Submit your post

Follow Us

ICC विमेंस टी20 प्लेइंग इलेवन टीम में शेफाली नहीं, इस इकलौती भारतीय को चुना गया है

विमेंस टीम इंडिया आईसीसी टी20 वर्ल्डकप हार गई है. ग्रुप स्टेज में चारों मैच जीतकर टी20 वर्ल्डकप फाइनल में पहुंची विमेंस टीम में से सिर्फ एक खिलाड़ी को आईसीसी विमेंस टी20 प्लेइंग इलेवन टीम में चुना गया है. नाम है पूनम यादव. पूनम के अलावा टीम इंडिया की टीनएज सेंसेशन शेफाली वर्मा को इस टीम में 12वीं खिलाड़ी रखा गया है. इस टीम में वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का दबदबा है, जबकि इंग्लैंड ने भी कमाल किया है.

इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई टीम से कुल पांच खिलाड़ियों को चुना गया है. जबकि इंग्लैंड के चार, भारत और दक्षिण अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है. ऑस्ट्रेलिया ने आठ मार्च को ही टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को 85 रनों से हराया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांचवी बार इस खिताब पर अपना कब्ज़ा जमाया है.

ऑस्ट्रेलियन टीम की जिन पांच खिलाड़ियों को चुना गया है. उनमें एलिसा हीली, बीथ मूनी, मैग लेनिंग, जेस जोनासन और मेगन शुट्स शामिल है. जबकि इंग्लैंड टीम के चार खिलाड़ियों को इस टीम में मौका दिया है.

Ind Aus
ऑस्ट्रेलिया ने टी20 क्रिकेट का पांचवा विश्वकप जीता है. फोटो: ICC

फाइनल मैच में हीली और बीथ मूनी की पारियों की वजह से भारतीय टीम मैच में पिछड़ गई. आईसीसी ने अपनी टूर्नामेंट टीम में इन दोनों को ही बतौर ओपनर रखा है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की स्टार पेसर शुट्स, जिन्होंने फाइनल में चार विकेट लिए और टूर्नामेंट में कुल 13 विकेट अपने नाम किए. उन्हें भी टीम में रखा गया है.

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग को उनके कमाल के प्रदर्शन और कप्तानी के लिए टीम के साथ रखा गया है. मैग लेनिंग को इस टीम की कप्तान भी बनाया गया है.

भारत की पूनम यादव ने इस टूर्नामेंट में कमाल की गेंदबाज़ी की. और वो शूट के बाद दूसरी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली खिलाड़ी रहीं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 10 विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा शैफाली वर्मा ने इस टूर्नामेंट में 158.25 के स्ट्राइक रेट से 163 रन बनाए. जिसकी वजह से उन्हें 12वीं खिलाड़ी चुना गया.

इसके अलावा इंग्लैंड की टीम ने जिन चार खिलाड़ियों को चुना गया है. उनमे नेट स्काइवर, कप्तान हीथर नाइट, सोफी इकलेस्टोन और आन्या श्रबसोल शामिल हैं. नेट स्काइवर ने इसे टूर्नामेंट में कमाल की बल्लेबाज़ी की और 67 की एवरेज़ से 202 रन बनाए. जबकि इंग्लिश कप्तान हीथर नाइट ने इस टूर्नामेंट में 64 के औसत से 193 रन बनाए.

इन दोनों के अलावा बाकी दो इंग्लिश खिलाड़ियों को गेंदबाज़ों की लिस्ट में शामिल किया गया है. सोफी इकलेस्टोन ने इस टूर्नामेंट में छह विकेट झटके. जबकि उनके अलावा आन्या श्रबसोल ने आठ विकेट झटके हैं.

इस टीम में इकलौती दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी लौरा वॉलडरवाट हैं. जिन्होंने जिन्होंने अपने 149 के स्ट्राइक रेट से सभी को प्रभावित किया.

इस टीम को कई पूर्व खिलाड़ियों ने चुना. इनमें इआन बिशप, अंजुम चोपड़ा, लीज़ा स्थतालेकर, राफ निकलसन और होली कॉलविन शामिल थे.


ICC T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया की हार पर क्या बोले सुनील गावस्कर? 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

श्रीलंका का ये क्रिकेटर हत्या के आरोप में गिरफ्तार

44 टेस्ट, 76 वनडे और 26 टी20 खेल चुका है.

लेह में दिए अपने भाषण में पीएम मोदी ने चीन का नाम लिए बिना क्या-क्या कहा?

जवानों पर, बॉर्डर के विकास पर, दुनिया की सोच पर बहुत कुछ बोला है.

ICMR ने एक महीने में कोरोना की वैक्सीन लॉन्च करने का झूठा दावा किया है!

क्या वैक्सीन के ट्रायल में घपला हो रहा है?

भारत-चीन के तनाव के बीच पीएम मोदी ने लद्दाख़ पहुंचकर किससे बात की?

पहले राजनाथ सिंह जाने वाले थे, नहीं गए.

मलेरिया वाली जिस दवा को कोरोना में जान बचाने के लिए इस्तेमाल कर रहे, वो उल्टा काम कर रही है?

हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्विन पर चौंकाने वाली रिसर्च!

इस साल के आख़िर तक मिलने लगेगी कोरोना की 'मेड इन इंडिया' वैक्सीन!

भारत बायोटेक के अधिकारी ने क्या बताया?

'कोरोनिल' पर पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण पूरी तरह यू-टर्न मार गए!

पतंजलि का दावा था कि 'कोरोनिल' दवा कोरोना वायरस ठीक करने में कारगर होगी.

चीन के ऐप तो बैन हो गए, पर उन भारतीयों का क्या जो इनमें काम करते हैं

चीनी ऐप के कर्मचारियों में घबराहट है.

चीनी ऐप पर बैन के बाद चीन ने भारत के बारे में क्या बयान दिया है?

भारत को कैसी जिम्मेदारी याद दिलाई चीन ने?

लगभग 16 मिनट के राष्ट्र के नाम संदेश में नरेंद्र मोदी ने क्या काम की बात की?

संदेश का सार यहां पढ़िए.