Submit your post

Follow Us

मीका का साथ देने शिल्पा शिंदे आईं, कहा- पाकिस्तान में परफॉर्म करने से रोककर दिखाओ

क्या अपने वतन के लिए मुहब्बत साबित करने को मुझे पाकिस्तान मुर्दाबाद कहना होगा? मुझे रोककर दिखाएं पाकिस्तान जाने से!

ये कहा है शिल्पा शिंदे ने. शिल्पा टेलिविज़न कलाकार हैं. ‘बिग बॉस’ का 11वां सीज़न जीता था उन्होंने. उनकी टिप्पणी मीका को लेकर है. पाकिस्तान की एक शादी में परफॉर्म करने को लेकर मीका पर बैन लगा. बैन लगाने वाली अथॉरिटीज़ हैं- ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन (AICWA). और, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज़ (FWICE). हालांकि बाद में मीका के सॉरी बोलने पर FWICE ने अपना बैन वापस ले लिया. मगर शिल्पा ने मीका का बचाव करते हुए इन दोनों संगठनों पर गुस्सा उतारा है. शिल्पा ने दोनों संगठनों को चुनौती दी. कहा, वो उन्हें पाकिस्तान जाने से रोककर दिखाएं ज़रा.

ये भी पढ़िए- मीका सिंह ने इधर देश से मांगी माफ़ी, उधर उन्हें इसका फायदा भी मिलना होना शुरू हो गया

शिल्पा का एक वीडियो भी शेयर हो रहा है सोशल मीडिया पर. इसमें शिल्पा कह रही हैं कि अगर उनकी सरकार उन्हें वीज़ा देती है और पाकिस्तान उनका स्वागत करता है, तो वो जाएंगी वहां. और ऐसी स्थिति में उन्हें पाकिस्तान जाने से कोई नहीं रोक सकता है. शिल्पा की इन बातों के बाद सोशल मीडिया पर उनके विरोध में कैंपेन चल रहा है. शिल्पा भले मीका का पक्ष ले रही हों, मगर मीका खु़द के लिए मुआफ़ी मांग चुके हैं.

शिल्पा ने फेडरेशन के बारे में क्या कहा?
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात की शिल्पा ने. सवाल किया कि जब सरकार ने मीका को पाकिस्तान जाने का वीज़ा दिया, तो संगठन उनके ऊपर बैन कैसे लगा सकता है? इस पूरे मामले पर शिल्पा का कहना है-

मुझे लगता है कि मीका की आलोचना करने की जगह हमें इस बात पर गर्व होना चाहिए कि उन्हें पाकिस्तान बुलाया गया. जबकि पाकिस्तान में ख़ुद ही इतने सारे अच्छे गायक और संगीतकार हैं. अगर हमारी सरकार मीका को वीजा दे रही है, तो फेडरेशन कौन होता है उन्हें पाकिस्तान में परफॉर्म करने से रोकने वाला? वो कैसे रोक सकते हैं उन्हें?

मैं फेडरेशन से कहना चाहूंगी कि उनके पास इंडस्ट्री से जुड़ी बहुत सारी मुश्किलात हैं. उन्हें सुलझाने की कोशिश करें. वो कलाकारों और क्रू सदस्यों के काम के घंटों पर रेगुलेशन तो बना नहीं सके. नियम कहते हैं आठ घंटे काम होगा, लेकिन लोगों को 12 से 15 घंटे की शिफ़्ट करनी होती है. जैसी बातें मीका को लेकर कही गईं, अपने कलाकारों पर ऐसी टिप्पणी करके हम ख़ुद को ही शर्मिंदा करा रहे हैं.

‘कोई और क्यों तय करेगा कि कौन देश से प्यार करता है’
शिल्पा ने आगे कहा. कि कोई और तय नहीं कर सकता कि फलां इंसान अपने देश से प्यार करता है कि नहीं. शिल्पा के मुताबिक, देशभक्त होने के लिए पाकिस्तान के बारे में अनाप-शनाप कहने की कोई ज़रूरत नहीं है. न ही पाकिस्तान में परफॉर्म करने पर रोक लगाने में ही कोई लॉजिक है. शिल्पा का कहना है कि ऐसे लोग अगर सच में ही देश से प्यार जताना चाहते हैं, तो उन्हें जाकर सेना में भर्ती हो जाना चाहिए.

मीका का एपिसोड क्या है?
अगस्त की ही बात है. मीका पाकिस्तान गए थे. वहां परवेज़ मुशर्रफ़ के एक रिश्तेदार की शादी में परफॉर्म करने बुलाया गया था उन्हें. इसका विडियो वायरल हुआ. पाकिस्तान के साथ हमारे रिश्ते वैसे तो हमेशा ही ख़राब रहते हैं, पिछले कुछ टाइम से और ज्यादा बिगड़े हुए हैं. तो मीका के पाकिस्तान जाकर परफॉर्म करने पर भारत में ख़ूब हंगामा बरपा. इसी हंगामाबाज़ी में AICWA और FWICE. दोनों ने मीका को बायकॉट कर दिया. उनके ऊपर प्रतिबंधन भी लगा दिया. AICWA ने बयान जारी करके कहा. कि वो ये सुनिश्चित करेंगे कि भारत में कोई भी मीका के साथ काम न करे. कोई भी प्रॉडक्शन हाउस. म्यूज़िक कंपनी. ऑनलाइन म्यूज़िक प्लेटफॉर्म. अगर किसी ने भी मीका के साथ काम किया, तो उसे अदालत ले जाएंगे. बैन लगने के बाद मीका ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. अपना पक्ष रखा. मुआफ़ी मांगी. और इसके बाद FWICE ने उनपर लगाया हुआ अपना प्रतिबंध ख़त्म कर दिया.

ये भी पढ़िए- क्या मीका के बाद सलमान खान भी होंगे बैन?

सलमान को बैन करने की बात कहां से आई?
इसके बाद ख़बर आई कि सलमान खान का 28 अगस्त को एक कॉन्सर्ट होना है. हॉस्टन में. उसमें मीका भी होंगे. FWICE ने चेतावनी दी. कि अगर सलमान ने मीका के साथ काम किया, तो उनके ऊपर भी बैन लगा दिया जाएगा. इसके बाद अपडेट आई कि सलमान ने उस कॉन्सर्ट में जाना ही कैंसल कर दिया है.


तो क्या मीका के बाद सलमान खान भी बैन हो जाएंगे?

दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है और मीका पाकिस्तान में गाना गा रहे हैं

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

रिज़र्व बैंक ने एक बार फिर रेपो रेट घटाया, EMI से तीन महीने और छुटकारा

मार्च और अप्रैल महीने में रिज़र्व बैंक ने रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट घटाया था.

प्लेन और ट्रेन से जाने के लिए टिकट और किराए के नियम सरकार ने बताए हैं

जानिए, रेलवे के ऑफलाइन टिकट कहां से मिल सकते हैं.

क्या गुजरात में खराब वेंटीलेटर की वजह से 300 कोरोना मरीज़ों की मौत हो गई?

कांग्रेस ने विजय रूपाणी सरकार पर वेंटीलेटर घोटाले का आरोप लगाया है.

अब इस तारीख से देश के अंदर फ्लाइट्स से यात्रा कर सकेंगे

इससे पहले 200 नॉन एसी ट्रेन चलने की सूचना दी गई थी.

'अम्फान' आ चुका है, पश्चिम बंगाल में दो की मौत, कई घरों को नुकसान

ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में अपना असर दिखा रहा है.

प्रियंका गांधी ने जो गाड़ियां यूपी भेजी हैं, उनमें कितनी बसें हैं, कितने ऑटो?

छह सूचियों में कुल 1049 गाड़ियों की डिटेल्स भेजी गई है.

देशभर में 200 और ट्रेनें चलने की तारीख़ आ गई है

इस बार ख़ुद रेल मंत्री ने बताया है.

लॉकडाउन 4: दफ़्तरों के लिए क्या गाइडलाइंस हैं?

इस लॉकडाउन में तमाम तरह की छूट दी गई हैं.

प्रियंका गांधी वाड्रा की 1000 बसों में कुछ नंबर ऑटो और कार के कैसे निकल गए?

हालांकि संबित पात्रा ने भी जिस बस को स्कूटर बताया, वहां एक पेच है.

मज़दूरों की लाश की ऐसी बेक़द्री पर झारखंड के सीएम कसके गुस्साए हैं

घायल मज़दूरों के साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप.