Submit your post

Follow Us

सुशांत के पास इतनी फिल्में थीं कि वो 2021 के आखिर तक व्यस्त रहने वाले थे!

जबसे सुशांत सिंह राजपूत की डेथ हुई है, सबको उसके पीछे की वजह जाननी है. इस मामले में मुंबई पुलिस छानबीन कर रही है. लेकिन जब तक कुछ पुख्ता नहीं आ जाता, लोग नित नई कॉन्सपिरेसी थ्योरी लॉन्च कर रहे हैं. अधिकतर लोगों का गेस ‘डिप्रेशन’ पर जाकर ठहरा है. अब सुशांत के डिप्रेशन के पीछे की वजह ढूंढी जा रही है. अपने-अपने हिसाब से जुटाए सबूतों के हिसाब से लोगों को चार चीज़ें पता लगीं-

1) बॉलीवुड में सुशांत को बुली किया जाता था. यानी उन्हें दबाने की कोशिश की जाती थी. क्योंकि वो ‘आउटसाइडर’ यानी बाहरी थे. इस मामले में अभियुक्त बनाए गए शाहरुख खान और शाहिद कपूर समेत तमाम लोग.

2) सुशांत को लोगों ने इंडस्ट्री में बैन कर दिया था. कोई उनके साथ काम नहीं करना चाहता था. इस मामले में खींचे गए सलमान खान, यशराज फिल्म्स, धर्मा प्रोडक्शन, दिनेश विजन, एकता कपूर, साजिद नाडियाडवाला और टी-सीरीज़.


3) सुशांत को काम इसलिए नहीं मिलता था क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज़्म यानी भाई-भतीजावाद होता है. करण जौहर या तो स्टारकिड्स को लॉन्च करते हैं या स्टार्स के साथ काम करते हैं. इसलिए पिछले दो दिन से सोशल मीडिया पर #KaranJoharGang ट्रेंड कर रहा था. इस पर्ची के साथ-


4) करण जौहर अपने गैंग के लोगों के साथ मिलकर अपने टीवी शो में सुशांत का मज़ाक उड़ाते थे. क्योंकि वो टीवी एक्टर थे. सबूत के तौर पर आलिया भट्ट और सोनम कपूर का ‘कॉफी विद करण’ का क्लिप खूब वायरल हो रहा है.

और फाइनली तय ये होता है कि इन वजहों से सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेस थे. इसीलिए उन्होंने आत्महत्या कर ली. अब उनकी आत्महत्या के दोषी ऊपर बताए गए लोग हैं. इन सब बातों के नीचे जो बात दबी है, वो ये कि सुशांत की मौत के पीछे की वजह अभी साफ नहीं है. पुलिस इन्वेस्टिगेट कर रही है.

जिन मसलों को पब्लिक ने सुशांत की मौत के पीछे की वजह मानी है, उसमें से अधिकतर गलत साबित हो रहे हैं. हमारा काम या मक़सद किसी को सही या गलत कहने का नहीं है. हम सिर्फ चीज़ों को एक पर्सपेक्टिव में रखने की कोशिश कर रहे हैं. ताजा खबर ये है कि फिल्ममेकर रुमी जाफरी ने कंफर्म कर दिया है कि सुशांत के पास काम की कमी नहीं थी. उनकी अगली फिल्म खुद सुशांत के साथ थी. रुमी वही फिल्ममेकर हैं, जो अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी के साथ ‘चेहरे’ बना रहे हैं. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया

”हम (सुशांत और रुमी) मई में अपनी अनाम रोमैंटिक-कॉमेडी फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले थे. लेकिन लॉकडाउन की वजह से हमें अपनी फिल्म को रोकना पड़ा. हमने सोचा था जैसे ही चीज़ें नॉर्मल होंगी, हम फिल्म पर काम शुरू करेंगे. फिल्म के लिए हम लगातार मिलते रहते थे. वो मेरे घर आता था, मेरी फैमिली के साथ टाइम बिताता था. मैं भी कई बार उसके घर जाता था. मेरे बच्चे सुशांत के जाने की खबर और सोशल मीडिया पर सर्कुलेट होने वाली उसकी बॉडी की फोटो देखकर एकदम सन्नाटे में हैं. वो रात को सो नहीं पा रहे थे. मैं भी बहुत डिस्टर्ब था. वो हमारे परिवार का हिस्सा बन गया था.”

दूसरे इंटरव्यूज़ में रुमी ने बताया कि उनकी फिल्म में सुशांत के साथ उनकी दोस्त रिया चक्रवर्ती काम करने वाली थीं. इस रोमैंटिक कॉमेडी फिल्म में सुशांत की डांसिंग क्षमता को पब्लिक के सामने लाने की तैयारी चल रही थी. रुमी ने ये भी बताया कि सुशांत थोड़े परेशान थे और दवाइयां ले रहे थे. हालांकि जब भी दोनों की मुलाकात होती, सुशांत काफी खुश दिखते. इसलिए रुमी उस बारे में बात करने से संकोच करते थे. बकौल रुमी सुशांत बड़े प्राइवेट आदमी थे. वो ज़्यादा लोगों से मिलते नहीं थे. इसलिए कई बार फिल्ममेकर्स उनकी मदद से सुशांत से मिलते थे.

रुमी जाफरी की अगली फिल्म सुशांत सिंह राजपूत और 'जलेबी' फेम रिया चक्रवर्ती की पेयरिंग काम करने वाली थी.
रुमी जाफरी की अगली फिल्म सुशांत सिंह राजपूत और ‘जलेबी’ फेम रिया चक्रवर्ती की पेयरिंग काम करने वाली थी.

जहां तक काम का सवाल है, तो पिंकविला में सूत्रों के हवाले से छपी एक खबर के मुताबिक सुशांत ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘रांझणा’ जैसी फिल्में बना चुके आनंद ए. राय के साथ काम करने वाले थे. आनंद से कहानी सुनने के बाद सुशांत फिल्म में काम करने को तैयार हो गए थे. कागज़ी कार्रवाई बाकी थी कि लॉकडाउन लग गया. इसके अलावा सुशांत वीडियो कॉल पर संजय पूरण सिंह की भी एक स्क्रिप्ट सुनने वाले थे. बताया जा रहा है कि उनके पास इतना काम था कि वो अगले साल के आखिर तक खाली नहीं हो पाते.

संजय पुरण सिंह पहले सुशांत के साथ 'चंदा मामा दूर के' नाम की स्पेस फिल्म बनाना चाहते थे. उसकी तैयारी चालू हो गई थी. उस प्रोसेस के दौरान ग्रैविटी ट्रेनिंग लेते सुशांत. बाद में वो फिल्म नहीं बन पाई. लेकिन संजय सुशांत को एक नई स्क्रिप्ट सुनाने वाले थे.
संजय पुरण सिंह पहले सुशांत के साथ ‘चंदा मामा दूर के’ नाम की स्पेस फिल्म बनाना चाहते थे. उसकी तैयारी चालू हो गई थी. उस प्रोसेस के दौरान ग्रैविटी ट्रेनिंग लेते सुशांत. बाद में वो फिल्म नहीं बन पाई. लेकिन संजय सुशांत को एक नई स्क्रिप्ट सुनाने वाले थे.

इससे ये क्लीयर होता है कि सुशांत के पास काम की कमी नहीं थी.

लेटेस्ट इनफॉरमेशन ये है कि इन्हीं अन-कन्फर्म वजहों को आधार बनाकर बिहार में सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में सलमान खान, करण जौहर, एकता कपूर और संजय लीला भंसाली समेत 8 लोगों पर पुलिस केस कर दिया गया. इस मामले को तफ़सील से जानना चाहते हैं, तो यहां क्लिक करें.

‘एम.एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘केदारनाथ’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई वाले घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उनके घर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है.


वीडियो देखें: सुशांत के कज़िन भाई ने उनके डिप्रेशन, शादी और करियर के बारे में क्या बताया?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

चीनी सेना की यूनिट 61398, जिससे पूरी दुनिया के डेटाबाज़ डरते हैं

बड़ी चालाकी से काम करती है ये यूनिट.

गलवान घाटी में झड़प के बाद भी चीनी सेना मौजूद, 200 से ज्यादा ट्रक और टेंट लगाए

सैटेलाइट से ली गई तस्वीरों में यह सामने आया है.

पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर से उबाल क्यों आ रहा है?

रोजाना इनके दाम घटने-बढ़ने की पूरी कहानी.

उत्तर प्रदेश में एक IPS अधिकारी के ट्रांसफर पर क्यों तहलका मचा हुआ है?

69000 भर्ती में कार्रवाई का नतीजा ट्रांसफर बता रहे लोग. मगर बात कुछ और भी है.

गलवान घाटी: LAC पर भारत के तीन नहीं, 20 जवान शहीद हुए हैं, कई चीनी सैनिक भी मारे गए

लड़ाई में हमारे एक के मुकाबले तीन थे चीनी सैनिक.

गलवान घाटीः वो जगह जहां भारत-चीन के बीच झड़प हुई

पिछले कुछ समय से यहां पर दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं.

लद्दाख: गलवान घाटी में भारत-चीन झड़प पर विपक्ष के नेता क्या बोले?

सेना के एक अधिकारी समेत तीन जवान शहीद हुए हैं.

क्या परवीन बाबी की राह पर चल पड़े थे सुशांत?

मुकेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में कहा.

सुशांत के पिता और उनके विधायक भाई ने डिप्रेशन को लेकर क्या कहा?

फाइनेंशियल दिक्कत की ख़बरों पर भी बोले.

मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत को दी गई अंतिम विदाई, ये हस्तियां हुईं शामिल

मुंबई में तेज बारिश के बीच अंतिम संस्कार.