Submit your post

Follow Us

जडेजा को लेकर गांगुली और शाह के बीच झगड़ा हो गया!

रवींद्र जडेजा. इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर. घरेलू क्रिकेट में वे सौराष्ट्र की ओर से खेलते हैं. सौराष्ट्र की टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई है. इसमें उसका सामना बंगाल से होगा. लेकिन रवींद्र जडेजा फाइनल में सौराष्ट्र की ओर से नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने मना कर दिया है. इससे सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह भड़क गए हैं.  उन्होंने गांगुली और बीसीसीआई को कटघरे में खड़ा कर दिया है.

बताते चलें कि जयदेव शाह का केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से कोई नाता नहीं है. अमित शाह और उनके बेटे जय शाह गुजरात क्रिकेट से जुड़े रहे हैं. वहीं जयदेव शाह सौराष्ट्र से आते हैं. कुछ साल पहले तक वे इस टीम की ओर से घरेलू क्रिकेट खेला करते थे. जयदेव के पिता निरंजन शाह हैं, जो कि बीसीसीआई के कामकाज से काफी समय तक जुड़े रहे हैं.

जयदेव शाह सौराष्ट्र की ओर से घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं. (File Photo)
जयदेव शाह सौराष्ट्र की ओर से घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं. (File Photo)

गांगुली ने कहा- देश सबसे पहले

अब जानते हैं कि रवींद्र जडेजा को लेकर बीसीसीआई और सौराष्ट्र क्रिकेट के बीच क्यों तनातनी हो गई है? रणजी ट्रॉफी का फाइनल 9 मार्च से है. इसके तीन दिन बाद यानी 12 मार्च से भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. जडेजा का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना तय है.

अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के अनुसार, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन चाहता है कि जडेजा को टीम इंडिया से फ्री कर दिया जाए. लेकिन गांगुली ने मना कर दिया और आदेश दिया कि देश सबसे पहले है.

बीसीसीआई प्रेसीडेंट सौरव गांगुली टीम इंडिया के लिए खेलने वाले प्लेयर्स को घरेलू क्रिकेट में खेलने से बचाते रहे हैं. (Photo: PTI)
बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली टीम इंडिया के लिए खेलने वाले प्लेयर्स को घरेलू क्रिकेट में खेलने से बचाते रहे हैं. (Photo: PTI)

‘इंडियन एक्सप्रेस’ को जयदेव शाह ने बताया कि उन्होंने खुद सौरव गांगुली से जडेजा को सौराष्ट्र के लिए खेलने की अनुमति देने को कहा था. उन्होंने कहा कि जब रणजी ट्रॉफी का फाइनल हो, तब भारत में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं होना चाहिए. उन्होंने आईपीएल का उदाहरण देते हुए कहा-

अगर बीसीसीआई चाहती है कि लोग उसके घरेलू क्रिकेट को देखें, तो रणजी ट्रॉफी फाइनल के दौरान कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं होना चाहिए. यह मेरा सुझाव है. क्या आईपीएल के दौरान बीसीसीआई कोई इंटरनेशनल मैच कराता है? नहीं, क्योंकि यह पैसा देता है. रणजी ट्रॉफी स्टार प्लेयर्स के खेलने से ही लोकप्रिय होगी.

पुजारा और साहा खेलेंगे फाइनल

जयदेव शाह ने कहा कि सभी बड़े खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में खेलना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि जडेजा खेलेंगे, तो अच्छा लगेगा. अगर बंगाल के लिए मोहम्मद शमी खेलेंगे, तो भी अच्छा रहेगा. हालांकि चेतेश्वर पुजारा सौराष्ट्र और ऋद्धिमान साहा बंगाल की ओर से रणजी फाइनल में खेलेंगे.

आठ साल में चौथी बार फाइनल में सौराष्ट्र

सौराष्ट्र ने सेमीफाइनल में गुजरात को 91 रन से हराया था. वहीं बंगाल ने कर्नाटक को मात दी थी. सौराष्ट्र आठ साल में चौथी बार रणजी के फाइनल में पहुंचा है. सौराष्ट्र अभी तक एक बार भी रणजी चैंपियन नहीं बन पाया है. पिछले साल भी विदर्भ से उसे हार मिली थी. बंगाल की टीम 13 साल बाद फाइनल में पहुंची है. बंगाल ने दो बार रणजी ट्रॉफी जीती है. फाइनल मैच राजकोट में सौराष्ट्र के घरेलू मैदान में ही खेला जाएगा. यह मैदान स्पिनर्स के लिए मददगार है. ऐसे में जडेजा का फाइनल से दूर रहना सौराष्ट्र के लिए अच्छी खबर नहीं है.


Video: 21 साल पहले 6 रन देकर 5 विकेट चटकाने वाला ऑफ स्पिनर बना टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

धोनी के 16 साल के क्रिकेट करियर की 16 अनसुनी बातें

धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

धोनी के तुरंत बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा

इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए रिटायरमेंट की बात बताई.

धोनी क्रिकेट से रिटायर, फैंस ने बताया, एक जनरेशन में एक बार आने वाला खिलाड़ी

एक इंस्टाग्राम पोस्ट करके विदा ले ली धोनी ने.

गुजरात सरकार ने पीएम मोदी की फसल बीमा योजना को सस्पेंड क्यों कर दिया?

मोदी सरकार इस योजना की खूब बातें करती थीं.

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की हार्ट अटैक से मौत

राजीव त्यागी टीवी का जाना माना चेहरा बन चुके थे.

बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसा, कांग्रेस विधायक का घर और थाने में गाड़ियां फूंकी

तीन लोगों की मौत, 60 से ज्यादा पुलिसवाले घायल.

मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, कोरोना पॉज़िटिव थे

अलविदा!

आ गयी कोरोना की पहली वैक्सीन, इस लड़की ने लगवाया पहला डोज़

कैसे बनाई गयी है?

सुप्रीम कोर्ट में अपनी नई याचिका में रिया ने आरुषि मर्डर केस का जिक्र क्यों किया?

कहा- मीडिया में इस मुद्दे को लगातार सनसनीखेज़ बनाकर दिखाया जा रहा है.

दिल्ली दंगा : "अरेस्ट से हिंदुओं में नाराज़गी" वाले आदेश पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को क्लीन चिट दी

मीडिया पर क्या टिप्पणी की कोर्ट ने?