Submit your post

Follow Us

कंगना रनौत वाला मामला और बिगड़ गया, अब प्रेस क्लब भी अड़ गया कि माफ़ी तो मांगनी ही होगी

जर्नलिस्ट से हुए विवाद के बाद एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्यों ने कंगना रनौत से माफी की मांग की थी. अब ‘मुंबई प्रेस क्लब’ भी गिल्ड के सपोर्ट में आया है और पीटीआई के जर्नलिस्ट जस्टिन राव के साथ कंगना के व्यवहार और भाषा के लिए उनसे माफी की मांग की है. साथ ही फिल्म जजमेंटल है क्या’ की प्रोड्यूसर एकता कपूर से माफीनामा मांगा है. अपने लेटर में ‘मुंबई प्रेस क्लब’ ने कंगना के बॉयकॉट को जारी रखने की बात भी कही है.

‘मुंबई प्रेस क्लब’ ने अपने लेटर में लिखा है,

‘मुंबई प्रेस क्लब समाचार मीडिया की तरफ से पीटीआई पत्रकार जस्टिन राव के लिए एक्ट्रेस कंगना रनौत की भाषा और व्यवहार की विशेष रूप से निंदा करता है. 7 जुलाई, 2019 को फ़िल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के एक गाने के सीक्वेंस के रिलीज़ के दौरान, जब जस्टिन राव ने कंगना से कुछ सवाल पूछे, तो उन्होंने बिना वजह उन पर भद्दी टिप्पणी की और राव पर उनके खिलाफ ‘स्मियर कैंपेन’ चलाने का आरोप लगाया. यहां तक कि जब जस्टिन राव अपने आरोपों का जवाब दे रहे थे, तब इवेंट मैनेजर्स ने माइक्रोफोन को हटा लिया और इवेंट में जस्टिन व अन्य मीडियाकर्मियों को बाउंसरों ने घेर लिया.

इसके बाद कंगना की मैनेजर और बहन रंगोली चंदेल ने मीडिया की खिल्ली उड़ाते हुए कंगना का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया. इसमें कंगना ने जर्नलिस्ट के लिए भद्दी और अस्वीकार्य भाषा का इस्तेमाल किया और नालायक, नंगे, सस्ते और बिकाऊ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया.

सबसे पहले ये मामला ‘एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड’ ने उठाया और बताया कि ये पहली बार नहीं है, जब कंगना और उनकी मैनेजर-बहन रंगोली चंदेल ने मीडिया के साथ बदसलूकी की हो. यह उनके अनप्रोफेशनल रवैये का हिस्सा बन चुका है. जबकि फिल्म की निर्माता एकता कपूर ने इस घटना के लिए माफी मांगी है, लेकिन कंगना ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है. और इसके बजाय एक अपमानजनक वीडियो शेयर करके मीडिया के सदस्यों की बेइज्जती की.

‘मुंबई प्रेस क्लब’ एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड के साथ खड़ा है और जर्नलिस्ट जस्टिन राव और अन्य मीडिया कर्मियों की तरफ से कंगना रनौत से माफी की मांग करता है. साथ ही कंगना के बॉयकॉट का भी समर्थन करता है.

हमने वीडियो फुटेज चैक किया, जिसे देखकर साफतौर पर ये पता चलता है कि जस्टिन पूरी तरह से शांत थे, लेकिन कंगना ने भद्दी भाषा का इस्तेमाल करते हुए जस्टिन का अपमान किया था और उनपर अपनी फिल्मों के खिलाफ लिखने का आरोप लगाया. जब जस्टिन ने ‘स्मियर कैम्पेन’ चलाने के आरोपों से इंकार किया और बताया कि एक पत्रकार के रूप में उनके काम की आलोचना करना उनका अधिकार है.

एक पत्रकार का काम मनोरंजन कंटेंट के बारे में लिखना और खुलकर उसकी आलोचना करना होता है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि इस वजह से मीडिया पर उंगली उठाई जा सके.

मुंबई प्रेस क्लब विस्तार से मुद्दे की जांच करेगा और अगर जरूरी हो तो फिल्म डायरेक्टर्स की यूनियन में ये मामला उठाया जाएगा, क्योंकि ये बार-बार की दिक्कत है. इसलिए हम कंगना रनौत के खिलाफ दुर्व्यवहार और मानहानि पर भी बात करेंगे. साथ ही पत्रकारों को उनके काम से रोकने के लिए मुआवजे की मांग करेंगे.’

बता दें कि एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ऑफ इंडिया नाम की संस्था ने इस फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर को एक लेटर लिखकर माफी की मांग की थी. और पूरे मामले पर निंदा की मांग की थी. ऐसा नहीं होने पर मीडिया ने तय कि या है कि कंगना रनौत और इस फिल्म को बॉयकॉट किया जाएगा.

एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्यों ने फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर को एक लेटर लिखा है,

‘फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के एक गाने के लॉन्च इवेंट में मीडिया को बुलाया गया. यहां कंगना रनौत जो कि राजकुमार राव के साथ थीं, हमारे एक पत्रकार पर बुरी तरह भड़क उठीं, बावजूद इसके कि उसका सवाल पूरा भी नहीं हुआ था. एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्यों ने तय किया है कि कंगना रनौत का बहिष्कार किया जाएगा. उन्हें किसी भी तरह की मीडिया कवरेज नहीं दी जाएगी. हम आपसे और कंगना रनौत से इस मामले पर एक लिखित स्टेटमेंट और कंगना द्वारा किए गए बर्ताव के सार्वजनिक माफी की मांग करते हैं. हमने सामूहिक रूप से कंगना रनौत का बॉयकॉट करने और उन्हें किसी तरह की मीडिया कवरेज न देने का फैसला लिया है. बाकी इस मामले से आपकी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ किसी तरह से प्रभावित नहीं होगी. हम आपकी फिल्म और बाकी कास्ट मेंबर्स को सपोर्ट करते रहेंगे, कंगना को छोड़कर.’

एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ऑफ इंडिया द्वारा ‘जजमेंटल है क्या’ की प्रोड्यूसर एकता कपूर के लिए लिखा गया ओपन लेटर.
एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ऑफ इंडिया द्वारा ‘जजमेंटल है क्या’ की प्रोड्यूसर एकता कपूर के लिए लिखा गया ओपन लेटर.

इसके बाद एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस बालाजी मोशन पिक्चर्स की तरफ से आधिकारिक बयान जारी किया गया था, जिसमें लिखा था,

‘संबंधित लोगों के लिए. 7 जुलाई 2019 को सॉन्ग लॉन्च इवेंट पर ‘जजमेंटल है क्या’ की एक्टर और पत्रकार जस्टिन राव के बीच हुए विवाद के बारे में काफी कुछ लिखा जा रहा है. दुर्भाग्य से घटना ने अप्रिय मोड़ ले लिया है. इसमें शामिल लोगों ने निष्पक्ष रूप से अपनी-अपनी रखीं. लेकिन क्योंकि ये हमारी फिल्म के इवेंट पर हुआ, इसलिए प्रोड्यूसर होने के नाते हम माफी चाहते हैं और इस पर खेद व्यक्त करते हैं. हम यह साफ करना चाहते हैं कि हमारा उद्देश्य किसी का अपमान करने या किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था. हमारी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ 26 जुलाई को रिलीज हो रही है और हम मीडिया से आग्रह करते हैं कि इस एक घटना की वजह से फिल्म की टीम की मेहनत को खराब न होने दें.’

वहीं कंगना की बहन रंगोली चंदेल ने मीडिया को टार्गेट करते हुए लिखा कि कंगना कभी माफी नहीं मांगेंगी. रंगोली ने ट्विटर पर लिखा,

‘एक बात का वादा करती हूं, कंगना से माफी नहीं मिलेगी, इन बिकाऊ, नंगे, देशद्रोही, देश के दलाल मीडिया वालों को, मगर वो तुमको धो-धो कर सीधा ज़रूर करेगी. देखते जाओ, तुमने गलत इंसान से माफ़ी की मांग की है.’

इसके बाद रंगोली के ट्विटर अकाउंट से कंगना रनौत का एक वीडियो शेयर किया गया था, जिसमें कंगना ने तो उल्टा गिल्ड को इनवैलिड बताते हुए चुनौती दे दी कि ‘जाओ मुझे ही बैन कर दो’. कंगना का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तैर रहा है.

क्या है पूरा मामला?

‘जजमेंटल है क्या’ के पहले गीत ‘द वखरा’ को सात जुलाई को रिलीज किया गया. इस इवेंट में मीडिया कंगना से फिल्म से जुड़े सवाल कर रही थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिन राव नाम के पत्रकार ने जैसे ही अपना नाम बताया, कंगना रनौत भड़क उठीं.

कंगना ने कहा,

‘जस्टिन तुम तो हमारे दुश्मन बन गए हो यार. बड़ी घटिया बातें लिख रहे हो. कितनी ज्यादा गंदी-गंदी बातें लिख रहे हो, इतना गंदा सोचते कैसे हो?’

जब पत्रकार ने बीच में टोकते हुए कहा कि उनका इस तरह का आरोप लगाना गलत है तो कंगना ने कहा, ‘लेकिन तुम्हारे लिए ऐसा करना ठीक है? कंगना ने आगे कहा,

“तुमने कहा कि मैं जिंगोस्टिक महिला हूं, जिसने मणिकर्णिका बनाई है. क्या राष्ट्रवाद पर फिल्म बनाकर मैंने कोई गलती कर दी?’

मामले को शांत करने के लिए प्रोड्यूसर एकता कपूर को बीच में आना पड़ा और उन्होंने मीडिया से हाथ जोड़कर माफी मांगी. इसके बाद पूरी टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पूरी की. लेकिन कंगना ने पत्रकार के सवाल का जवाब देने से भी मना कर दिया.


वीडियो- कंगना रनौत ने पत्रकार जस्टिन राव के साथ उलझकर गलती कर दी?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

1 जून से लॉकडाउन को लेकर क्या नियम हैं? जानिए इससे जुड़े सवालों के जवाब

सरकार ने कहा कि यह 'अनलॉक' करने का पहला कदम है.

3740 श्रमिक ट्रेनों में से 40 प्रतिशत ट्रेनें लेट रहीं, रेलवे ने बताई वजह

औसतन एक श्रमिक ट्रेन 8 घंटे लेट हुई.

कंटेनमेंट ज़ोन में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाया गया, बाकी इलाकों में छूट की गाइडलाइंस जानें

गृह मंत्रालय ने कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर चरणबद्ध छूट को लेकर गाइडलाइंस जारी की हैं.

मशहूर एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला नहीं रहे, कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी

बेटे ने कहा- निमोनिया और ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत.

लॉकडाउन-5 को लेकर किस तरह के प्रपोज़ल सामने आ रहे हैं?

कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 31 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ सकता है.

क्या जम्मू-कश्मीर में फिर से पुलवामा जैसा अटैक करने की तैयारी में थे आतंकी?

सिक्योरिटी फोर्स ने कैसे एक्शन लिया? कितना विस्फोटक मिला?

लद्दाख में भारत और चीन के बीच डोकलाम जैसे हालात हैं?

18 दिनों से भारत और चीन की फौज़ आमने-सामने हैं.

शादी और त्योहार से जुड़ी झारखंड की 5000 साल पुरानी इस चित्रकला को बड़ी पहचान मिली है

जानिए क्या खास है इस कला में.

जिस मंदिर के पास हजारों करोड़ रुपये हैं, उसके 50 प्रॉपर्टी बेचने के फैसले पर हंगामा क्यों हो गया

साल 2019 में इस मंदिर के 12 हजार करोड़ रुपये बैंकों में जमा थे.

पुलवामा हमले के लिए विस्फोटक कहां से और कैसे लाए गए, नई जानकारी सामने आई

पुलवामा हमला 14 फरवरी, 2019 को हुआ था.