The Lallantop
Advertisement

वृंदावन में जहां 'रोज रात आते हैं राधा-कृष्ण', वहां इस यूट्यूबर ने घुसकर बड़ा कांड कर दिया!

सालभर में दूसरी बार गिरफ्तार हुए हैं यूट्यूबर गौरव शर्मा!

Advertisement
Img The Lallantop
गौरव शर्मा और वृंदावन स्थित निधिवन राज. तस्वीर- गौरव ज़ोन फेसबुक पेज
15 नवंबर 2021 (Updated: 15 नवंबर 2021, 16:24 IST)
Updated: 15 नवंबर 2021 16:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
यूट्यूबर गौरव शर्मा के लिए उनका एक वीडियो मुसीबत लेकर आया है. ये वीडियो उन्होंने अपने चैनल Gaurav Zone पर अपलोड किया था. गौरव शर्मा का ये वीडियो वृंदावन के पवित्र स्थल 'निधिवन राज' का है. उन्होंने गड़बड़ ये कि वीडियो बनाने के लिए रात में अवैध तरीके से जंगल में घुस गए. बस यहीं गलती से मिस्टेक हो गई. चैनल पर अपलोड होने के बाद वीडियो वायरल हुआ तो मथुरा पुलिस ऐक्शन मोड में आ गई. खबर है कि गौरव शर्मा को दिल्ली में मालवीय नगर स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्या है पूरा मामला?

गौरव पर आरोप लगा है कि वे अपने कुछ साथियों के साथ रात में मंदिर की दीवार फांदकर अंदर घुस गए. उन्होंने जूते पहन कर मंदिर के स्थल का वीडियो रिकॉर्ड किया. वीडियो में गौरव ने निधिवन को लेकर लोगों की मान्यताओं को अफवाह करार दिया.
आजतक की खबर के मुताबिक उन्होंने 6 नवंबर को मंदिर में प्रवेश कर वीडियो रिकॉर्ड किया और 9 नवंबर को अपने चैनल पर अपलोड किया. लोगों की नजर में आने के बाद वीडियो को लेकर प्रतिक्रियाएं आने लगीं. उन्होंने इसको लेकर आपत्ति जताना शुरू कर दी. विरोध के चलते गौरव को चैनल से वीडियो हटाना पड़ा.
लेकिन इतने से बात नहीं बनी. निधिवन राज के पुजारी रोहित गोस्वामी ने गौरव के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी, जिसके बाद मथुरा पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए गौरव को उनके घर से धर लिया. गौरव पर IPC की धारा 295A और IT Act की धारा 66 के तहत केस दर्ज किया गया है. मथुरा पुलिस के मुताबिक, गिरफ़्तारी के बाद गौरव ने सभी बातों को कबूल कर लिया है. गौरव के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

रात में प्रवेश की अनुमति नहीं

वृंदावन के 'निधिवन राज' को लेकर ऐसी मान्यता है कि यहां रात को राधा और कृष्ण रासलीला के लिए आते हैं और इस वक्त मंदिर में किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं होती. कहा जाता है कि जो भी ऐसे समय में इस जगह में प्रवेश करता है उसकी या तो मृत्यु हो जाती है या फिर वो अंधा या दिमागी रूप से विक्लांग हो जाता है. वैसे सबसे ज्यादा चांस गिरफ्तार होने के हैं.
मंदिर प्रांगण स्थित रंगमहल में सूर्यास्त के बाद मंदिर बंद करने से पहले राधा और कृष्ण के लिए पालकी, चूड़ियां और अन्य श्रृंगार का सामान रखा जाता है. इसी वजह से प्रशासन ने रात में यहां दाखिल होने पर रोक लगाई है.
3 012617035544 090318090607
वृंदावन का निधिवन राज. फोटो-आजतक

कौन हैं गौरव शर्मा?

गौरव शर्मा दिल्ली के एक यूट्यूबर हैं. उनके चैनल गौरव ज़ोन पर लगभग 45 लाख सब्स्क्राइबर हैं. वे अपने चैनल पर अपनी ज़िंदगी, घूमने फिरने और गाड़ियों से संबंधित वीडियो डालते रहते हैं. इसी साल मई में गौरव ने अपने चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने अपने पालतू कुत्ते को हीलियम से भरे गुब्बारों से बांधकर हवा में उड़ा दिया था. यहां भी ऐनिमल लवर्स की आपत्ति के बाद गौरव के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी गिरफ़्तारी की गई थी. हालांकि उस वक्त भी गौरव ने अपनी सफाई में सभी सुरक्षा संबंधी बातों का ध्यान रखते हुए वीडियो बनाने की बात कही थी.

thumbnail

Advertisement