The Lallantop
Advertisement

इमोशनल लेटर लिख विराट ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी, BCCI ने कही ये बात

विराट ने अपने लेटर में रवि शास्त्री और एमएस धोनी का जिक्र किया है.

Advertisement
Img The Lallantop
टेस्ट कप्तानी को भी अलविदा (फोटो – पीटीआई)
15 जनवरी 2022 (Updated: 15 जनवरी 2022, 15:25 IST)
Updated: 15 जनवरी 2022 15:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक लेटर शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. अपने पत्र में उन्होंने कप्तानी छोड़ने के ऐलान के साथ BCCI, पूर्व कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान एमएस धोनी का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने लिखा,
"टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए लगातार, लंबे समय तक की गई कड़ी मेहनत को सात साल हो गए. मैंने पूरी ईमानदारी से अपना काम किया है और मैदान पर कुछ भी नहीं छोड़ा. किसी ना किसी स्तर पर सब कुछ रुक जाता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के तौर पर वो स्टेज अब है."
कोहली ने आगे कहा,
"टेस्ट कप्तान के सफर में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन प्रयास और विश्वास में कोई कमी नहीं रही. मैं हमेशा हर काम में अपना 120 प्रतिशत देने में विश्वास रखता हूं, और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता तो मुझे पता है कि यह करना सही नहीं है. मेरे दिल में पूरी स्पष्टता है और मैं टीम के साथ बेईमान नहीं हो सकता."
BCCI और पूर्व कोच रवि शास्त्री का धन्यवाद करते हुए विराट ने कहा,
"मैं BCCI का धन्यवाद करता हूं, मुझे इतने लम्बे वक्त तक भारतीय टीम की कप्तानी का मौका देने के लिए. और साथ में टीममेट्स का जिन्होंने पहले दिन से मेरे विजन पर काम किया और किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानी. आप लोगों ने मेरे सफर को बहुत यादगार और सुंदर बनाया है." "रवि भाई और सपोर्ट ग्रुप के लिए, जो हमारी गाड़ी के इंजन की तरह हमें टेस्ट क्रिकेट में लगातार ऊपर की ओर लेकर गए. आप सभी ने इस विजन को साकार करने में अहम भूमिका निभाई है."
अपने पत्र के आखिर में विराट ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तना महेंद्र सिंह धोनी को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा,
"अंत में, एमएस धोनी को बहुत बड़ा शुक्रिया जिन्होंने कप्तान के तौर पर मुझ पर भरोसा जताया और मुझे भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के काबिल समझा."
BCCI ने ये कहा इस बीच BCCI ने भी विराट कोहली के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ट्वीट में BCCI ने कहा,
"BCCI विराट कोहली को सराहनीय लीडरशिप गुणों के लिए बधाई देती है, जिसके सहारे वो टेस्ट टीम को अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक लेकर गए. उन्होंने 68 मैच में टीम इंडिया की कप्तानी की और 40 जीत के साथ सबसे सफल कप्तान रहे."
बताते चलें, विराट कोहली अब तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ चुके है. टी20 और टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान उन्होंने खुद किया और वनडे की कप्तानी से उनको हटाया गया.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement