The Lallantop
Advertisement

सोनू सूद का ऐलान उनकी बहन मालविका सूद विधायकी का चुनाव लड़ेंगी

पंजाब के मोंगा से लड़ सकती हैं चुनाव पर अभी पार्टी तय नहीं.

Advertisement
Img The Lallantop
अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद विधायकी का चुनाव लड़ेंगी. फोटो सोनू सूद के फेसबुक पेज से.
font-size
Small
Medium
Large
14 नवंबर 2021 (Updated: 14 नवंबर 2021, 10:13 IST)
Updated: 14 नवंबर 2021 10:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद विधायकी का चुनाव लड़ेंगी. सोनू सूद ने रविवार, 14 नवंबर को बताया कि उनकी बहन पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं. मालविका सूद किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी ये अभी साफ नहीं है. सोनू सूद ने पंजाब के मोगा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,
मालविका सूद पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है.अभी पार्टी के बारे में फैसला नहीं लिया है. सही समय आने पर इसकी घोषणा कर दी जाएगी. मालविका तैयार है, लोगों की सेवा करने की उसकी प्रतिबद्धता का कोई जोड़ नहीं है. स्वास्थ्य का मुद्दा मालविका की पहली प्राथमिकता होगी. अगर वो चुनी जाती है, तो वो यह सुनिश्चित करेगी कि मरीजों का इलाज मुफ्त में हो. साथ ही वो राज्य में बेरोजगारी के मुद्दे को भी उठाएगी. पंजाब के युवा ड्रग्स के रास्ते पर तभी जाते हैं, जब उनके पास काम नहीं होता है. हम इस पर पहले से काम कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों अच्छी पार्टियां हैं. खुद राजनीति में आने को लेकर सोनू सूद ने कहा कि पहले मालविका को समर्थन करना महत्वपूर्ण है. वो मोगा में हमारे जड़ों से जुड़ी हुई है. मैं अपनी योजना बाद में बताऊंगा. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों अच्छी पार्टियां हैं. सोनू सूद ने पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और फिर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि वह शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से भी मुलाकात करेंगे. कौन हां मालविका सूद? मालविका सूद संभवत: मोगा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं. मालविका वर्तमान में अपने परिवार के साथ यहां रहती हैं. यह सूद परिवार का गृहनगर भी है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी, 38 साल की मालविका सूद सच्चर को मोगा में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में सोशल वर्क के लिए जाना जाता है. सोनू सूद की बड़ी बहन बहन मोनिका शर्मा, एक फार्मास्युटिकल पेशेवर हैं अमेरिका में बस गई हैं. अपने दिवंगत माता-पिता शक्ति सागर सूद और सरोज बाला सूद की याद में सूद चैरिटी फाउंडेशन चलाते हैं. सूद के पिता का 2016 में जबकि मां का 2007 में निधन हो गया था. कंप्यूटर इंजीनियर मालविका मोगा में IELTS कोचिंग सेंटर चलाती है. जो जरूरतमंद छात्रों को मुफ्त अंग्रेजी कोचिंग देती है. उन्होंने गौतम सच्चर से शादी की है. दोनों फाउंडेशन द्वारा संचालित चैरिटी परियोजनाओं की देखभाल करते हैं. इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में मालविका ने कहा था कि उन्हें अपने पंजाबी होने पर गर्व है. दूसरों की सेवा करना उन्होंने अपने-माता-पिता से सीखा. उन्होंने कहा था,
मेरे भाई ने कोविड के दौरान प्रवासियों की मदद की, क्योंकि हम किसी को दर्द में नहीं देख सकते. यही हमारे माता-पिता ने हमें सिखाया. हम चाहते हैं कि वे यहां देखें और महसूस करें कि वह (सोनू) जरूरतमंदों के लिए क्या कर रहे हैं.
इस घोषणा के बाद कि वह राजनीति में प्रवेश करेंगी, मालविका ने कहा कि हम पहले से ही स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्रों में प्रमुखता से काम कर रहे हैं. अस्पतालों और स्कूलों से जुड़े मुद्दों को सुलझाना मेरी प्राथमिकता होगी. यह स्पष्ट है कि मैं मोगा से चुनाव लड़ूंगी, लेकिनअभी फैसला नहीं हुआ है कि मैं किस पार्टी से चुनाव लड़ूंगी. हमारा मकसद आम लोगों के लिए व्यवस्था में सुधार करना होना चाहिए, न कि राजनीतिक दल.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement