Submit your post

Follow Us

समीर वानखेड़े फिर मुश्किल में, मुंबई के रिटायर्ड ACP ने लगाया फर्जी केस बनाने का आरोप

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. क्रूज ड्रग्स मामले के बाद अब उनके खिलाफ झूठे केस बनाने के नए आरोप लगे हैं. इस बार आरोप मुंबई पुलिस के एक रिटायर्ड ACP ने लगाए हैं. उन्होंने इस संबंध में कोर्ट में याचिका भी दायर की है.

पंचनामे में घपला!

इंडिया टुडे से जुड़ीं विद्या की रिपोर्ट के मुताबिक, रिटायर्ड ACP ने आरोप लगाते हुए कहा है कि NCB ने उनके बेटे श्रेयस अनंत केंजले को 22 जून, 2021 को गिरफ्तार किया था. श्रेयस के ऊपर NDPS एक्ट की तमाम धाराएं लगाई गई थीं. इस दौरान समीर वानखेड़े वहां मौजूद थे. आरोप के मुताबिक, पंचनामे में इस बात का जिक्र नहीं है कि समीर वानखेड़े गिरफ्तारी के दौरान वहां मौजूद थे. रिटायर्ड ACP ने इस संबंध में CCTV सबूत मौजूद होने की बात कही है. यही नहीं, उन्होंने हलफनामा दाखिल करते हुए अपने बेटे के खिलाफ दायर किए गए मामले को फर्जी बताया है.

रिपोर्ट के अनुसार, याचिका में कहा गया है कि CCTV फुटेज में साफ दिख रहा है कि 21 जून की रात को समीर वानखाड़े रिटायर्ड एसीपी के घर आए थे. उनके साथ NCB की टीम भी मौजूद थी. याचिका के मुताबिक वानखेड़े रात को करीब 11 बजे वहां से चले गए, लेकिन पंचनामे में उनकी मौजूदगी का जिक्र नहीं हुआ और ना ही अभियोजन पक्ष इसका कारण स्पष्ट कर पाया.

Mumbai Police के रिटायर्ड ACP का आरोप है कि उनके बेटे की गिरफ्तारी के पंचनामे में Sameer Wankhade की मौजूदगी का जिक्र नहीं है.
Mumbai Police के रिटायर्ड ACP का आरोप है कि उनके बेटे की गिरफ्तारी के पंचनामे में Sameer Wankhade की मौजूदगी का जिक्र नहीं है.

याचिका में ये भी कहा गया है कि NCB की टीम करीब साढ़े 11 बजे श्रेयस को लेकर निकली. इस दौरान टीम के पास कुछ पैकेट थे, जो सील नहीं थे. जबकि टीम ने दावा किया है कि उसे श्रेयस के पास से 300 ग्राम गांजा और LSD के 436 ब्लॉट्स मिले. ये भी कहा गया कि वानखेड़े के साथ वीवी सिंह भी आए थे, जो आर्यन खान मामले के जांच अधिकारी हैं.

रिटायर्ट ACP ने ये भी आरोप लगाया है कि उन्होंने NCB टीम से अपने घर पर ही पंचनामा मांगा था, लेकिन टीम ने ऐसा करने से इन्कार कर दिया. यही नहीं, जब उन्होंने पंचनामे के लिए NCB को मेल किया तो उन्हें कथित रूप से धमकी दी गई कि उनके बेटे के खिलाफ और बड़ा केस बनाया जाएगा.

पहले भी लगे ऐसे आरोप

इससे पहले एक दूसरे मामले के आरोपी जैद राना ने भी समीर वानखेड़े के खिलाफ इसी तरह के आरोप लगाए थे. जैद ने कहा था कि समीर वानखेड़े ने उनके घर में आकर ड्रग्स रख दिए. उनके मुताबिक, वानखेड़े ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वानखेड़े की उनके परिवार से दुश्मनी है. जैद ने भी अपने आरोपों में CCTV फुटेज का जिक्र किया है. उनका कहना है कि समीर वानखेड़े उनके घर आए लेकिन पंचनामे में उनकी मौजूदगी का जिक्र नहीं है.

महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री Nawab Malik भी Sameer Wankhede को लगातार घेरने में लगे हुए हैं.
महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री Nawab Malik भी Sameer Wankhede को लगातार घेरने में लगे हुए हैं.

दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक लगातार समीर वानखेड़े के ऊपर आरोप लगा रहे हैं. उनका आरोप है कि वानखेड़े अपनी ताकत का बेजा इस्तेमाल लोगों को झूठे मामलों में फंसाने के लिए करते हैं और फिर उनसे उगाही करते हैं. नवाब मलिक का कहना है कि आर्यन खान को मिली जमानत और बॉम्बे हाई कोर्ट के जमानत संबंधी आदेश ने इन आरोपों को और पुख्ता किया है. गौरतलब है कि हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि क्रूज ड्रग्स मामले में NCB आर्यन खान और अन्य दो आरोपियों के खिलाफ सबूत पेश नहीं कर पाई है.


वीडियो- नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के ‘निकाहनामे’ की तस्वीर शेयर की, लिखा- कबूल है!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद पंजाब की राजनीति में क्या बवंडर मचने वाला है?

पिछले विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला था, इस बार त्रिकोणीय से बढ़कर होगा.

UP पुलिस मतलब जान का खतरा? ये केस पढ़ लिए तो सवाल की वजह जान जाएंगे

कासगंज: पुलिस लॉकअप में अल्ताफ़ की मौत कोई पहला मामला नहीं.

कासगंज: हिरासत में मौत पर पुलिस की थ्योरी की पोल इस फोटो ने खोल दी!

पुलिस ने कहा था, 'अल्ताफ ने जैकेट की डोरी को नल में फंसाकर अपना गला घोंटा.'

ये कैसे गिनती हुई कि बस एक साल में भारत में कुपोषित बच्चे 91 प्रतिशत बढ़ गए?

ये ख़बर हमारे देश का एक और सच है.

आर्यन खान केस से समीर वानखेड़े की छुट्टी, अब ये धाकड़ अधिकारी करेगा जांच

क्या समीर वानखेड़े को NCB जोनल डायरेक्टर पद से हटा दिया गया है?

Covaxin को WHO के एक्सपर्ट पैनल से इमरजेंसी यूज की मंजूरी मिली

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पीएम मोदी के लिए क्या कहा?

आज आए चुनाव नतीजे में ममता, कांग्रेस और BJP को कहां-कहां जीत हार का सामना करना पड़ा?

उपचुनाव के नतीजे एक जगह पर.

जेल से बाहर आए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, मन्नत के लिए रवाना

3 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था.

वरुण गांधी ने कहा- UP में किसानों का फसल जलाना सरकार के लिए शर्म की बात, जेल कराऊंगा

किसानों के बहाने फिर बीजेपी पर निशाना साध रहे वरुण गांधी?

कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार की सिर्फ 46 की उम्र में डेथ!

ट्विटर पर फिल्म इंडस्ट्री ने पुनीत को किया भारी मन से याद.