Submit your post

Follow Us

कंगना मामले पर पहली बार बोले ऋतिक- 'पूरी तरह बेबस हो चुका हूं'

ऋतिक रौशन की फिल्म ‘सुपर 30’ पहले 25 जनवरी, 2019 को रिलीज़ होने वाली थी. बाद में उसी तारीख पर कंगना की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ रिलीज़ हुई. ऋतिक की फिल्म 26 जुलाई, 2019 के लिए शेड्यूल कर दी गई. अब कंगना की अगली फिल्म ‘मेंटल है क्या’ भी 26 जुलाई को रिलीज़ हो रही है. इसके बाद ‘सुपर 30’ के प्रोड्यूसर्स ने ट्वीट कर बताया कि वो अपनी फिल्म भी उसी दिन रिलीज़ करने जा रहे हैं. लेकिन गुरुवार की शाम ऋतिक रौशन ने एक अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक स्टेटमेंट पोस्ट किया. इसमें उन्होंने बताया कि वो अपनी फिल्म आगे खिसका रहे हैं. लेकिन दिलचस्प ये है, जो उन्होंने बिना किसी का नाम लिए अपने पोस्ट में लिखा है. ऋतिक का वो पोस्ट आप नीचे देख सकते हैं.

ऋतिक अपने इस पोस्ट में लिखते हैं-

मैं अपनी फिल्म को किसी मीडिया सर्कस में डालकर खराब नहीं करना चाहता. मैं अपनी फिल्म ‘सुपर 30’ की रिलीज़ डेट आगे खिसका रहा हूं, ताकि इसकी वजह से मुझे और निजी आघात और मानसिक हिंसा न झेलनी पड़े. फिल्म बनकर तैयार होने के बावजूद मैंने प्रोड्यूसर्स से रिलीज़ डेट शिफ्ट करके कोई नई डेट चुनने की गुज़ारिश की है. मैं पिछले कुछ सालों से देख रहा हूं कि हममें से कई लोग जबरदस्त हैरसमेंट के इस मामले को बढ़ावा दे रहे है. मैं अब भी चुप रहूंगा और धैर्य धर के इंतज़ार करूंगा कि समाज के लोग इस तरह के मामलों में संज्ञान लें ताकि समाज की सभ्यता में हम सबका भरोसा बना रहे.

इस बेबसी को खत्म होना होगा.

इस मामले में ये बताने के लिए ज़रूरी नहीं है कि ऋतिक का इशारा किसकी ओर है. लेकिन उनके इस फैसले के अचानक आने के पीछे कंगना की बहन रंगोली चंदेल के ट्वीट का हाथ हो सकता है. रंगोली ने 8 मई को अपने कई ट्वीट्स में ऋतिक के लिए बेइज्ज़त करने वाले शब्दों का इस्तेमाल किया.

ऋतिक रौशन और कंगना रनौत राकेश रौशन डायरेक्टेड फिल्म 'कृष 3' में साथ काम कर चुके हैं.
ऋतिक रौशन और कंगना रनौत राकेश रौशन डायरेक्टेड फिल्म ‘कृष 3’ में साथ काम कर चुके हैं.

ऋतिक रौशन और कंगना की पर्सनल लड़ाई पिछले काफी समय से चल रही है. अपनी टिप्पणी में ऋतिक जिस हैरसमेंट की बात कर रहे हैं,  उस पूरी बात को संक्षेप में बताते हैंः

1) मार्च 2016 में दिए एक इंटरव्यू में कंगना ने ऋतिक को ‘सिली एक्स’ (यानी मूर्ख एक्स बॉयफ्रेंड) बुला दिया था. इसके जवाब में ऋतिक ने ट्वीट कर कहा था कि वो एक पोप को डेट कर लेंगे लेकिन उस लड़की को नहीं, जो मीडिया में ये सब बातें कर रही है.

2) इसके बाद ऋतिक ने कंगना को लीगल नोटिस भेजकर उन्हें अपने कहे के लिए माफी मांगने के लिए कहा. कंगना ने माफी मांगने से इंकार करते हुए उन्हें काउंटर नोटिस भेज दिया. साथ ही कंगना ने ये भी कहा कि अगर ऋतिक अपना नोटिस वापस नहीं लेते, तो वो उनके खिलाफ क्रिमिनल केस कर देंगी.

3) कुछ ही समय बाद कंगना और ऋतिक के बीच ई-मेल्स एक्सचेंज की बात सामने आई. ऋतिक ने कंगना को भेजे नोटिस में बताया था कि कंगना ने उन्हें कई ई-मेल्स भेजे. लेकिन उन्होंने उनका जवाब नहीं दिया. बाद में ऋतिक ने बताया कि कंगना जिसे मेल कर रही थीं, वो  और था. जो उनके नाम पर कंगना से बात कर रहा था.

4) दिसंबर, 2016 तक दोनों इस मामले पर चुप रहे. लेकिन फिल्म ‘सिमरन’ की रिलीज़ से ठीक पहले कंगना ने ऋतिक के बारे में मीडिया में बात करना शुरू कर दिया. उन्होंने हर इंटरव्यू में उन्हें घसीटा. कंगना ने इन इंटरव्यूज़ में बताया कि फिल्म ‘क्वीन’ की रिलीज़ से पहले तक वो ऋतिक के साथ रिलेशनशिप में थीं. हालांकि फिल्म  की रिलीज़ से ठीक पहले ऋतिक ने उनसे सारे नाते तोड़ लिए. लेकिन जैसे ही उनकी फिल्म हिट हो गई, वो वापस आकर सॉरी बोलने लगे.

5) रिपोर्ट्स में बताया गया कि कंगना की पीआर टीम ने एक फोटो लीक की. इसमें ऋतिक और कंगना काफी करीब नज़र आ रहे थे. इसके ठीक अगले दिन ऋतिक की पत्नी सुज़ैन ने इस फोटो की बात को क्लीयर किया. सुज़ैन ने बताया कि इस फोटो को जैसे प्रचारित किया जा रहा है, वैसा कुछ नहीं है. जब ये तस्वीर खींची तब वो खुद भी वहीं थीं.

6)  सुपर 30′ की रिलीज़ डेट पर ‘मणिकर्णिका’ रिलीज़ करने के बाद भी सब कुछ ठीक चल रहा था. लेकिन जैसे ही फिल्म ‘मेंटल है क्या’ की बात शुरू हुई, कंगना ने अपनी फिल्म ऋतिक की फिल्म के साथ ही रिलीज़ के लिए अनाउंस कर दिया.

कंगना और ऋतिक की लीक हुई तस्वीर, जिसकी बिना पर उनके रिलेशनशिप की बात हो रही थी. वहीं दूसरी तरफ सुज़ैन की पोस्ट की हुई तस्वीर, जिसकी मदद से उन्होंने इस पूरे मामले को साफ किया.
कंगना और ऋतिक की लीक हुई तस्वीर, जिसकी बिना पर उनके रिलेशनशिप की बात हो रही थी. वहीं दूसरी तरफ सुज़ैन की पोस्ट की हुई तस्वीर, जिसकी मदद से उन्होंने इस पूरे मामले को साफ किया.

इन सब चीज़ों से सालों तक डील करने के बाद ऋतिक रौशन ने अपने स्टेटमेंट में बताया है कि वो बिलकुल बेबसी वाले स्टेज में पहुंच गए हैं.  अभी ‘सुपर 30’ और ‘मेंटल है क्या’ के बीच होने वाले क्लैश को अनाउंस हुए सिर्फ दो-एक दिन ही हुए है. ऐसे में पूरे तीन महीने इस तरह की बातें सुनना और टॉर्चर झेलना किसी के वश का नहीं है. ऋतिक ने इससे बचने के लिए अपनी फिल्म को आगे खिसका दिया है. हालांकि ये फिल्म किस तारीख के लिए शेड्यूल की जा रही है, ये अभी पता नहीं है. लेकिन 9 अगस्त पर इस फिल्म को रिलीज़ करने की बात मार्केट में चल रही है.

जैसे ही ऋतिक ने अपनी फिल्म आगे बढ़ाने की बात सोशल मीडिया पर अनाउंस की, उसके थोड़ी ही देर बाद कंगना का बयान आया, जिसमें वो कहती हैं-

”ऋतिक रौशन, मधु मंटेना और एकता कपूर ने साथ मिलकर फैसला लिया था कि ऋतिक अपनी फिल्म ‘सुपर 30’ की रिलीज़ डेट आगे खिसकाएगा और ‘मेंटल है क्या’ 26 जुलाई को रिलीज़ होगी. इस बारे में पिछले हफ्ते ही बात हो गई थी. मुझे नहीं पता ऋतिक क्यों इतनी रोंदू कहानी सुना रहा है. मैं खुश हूं कि मेरी फिल्म ‘मेंटल है क्या’ अब अकेले रिलीज़ हो रही है. जिस तरह से एकता कपूर ने इस पुरुष प्रधान सोसाइटी में अपने लिए जगह बनाई है, उसके लिए मैं अपनी प्रोड्यूसर एकता कपूर को सलाम करती हूं. वो जो करती हैं, वो इतना आसान भी नहीं है. मैं उनकी हिम्मत और पावर की दाद देती हूं.” 

अब देखने वाली बात होगी कि ऋतिक कंगना को कुछ जवाब देते हैं, या चुपचाप अपनी फिल्म के साथ आगे बढ़ जाते हैं.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लगवाया नारा, "देश के गद्दारों को, गोली मारो *लों को"

क्या केन्द्रीय मंत्री ऐसे बयान दे सकता है?

माओवादियों ने डराया तो गांववालों ने पत्थर और तीर चलाकर माओवादी को ही मार डाला

और बदले में जलाए गए गांववालों के घर

बंगले की दीवार लांघकर पी. चिदम्बरम को गिरफ्तार किया, अब राष्ट्रपति मेडल मिला

CBI के 28 अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस मेडल दिया गया.

झारखंड के लोहरदगा में मार्च निकल रहा था, जबरदस्त बवाल हुआ, इसका CAA कनेक्शन भी है

एक महीने में दूसरी बार झारखंड में ऐसा बवाल हुआ है.

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय लोगों को पोहा खाते देख उनकी नागरिकता जान लेते हैं!

विजयवर्गीय ने कहा- देश में अवैध रूप से रह रहे लोग सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हैं.

CAA-NRC, अयोध्या और जम्मू-कश्मीर पर नेशन का मूड क्या है?

आज लोकसभा चुनाव हुए तो क्या होगा मोदी सरकार का हाल?

JNU हिंसा केस में दिल्ली पुलिस की बड़ी गड़बड़ी सामने आई है

RTI से सामने आई ये बात.

CAA पर सुप्रीम कोर्ट में लगी 140 से ज्यादा याचिकाओं पर बड़ा फैसला आ गया

असम में NRC पर अब अलग से बात होगी.

दिल्ली चुनाव में BJP से गठबंधन पर JDU प्रवक्ता ने CM नीतीश को पुरानी बातें याद दिला दीं

चिट्ठी लिखी, जो अब वायरल हो रही है.

CAA और कश्मीर पर बोलने वाले मलयेशियाई PM अब खुद को छोटा क्यों बता रहे हैं?

हाल में भारत और मलयेशिया के बीच रिश्तों में खटास बढ़ती गई है.