Submit your post

रोजाना लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

Follow Us

मैच के बाद रोहित शर्मा ने जो कहा वो दिवाली पर तोहफे की तरह है

14.00 K
शेयर्स

इंडिया ने मैच 71 रनों से जीत लिया, वो भी खास दिन और खास मैदान पर. खास दिन इसलिए क्योंकि ये दिवाली से पिछला दिन है. और खास मैदान इसलिए क्योंकि यहां पहली बार इंटरनेशनल मैच खेला गया. रोहित शर्मा की 111 रनों की  धांसू पारी से लखनऊ समेत पूरे देश की दिवाली एक दिन पहले ही मन गई. रोहित ने 58 गेंदों पर 100 रन तान दिए. 61 गेंदों पर नाबाद 111 रनों की पारी खेली जिसमें 8 चौके और 7 मजेदार छक्के जड़े. इंडिया ने 20 ओवरों में 195/2 का स्कोर टांग दिया और विंडीज टीम इसके आसपास भी नहीं पहुंच पाई. मैच के साथ ही  इंडिया ने सीरीज भी 2-0 से जीत ली है.

मैच के बाद जब रोहित शर्मा से पूछा गया कि वो लखनऊ के इस मैदान पर अपनी इस पारी को कैसे देखते हैं क्योंकि ये छोटी दिवाली पर खेली गई है, रोहित ने कहा कि इससे अच्छा क्या होगा कि लोग यहां इतनी संख्या में मैच देखने आए और मैं शतक बना पाया, टीम मैच जीती और अब लोग चेहरे पर स्माइल लेकर घर लौटेंगे और त्यौहार मनाएंगे. साथ ही ये भी कहा कि ये शानदार ग्राउंड है, लंबी बाउंड्री हैं और उम्मीद है कि अब लगातार यहां मैच होंगे.

इसी के साथ रोहित शर्मा की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथी सेंचुरी बन गई जो क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा है. साथ ही रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में अब 2203 रन हो गए हैं जो किसी भी इंडियन बल्लेबाज ने अभी तक नहीं बनाए हैं. इससे पहले विराट इस मामले में आगे थे. आज विराट के 2102 रनों से आगे निकलते हुए रोहित ने 2203 रन बना लिए हैं. रोहित ने पाकिस्तान के शोएब मलिक (2190 रन) को भी पीछे छोड़ दिया है. अब सबसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (2271) के हैं.

वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लस ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर आज पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. हैरानी की बात ये कि पहला ओवर रोहित ने फेस किया जो मेडन गया मगर फिर रोहित के आगे विंडीज का ये फैसला गलत साबित होता दिखा. यहां आज शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी टिकी. 10 ओवरों में 83 रन बन गए और दोनों ने 14 ओवरों तक विकेट नहीं खोया. 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब धवन 43 रन बनाकर आउट हुए तो इंडिया का स्कोर 123 रन हो चुका था. 41 गेदों पर 43 रन मारकर शिखर धवन ने भी 1000 रन पूरे कर लिए हैं. अब इंडिया के 6 खिलाड़ी 1000 रन का आंकड़ा पार कर चुके हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन के अलावा सुरेश रैना, एमएस धोनी और युवराज सिंह ये काम कर चुके हैं.

Untitled 1

धवन के बाद 5 रन बनाकर ऋषभ पंत भी आउट हो गए मगर यहां रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने बढ़िया 14 गेंदों 26 रन मार दिए. और इस के साथ आखिरी 3 ओवरों में 47 रन पड़े जिनमें 20वें ओवर में 20 रन शामिल हैं. तीन चौके, दो सिंगल और एक छ्क्का. सबसे ज्यादा धुनाई कप्तान ब्रेथवेट की हुई. 4 ओवरों में 56 रन पड़े और दूसरे नंबर पर खैरी पियर रहे जिनके 4 ओवरों में 49 रन पड़े और तीन लंबे छक्के भी इन्हीं के स्पेल में पड़े.

196 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी विंडीज टीम से कोई फाइटबैट नहीं मिला. पहला विकेट खलील अहमद ने शे होप को बोल्ड मारकर उड़ाया. फिर टीम ने दूसरा विकेट शेमरॉन हेटमायर के रूप में 33 के स्कोर पर खोया. ये भी खलील अहमद ने लिया. फिर तो वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी धड़ाधड़ आउट होने लगे. वेस्टइंडीज ने 48 के स्कोर पर तीसरा, 52 पर चौथा, 68 पर पांचवां, 81 पर छठा और सांतवा विकेट खो दिया. छठा विकेट किरेन पॉलर्ड का था जिसे अपनी ही गेंद पर बुमराह ने कैच करके लिया था. वहीं अगली गेंद पर फेबियन एलन को क्रुणाल पंड्या ने शानदार थ्रो मारकर रन आउट कर दिया. विंडीज का आठवां विकेट 114 पर गिरा. अगला विकेट 2 रन बाद 116 पर गिरा. 20 ओवरों में वेस्टइंडीज 124 रन ही बना पाई.

इंडियन बॉलर काफी इकनॉमिकल रहे. भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, खलील और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए. ये सीधे सीधे रोहित शर्मा का दिन था क्योंकि रोहित ने 111 रनों की नाबाद पारी के साथ साथ तीन शानदार कैच भी लिए. उम्मीद है आगे भी रोहित का बल्ला दनादन चलता रहेगा. सीरीज का आखिरी मैच 11 नवंबर को चेन्नई में होना है.

लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
India beat Windies by 71 runs in Lucknow in second T20I with Rohit Sharma’s unbeaten 111

टॉप खबर

ममता बनर्जी की रैली राहुल के प्रधानमंत्री बनने की उम्मीदों पर पानी फेरेगी!

राहुल गांधी और मायावती ममता बनर्जी से दूर क्यों भाग रहे हैं?

रिजॉर्ट पॉलिटिक्स के चक्कर में जेडीएस-कांग्रेस की सरकार गिरने वाली है?

क्या है बीजेपी का'ऑपरेशन लोटस' जो कर्नाटक में सरकार के लिए खतरा बन रहा है.

भारतीय सेना कम करने वाली है अपने एक लाख सैनिक

आर्मी चीफ के इन 4 तरीकों से बदलने वाली है भारतीय सेना की सूरत.

1200 पेज की चार्जशीट में कन्हैया कुमार, उमर खालिद के खिलाफ ये सुबूत!

फरवरी 2016 में जेएनयू कैंपस में नारेबाजी का मामला.

ये दो चिट्ठियां देखकर मोदी खुश होंगे और राहुल गांधी के पसीने छूट जाएंगे!

कर्नाटक में तीनों पार्टियां अपने-अपने विधायकों की गठरी बांध रही हैं.

क्या मोदी के दांव की वजह से आलोक वर्मा को मजबूर होकर इस्तीफ़ा देना पड़ा?

PM मोदी ने CBI डायरेक्टर पद से हटाकर यूं ही आलोक वर्मा को फायर सर्विस में नहीं भेजा था...

CBI में और भसड़ मची, कोर्ट ने नंबर 2 अस्थाना की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाई

CBI डायरेक्टर को हटाने के बाद भी मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं.

राम रहीम अब रेपिस्ट के साथ हत्यारा भी

रामचंद्र छत्रपति ने अपने अखबार 'पूरा सच' में राम रहीम का कच्चा चिट्ठा छाप दिया था.

CBI डायरेक्टर के पद से हटाए जाने के बाद आलोक वर्मा ने क्या कहा

PM मोदी और जस्टिस सीकरी ने आलोक वर्मा को हटाया था...

CBI के डायरेक्टर पद से एक बार फिर क्यों हटाए गए आलोक वर्मा?

फिर से अंतरिम डायरेक्टर बने एम नागेश्वर राव.