The Lallantop
Advertisement

अमित शाह बोले-कांग्रेस की सरकार शुक्रवार को नमाज पढ़ने के लिए नेशनल हाईवे बंद कर देती थी!

देहरादून में साधा निशाना.

Advertisement
Img The Lallantop
उत्तराखंड में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह.
font-size
Small
Medium
Large
30 अक्तूबर 2021 (Updated: 30 अक्तूबर 2021, 11:24 IST)
Updated: 30 अक्तूबर 2021 11:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अगले साल यानी 2022 में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां काफी एक्टिव हैं. कुछ रैलियां कर रही हैं. तो कोई नई-नई योजना का शुभारंभ कर रही हैं. ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार, 30 अक्टूबर को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे. यहां उन्होंने "घसियारी कल्याण योजना" का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए काफी बातें कहीं. कांग्रेस पर भी कई आरोप लगाए. कहा-

देवभूमि की रचना करने का काम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. राज्य की मांग करते हुए न जाने कितने युवा शहीद हो गए थे. BJP भी उत्तराखंड के युवाओं के साथ इस मांग को बुलंद कर रही थी तब उत्तराखंड के युवाओं पर गोली किसनी चलाई थी, इसे भी याद कीजिएगा. आगामी विधानसभा चुनाव में फिर उत्तराखंड में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. कांग्रेस वाले चुनाव आते ही नए कपड़े सिला लेते हैं. कांग्रेस कभी लोक कल्याण का काम नहीं कर सकती. कांग्रेस पार्टी वादा खिलाफी करने वाली पार्टी है.

उन्होंने आगे कहा-

पहले जब मैं कांग्रेस सरकार के दौरान यहां आया था तो मेरा काफिला रूक गया था. मैंने लोगों से पूछा कि क्या हुआ तो कुछ लोगों ने बताया कि साहब आपको मालूम नहीं है आज शुक्रवार है. मैं थोड़ा सोचने लगा कि शुक्रवार को क्या होता है. फिर कुछ लोगों ने मुझे बताया कि शुक्रवार को नेशनल हाइवे ब्लॉक करके वहां नमाज पढ़ने की इजाजत दे देते हैं. शुक्रवार को छुट्टी देने की भी इन लोगों से सोची थी मित्रों. ऐसी तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस पार्टी देवभूमि का विकास नहीं कर सकती है.

शाह ने कहा कि उत्तराखंड में विकास की बयार तभी आई, जब जनता ने पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार बनाई.

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीके की पहली डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने वाले राज्यों में से उत्तराखंड एक है.

रैली में अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री 'घसियारी कल्याण योजना' के अंतर्गत 30% सब्सिडी पर दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से किसानों को पशु आहार मिलेगा. इस प्रकार के वैज्ञानिक तरीके के चारे से पशुओं का स्वास्थ्य अच्छा होने के साथ-साथ पशुओं की दूध देनी की क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी.

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ धाम में भगवान आदि शंकराचार्य की बहुत बड़ी मूर्ति का शुभारंभ करने वाले हैं. उसके साथ देश भर के शिवालयों को जोड़ा जा रहा है.केदारनाथ का पुनर्निमाण आज पूरा होने वाला है. चार धाम यात्रा के लिए ऑल वेदर रोड का काम भी पूरा होने वाला है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement