The Lallantop
Advertisement

मुंबई: 20 मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से 6 की मौत, कई घायल

18 वीं मंजिल पर लगी आग. बचाव कार्य जारी.

Advertisement
Img The Lallantop
मुंबई के ताड़देव इलाके में स्थित एक इमारत में लगी भीषण आग (फोटो: एएनआई)
22 जनवरी 2022 (Updated: 22 जनवरी 2022, 10:04 IST)
Updated: 22 जनवरी 2022 10:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
मुंबई (Mumbai) में एक 20 मंजिला बिल्डिंग में भयानक आग लग गई. ये हादसा मुंबई के ताड़देव इलाके में हुआ. भाटिया अस्पताल के नजदीक स्थित कमला बिल्डिंग (Kamala Building) की 18वीं मंजिल पर आग लगी. मुंबई फायर ब्रिगेड के मुताबिक ये आग लेवल 3 की है. हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. फायर ब्रिगेड मौके पर आग लगने की खबर मिलते ही मौके पर तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. इस समय मौके पर फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियां मौजूद हैं. बिल्डिंग में फंसे ज्यादातर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. BMC के मुताबिक, हादसे में घायल लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया है. अस्पताल में उनका इलाज जारी है. घटनास्थल पर 5 एंबुलेंस मौजूद हैं. वहीं, हादसे की खबर मिलने के बाद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी मौके पर पहुंचीं. उन्होंने घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली. मेयर किशोरी पेडणेकर ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा,
"सुबह जब आग लगी तो सबसे पहले आसपास के लोगों को इमारत से धुआं निकलता दिखाई दिया. जिसके बाद लोकल लोगों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी." 
उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल यहां आग बुझाने का काम चल रहा है. इस घटना में 15 लोग घायल हुए हैं. जितने भी ज़ख़्मी है वो धुएं की वजह से हुए हैं. मेयर ने कहा,
"6 वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुआं बहुत ज्यादा है."
मेयर हॉस्पिटल में भी घायलों का हालचाल जानने के लिए पहुंचीं. वहीं बीजेपी के विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने भी इस हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जाहिर की.

thumbnail

Advertisement