Submit your post

Follow Us

सीएम अशोक गहलोत बोले- वसुंधरा राजे को नीचा दिखाने के लिए सरकार गिराने में लगी है बीजेपी

राजस्थान में लगभग एक महीने से राजनीतिक खींचतान चल रही है. सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के रूप में कांग्रेस दो धड़ों में बंट गई है. अभी भी दोनों धड़े अपने-अपने विधायकों को सुरक्षित करने में लगे हैं. गहलोत अपने गुट के विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से जयपुर से जैसलमेर ले गए. यहां पर सूर्यगढ़ नाम के एक शाही होटल में विधायकों को ठहराया गया है. लेकिन विधायकों को जैसलमेर की आबोहवा कुछ खास रास नहीं आ रही है. जैसलमेर जाने वाले विधायकों में से दो की सेहत खराब हो गई. इनके लिए डॉक्टर बुलाना पड़ा. जैसलमेर में तापमान 40 डिग्री के पास है.

विधायकों के लिए 6000 पुलिसकर्मी लगाए

इंडिया टुडे के शरत कुमार की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ विधायकों का कहना है कि अगर गर्मी इसी तरह रही तो उन्हें 5 अगस्त के बाद दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए. अभी जिस होटल में कांग्रेसी विधायक है, वह जैसलमेर से 18 किलोमीटर दूर रेगिस्तान में है. यहां आसपास आबादी भी नहीं है. सरकार ने विधायकों की सुरक्षा के लिए दो डीसीपी सहित 6000 पुलिसकर्मी लगाए हैं.

होटल सूर्यगढ़.
होटल सूर्यगढ़.

‘राजस्थान में तमाशे बंद करें पीएम मोदी’

वहीं सीएम अशोक गहलोत के तेवरों में कोई कमी नहीं आई है. उन्होंने 1 अगस्त को एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर खूब हमले बोले. हालांकि इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का बचाव किया. पत्रकारों से गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी को राजस्थान में विधायकों की खरीद के तमाशे को बंद करना चाहिए. उन्होंने कहा,

मोदी जी को प्रधानमंत्री होने के नाते चाहिए कि राजस्थान में जो कुछ भी तमाशा हो रहा है उसे बंद कराएं. हॉर्स ट्रेडिंग के रेट बढ़ गए हैं. जैसे ही विधानसभा सत्र की घोषणा हुई इन्होंने और रेट बढ़ा दिए. इस बार बीजेपी का प्रतिनिधियों की खरीद-फरोख्त का खेल बहुत बड़ा है. वह कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसा प्रयोग यहां कर रही है. पूरा गृह मंत्रालय इस काम में लग चुका है. बीजेपी चुनी हुई सरकारों को गिराने के खेल में लगी है. लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें यह सब करना पड़ रहा है. यह सब करते हुए हमें अच्छा नहीं लगता.

‘वसुंधरा को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे बीजेपी नेता’

गहलोत ने कहा कि वे इस बारे में पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखेंगे. वहीं गहलोत ने कहा कि राजस्थान बीजेपी के कुछ नेता वसुंधरा राजे को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी में वसुंधरा राजे बड़ी नेता है. वसुंधरा राजे से टक्कर लेने के चक्कर में राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया सरकार गिराने की साजिश में लगे है. वसुंधरा राजे को नीचा दिखाने के लिए सब हो रहा है. लेकिन पता नहीं वह कहां पर हैं.

अशोक गहलोत ने बागी हुए विधायकों को लेकर भी बयान दिया. कहा कि जो भी लोग सरकार गिराने की साजिश में लगे थे. अगर वे आलाकमान के पास जाते हैं और उन्हें माफी मिल जाती है तो वे भी उन्हें गले लगा लेंगे. वही सचिन पायलट खेमे की ओर से कहा गया कि विधानसभा सत्र के लिए अगर व्हिप जारी होता है तो वे लोग जाएंगे. पायलट खेमे के एक विधायक ने एनडीटीवी को यह बयान दिया.

सीएम अशोक गहलोत अपनी सरकार को बचाने के लिए हरसंभव कदम उठा रहे हैं.
सीएम अशोक गहलोत अपनी सरकार को बचाने के लिए हरसंभव कदम उठा रहे हैं.

बीजेपी बोली- आगे कहां जाओगे, फिर तो पाकिस्तान है

इन सबके बीच विपक्षी दल बीजेपी अभी भी वेट एंच वॉच की नीति ही अपना रही है. हालांकि उसकी ओर से भी हमले बोले जा रहे हैं. विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट करने पर 31 जुलाई को राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ताना मारा. कहा कि अशोक गहलोत कांग्रेस को टूट से बचाने के लिए विधायकों को जैसलमेर ले गए हैं. सरकार कहां तक भागेगी, आगे तो अब पाकिस्तान ही है. अच्छा है इन सबको एक-एक पीपा और दे दो, टिड्डी भगाने के काम आएंगे. इससे किसानों का कुछ तो भला होगा. किसानों का कर्जा तो आपने माफ किया नहीं.

सबकी नज़रें 14 अगस्त पर 

कांग्रेस ने 14 अगस्त तक के लिए अपने विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट किया है. 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का सत्र होना है. बताया जाता है कि सरकार इस सत्र में बिल लाकर परोक्ष रूप से बहुमत दिखा देगी. अगर सचिन पायलट गुट के विधायक इस दौरान नहीं आते हैं तो उन्हें बर्खास्त किया जा सकता है. अब सबकी नज़रें 14 अगस्त पर ही है. लेकिन तब तक राजनीतिक दांवपेंच तो चलते ही रहेंगे.


Video: राजस्थान: फ्लोर टेस्ट से पहले अशोक गहलोत और भाजपा की रणनीति क्या है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

ईरान ने समुद्री डाकुओं को रिहा किया और 11 भारतीय नाविकों को तस्कर बताकर जेल में डाल दिया!

ढाई महीने हो गए, कहीं कोई खोज ख़बर नहीं.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ FIR दर्ज़ करवाई

सुशांत ने 14 जून को सुसाइड कर लिया था.

अयोध्या में 5 अगस्त के भूमि पूजन को लेकर क्या-क्या तैयारियां चल रही हैं

रामलला की पोशाक से लेकर अयोध्या में रंग-रोगन तक की सारी बातें.

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को हड़काया, दिल्ली दंगे में पिंजरा तोड़ पर ऐसी बयानबाज़ी क्यों?

पुलिस ने क्या जवाब दिया, वो भी देखिए.

जिस मेट्रो स्टेशन के नीचे दंगे हुए, 5 महीने बाद भी दिल्ली पुलिस ने वहां से CCTV फ़ुटेज नहीं निकाली!

कोर्ट ने कहा, 'पुलिस में अजीब-सी सुस्ती है वीडियो फ़ुटेज को लेकर'

मास्क बांटने के बहाने बच्चे को किडनैप किया, चार करोड़ मांगे, पुलिस ने 24 घंटे में पकड़ लिया

यूपी के गोंडा का मामला, पांच आरोपी भी गिरफ्तार.

चुनाव आयोग ने बीजेपी IT सेल से जुड़ी कंपनी से चुनावी कामधाम करवाया!

ये कम्पनी पूर्व महाराष्ट्र सरकार और दूसरे सरकारी विभागों का भी काम देख रही थी.

इंडिया में कोरोना की वैक्सीन का दाम पता चल गया है, लेकिन पैसे आपको नहीं देने होंगे!

क्या कहा बनाने वाले आदर पूनावाला ने?

बाइक चला रहे CJI बोबड़े पर ट्वीट करने पर twitter और वकील प्रशांत भूषण पर अवमानना का केस हो गया!

सुनवाई में ट्वीट डिलीट करने की बात पर कोर्ट ने क्या कहा?

जाटों-पंजाबियों को बिना बुद्धि का बोलकर माफ़ी मांगने लगे बीजेपी के सीएम

और कौन? वही त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब.