The Lallantop
Advertisement

आयुष शर्मा को हीरो बनाने के लिए सलमान खान ने क्या क्या किया

एजेंडा आजतक में इंटरव्यू देते हुए आयुष ने बताया .

Advertisement
Img The Lallantop
आयुष शर्मा और सलमान खान.
font-size
Small
Medium
Large
4 दिसंबर 2021 (Updated: 4 दिसंबर 2021, 12:23 IST)
Updated: 4 दिसंबर 2021 12:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
सलमान खान की नई फिल्म 'अंतिम : द ट्रुथ' कोई 8-9 दिन पहले सिनेमाघरों में लगी. करीब 30 करोड़ रुपये कमा चुकी है. सलमान जहां एक कॉप के हीरो वाले रोल में हैं, वहीं विलेन का रोल किया है आयुष शर्मा ने, जो उनकी छोटी बहन अर्पिता के पति हैं. 2018 में 'लवयात्री' से डेब्यू करने के बाद ये आयुष की दूसरी फ़िल्म है. यही आयुष शनिवार, 4 दिसंबर को 'एजेंडा आजतक' के एक सेशन में हिस्सा ले रहे थे. इसमें उन्होंने जो बातें बताई वो आप आगे पढ़ें.

हर ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिए जाते थे

आयुष पॉलिटिकल फैमिली से आते हैं. उनके दादा पंडित सुखराम कांग्रेस के बड़े लीडर रहे हैं. आयुष के पिता अनिल शर्मा भी पहले कांग्रेस पार्टी में थे, लेकिन 2017 में वो बीजेपी में आ गए. आमतौर पर राजनीतिक परिवार में जन्मे बच्चे राजनीति में जाते हैं. लेकिन आयुष को राजनीति में कोई इंटरेस्ट नहीं था. इसलिए दिल्ली में स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मुंबई आकर मैनेजमेंट की पढ़ाई करने लगे. यहां आकर आयुष एक्टिंग फील्ड में जाने की कोशिश में लग गए. वो वीकडेज़ पर कॉलेज जाते और वीकएंड पर एड फ़िल्मों और टीवी में छोटा-मोटा रोल पाने के लिए स्ट्रगल करते. लेकिन उस वक़्त 19 साल के पतले-दुबले आयुष को हर ऑडिशन में बच्चा बताकर रिजेक्ट कर दिया जाता.
आयुष शर्मा और उनकी पत्नी अर्पिता खान.
आयुष शर्मा और उनकी पत्नी अर्पिता खान.

सलमान से पहली मुलाकात और ग्रूमिंग

आयुष अपनी जनरेशन के ज्यादातर लड़कों की तरह ही सलमान के बहुत बड़े फैन थे. अब इसे इत्तेफाक कहें या डेस्टिनी कि अंत में सलमान खान को ही उनका मेंटर बनना लिखा था. आयुष बताते हैं उन्होंने सबसे पहले जिस स्टार को लाइव देखा था वो सलमान ही थे और बाद में मुंबई आकर भी ज़िंदगी ने उन्हें सबसे पहले सलमान से ही मिलवाया. कॉलेज में आयुष की मुलाक़ात सलमान की बहन अर्पिता से हुई. दोनों में गहरी दोस्ती हुई और बाद में प्यार हो गया. इसके बाद अर्पिता आयुष को सलमान से मिलवाने ले गईं.
जब आयुष ने सलमान को बताया कि वो एक्टर बनना चाहते हैं तो उसके बाद सलमान उन्हें ग्रूम करने लगे. सलमान ने आयुष की फ़िटनेस से लेकर डांस क्लासेस तक सब शुरू करवा दिया. साथ ही साथ आयुष सलमान की 'ट्यूबलाइट', 'बजरंगी भाईजान' जैसी फ़िल्मों में बतौर असिस्टेंट भी काम करने लगे. वहां से  उनके डेब्यू तक एक लंबी जर्नी रही. अब दूसरी फ़िल्म में वे सलमान के सामने मजबूत नेगेटिव रोल में हैं.

कितनी थी पहली कमाई?

आयुष ने अपनी पहली कमाई का किस्सा याद करते हुए बताया कि उन्होंने लाइफ में पहली कमाई एक गोदरेज के एड से की थी. इसके लिए उन्हें 15 हज़ार मिले थे. इसमें से तीन हज़ार तो उनके कॉर्डिनेटर ने ही रख लिए थे. बचे 12 हजार का चेक आयुष शर्मा ने अपने पिता को दिया था. जब आयुष ने पिता को अपनी पहली कमाई के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि पहली कमाई मंदिर में डोनेट करनी चाहिए.

thumbnail

Advertisement