Submit your post

Follow Us

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ FIR दर्ज़ करवाई

सुशांत सिंह राजपूत केस में एक्ट्रेस और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ पटना में एफआईआर दर्ज हो गई है. सुशांत के पिता ने ये एफआईआर दर्ज कराई है.

पटना सेंट्रल ज़ोन के आईजी संजय सिंह ने एएनआई को बताया कि रिया पर कई धाराओं में केस दर्ज कराया गया है, जिसमें सुसाइड के लिए उकसाना, फाइनेंशियली चीट करना शामिल है. सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में सुसाइड कर लिया था. इसके बाद से केस में जांच जारी है.

एफआईआर में क्या आरोप हैं?

सुशांत के पिता केके सिंह के बयान पर पटना के राजीव नगर थाना में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर गंभीर आरोप हैं. लिखा है कि रिया ने सुशांत को धोखा दिया, उनके पैसे हड़प लिए, करियर बर्बाद करने की धमकी दी, परिवार से पूरी तरह अलग कर दिया. सुशांत के पिता का ये भी कहना है कि उन्हें मुंबई में हो रही जांच पर भरोसा नहीं है, इसलिए वे चाहते हैं कि पटना पुलिस भी मामले की जांच करे.

एफआईआर में सुशांत के पिता के हवाले से लिखा है-

“मेरा बेटा सुशांत मई 2019 तक अभिनय की बुलंदियों पर था. इसी दौरान रिया चक्रवर्ती नाम की लड़की अपने परिजन व अन्य के साथ एक सोची-समझी साजिश के तहत मेरे बेटे से जान-पहचान बढ़ाने लग गई. जिससे वो सुशांत के अच्छे संपर्कों का फायदा उठाकर अभिनय जगत में खुद को स्थापित कर पाए और सुशांत सिंह के करोड़ों रुपयों पर हाथ साफ कर सके.”

“फिल्म लाइन छोड़ना चाहते थे सुशांत”

एफआईआर के अगले हिस्से में और भी गंभीर बातें लिखी हैं-

“मेरा बेटा सुशांत फिल्म लाइन छोड़कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था. उसका दोस्त महेश उसके साथ कुर्ग जाने के लिए तैयार था. तब रिया ने इस बात का विरोध किया कि तुम कहीं नहीं जाओगे. कहा कि अगर मेरी बातें नहीं मानोगे, तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और सबको बता दूंगी कि तुम पागल हो. रिया को लगा कि सुशांत सिंह उसकी बात नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी बहुत कम रह गया है. इस पर रिया ने सोचा कि अब सुशांत उसके किसी काम का नहीं है, तो रिया, जो कि सुशांत के साथ रह ही थी, दिनांक 8/6/20 को सुशांत के घर से काफी सामान, कैश, जेवरात, लैपटॉप, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड, उनके पिन नंबर, जिसमें सुशांत के अहम दस्तावेज थे, इलाज के सारे कागज लेकर चली गई.

मेरे बेटे सुशांत का फोन नंबर अपने फोन में ब्लॉक कर दिया. इसके बाद सुशांत ने मेरी बेटी को फोन किया. सुशांत ने कहा कि रिया मुझे कहीं फंसा देगी. वो यहां से काफी सामान लेकर चली गई है. मुझे धमकी देकर गई है कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी, तो तुम्हारे इलाजे के सारे कागज मीडिया को दे दूंगी और कह दूंगी कि तुम पागल हो. तुम्हें कोई काम नहीं देगा और तुम बर्बाद हो जाओगे.

इसके बाद दिशा, जिसे रिया ने ही सुशांत के पास अस्थायी तौर पर सेक्रेटरी नियुक्त किया था, उसने आत्महत्या कर ली. इसके कारण मीडिया में काफी ख़बरें चलने लगीं और मेरे बेटे को काफी घबराहट होने लगी. मेरे बेटे ने रिया से बहुत संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन रिया ने मेरे बेटे का नंबर ब्लॉक कर दिया था. मेरे बेटे को अंदर ही अंदर बहुत डर था कि कहीं रिया इस आत्महत्या के लिए उसे जिम्मेदार न बता दे.”

Untitled Design (14)
सुशांत सिंह राजपूत के पिता की तरफ से रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर का हिस्सा.

केस के बाकी अपडेट्स

27 जुलाई को ही सुशांत की विसरा रिपोर्ट भी सामने आई थी. रिपोर्ट कहती है कि सुशांत की मौत में कोई संदिग्ध स्थितियां सामने नहीं आई हैं और न ही उनके शरीर में कोई जहरीला तत्व मिला है. इससे पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी सुशांत की मौत की वजह सुसाइड ही सामने आई थी.

इधर अब तक 38 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. 27 जुलाई को महेश भट्ट को भी पुलिस स्टेशन पूछताछ के लिए बुलाया गया. इससे पहले करण जौहर के मैनेजर से भी पूछताछ की गई है. कंगना रनौत को भी बुलाया गया है. हालांकि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ये साफ कह दिया है कि फिलहाल इस केस में सीबीआई जांच की ज़रूरत दिखाई नहीं दे रही है.


सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने सुसाइड के पहले की जो चैट शेयर की, उसमें क्या है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

शराबी चाचा ने नाबालिग को बंदूक दिया और बच्चे ने एक लड़के को मार दिया

मामला राजस्थान के भरतपुर का है.

ब्रॉड-एंडरसन की जोड़ी ने पलट दिया 143 साल का क्रिकेट इतिहास

आज से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था.

इस बल्लेबाज़ का 'जन्म' गेंदबाज़ों की खुशी में शरीक होने के लिए हुआ है!

ब्रॉड ने लिए 500 विकेट, एंडरसन का बिना कुछ किए ही नाम हो गया.

'मेरे महबूब क़यामत होगी' वाली हीरोइन नहीं रहीं

इन्हें भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की पहली फिल्म 'गंगा मैया तोहे चुनरी चढ़इबो' में भी काम करने का गौरव प्राप्त है.

पैसों की कमी के चलते परिवार ने एक्टर का डायलिसिस रोका, अब ICU में भर्ती हैं

अनुपम श्याम ने 'प्रतिज्ञा' सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का नेगेटिव रोल निभाया था, जो खासा लोकप्रिय हुआ था.

Oxford की कोरोना वाली वैक्सीन को लेकर भारत में क्या बड़ा होने जा रहा है?

ऑक्सफर्ड में तैयार हुई इस वैक्सीन के पहले दो फेज़ के ट्रायल सफल रहे हैं.

इस नई तकनीक से पांच मिनट में ही फोन की बैटरी 50% चार्ज हो जाएगी, पर कैसे

क्वाल्कॉम क्विक चार्ज 5 की खास बातों पर एक नज़र.

अयोध्या में 'टाइम कैप्सूल' को लेकर गज़ब का कन्फ्यूजन चल रहा है

एक जने बोले- रखा जाएगा, अब दूसरे जने बोले- ना.

23 सरकारी कंपनियों में हिस्सेदारी बेचने पर वित्त मंत्री ने बड़ी बात कही है

मोदी सरकार लंबे समय से इस जुगत में लगी है.

इस ऐप पर फिल्म-सीरीज़ देखने के लिए दिन का सिर्फ एक रुपया खर्च करना पड़ेगा

लेकिन कमिटमेंट पूरे साल का देना होगा.