग की?

अरविंद केजरीवाल से पूछा, 'रविवार से कहां थे, क्या कर रहे थे?'

आधी रात को दिल्ली हाईकोर्ट में स्पीकर फोन पर हुई बात, फिर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को क्या आदेश दिया?

वकील सुरूर मंदर ने देर रात जज को किया था फोन!

दिल्ली हिंसाः चार इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया, पुलिस को मिले 'देखते ही गोली मारने' के आदेश

हिंसा में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है.

दिल्ली में CAA प्रोटेस्ट के दौरान भारी हिंसा, कॉन्स्टेबल सहित चार लोगों की मौत

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए.

CAA प्रोटेस्ट : पुलिस की कार्रवाई पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को हौंक दिया

AMU में यूपी पुलिस की कार्रवाई पर उठे थे सवाल.

राम मंदिर पर दिग्विजय ने मोदी को भेजी चिट्ठी में क्या लिख दिया?

राम मंदिर ट्रस्ट पर दिग्विजय सिंह के सवाल.