Submit your post

Follow Us

बीजेपी सांसद कोरोना वॉर रूम में मुस्लिम कर्मचारी को टारगेट कर रहे?

तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) बेंगलुरु दक्षिण सीट से बीजेपी सांसद हैं. विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं. अबकी उन्होंने फिर से ऐसा कुछ कह दिया है कि सोशल मीडिया पर लोग उन्हें खरी-खोटी सुना रहे हैं. पूरा मामला क्या है, आइए जानते हैं.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से देश का बुरा हाल है. बेंगलुरु भी इससे अछूता नहीं है. बेंगलुरु में भी दवाई, हॉस्पिटल में बेड आदि की किल्लत देखी जा रही है. दी हिंदू की एक रिपोर्ट मुताबिक़ बीजेपी नेताओं ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को टारगेट किया है. बीजेपी विधायकों और सांसद तेजस्वी सूर्या ने साउथ जोन में बेड आवंटन में भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने की कोशिश में, वॉर रूम में काम करने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ सांप्रदायिक बयानबाजी की है. तेजस्वी सूर्या 17 नामों की एक लिस्ट लेकर पहुंचे और उनकी योग्यता जाननी चाही. विधायक सतीश रेड्डी और रवि सुब्रमण्यम ने इस बात पर आपत्ति जताई कि एक ही समुदाय के इतने लोगों की नियुक्ति वॉर रूम में क्यों की गई. बीजेपी नेताओं के ये भड़काऊ बयान तेजस्वी सूर्या के सोशल मीडिया पेज पर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान के हैं.

दी हिंदू ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि साउथ जोन में 120 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं. इनमें से 17 अल्पसंख्यक समुदाय से थे. बीजेपी नेताओं के साथ आमना-सामना होने के बाद अधिकतर को हटा दिया गया है.

इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग वॉर रूम में क्यों नहीं रह सकते. डॉक्टर सारा हक़ ने ट्वीट कर लिखा है-

तेजस्वी सूर्या देश में सबसे अधिक सांप्रदायिक आदमी है. मैं एक डेंटिस्ट हूं और अपने सहकर्मियों का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती. चूंकि वे मुस्लिम लड़के थे, तो आपको वहां माहौल बनाना था. डेंटिस्ट और BAMS को वहां काम के लिए बुलाया गया था.

संगीता ने ट्वीट कर लिखा है-

तेजस्वी सूर्या को ऐसे वक्त में मुस्लिम कर्मचारियों की नियुक्ति से दिक्कत है? यह उनकी प्राथमिकता है. महामारी के दौरान सांप्रदायिक राजनीतिक करना बहुत शर्म की बात है. शर्म कीजिए.

रिज़वान अरशद शिवाजीनगर से विधायक हैं. उन्होंने तेजस्वी सूर्या पर निशाना साधते हुए कहा है कि शर्म कीजिए तेजस्वी. अगर बीजेपी और तेजस्वी सूर्या मदद नहीं कर सकते तो अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए सांप्रदायिक जहर न फैलाएं.

रिज़वान ने आगे कहा कि वॉर रूम में 212 लोग काम करते हैं लेकिन तेजस्वी और उसके साथियों ने 17 मुस्लिम लोगों के नाम लिए. फ्रंटलाइन वर्कर्स में हज़ारों मुस्लिम लोग हैं. डॉक्टर से लेकर मेडिकल स्टाफ तक. सभी हिंदू, ईसाई और सिख समुदाय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. सांप्रदायिक बकवास को कहीं और फैलाएं.

BBMP हॉस्पिटल का इस सबसे क्या कनेक्शन?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पिछले कुछ दिनों से बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) में बेड की किल्लत देखी जा रही थी. हर वक्त अस्पतालों के बेड्स भरे मिल रहे थे. दी हिंदू की एक रिपोर्ट मुताबिक़ सुषमा गोड़ा पिछले 6 दिनों से हॉस्पिटल में सरकारी बेड का इंतज़ार कर रही थी. और अंत में बेड नहीं मिलने की वजह से उसके भाई की मौत हो गई.

तेजस्वी सूर्या का दावा है कि बेड को लेकर घोटाला किया जा रहा था. बेड खाली होते ही उसे ब्लॉक करके उसे बेचा जा रहा था. अगर पैसे और प्रभावी लोगों के लिए ही बेड है तो हेल्पलाइन नंबर का नाटक क्यों चल रहा है?

मामले को लेकर बेंगलुरु के कमिश्नर कमल पंत ने बताया है कि BBMP में बेड मामले को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है. अभी तक दो लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है और अन्य लोगों से धोखाधड़ी को लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले की जांच की जा रही है.

4 मई की देर रात एक ट्वीट कर तेजस्वी ने दावा किया कि जिस BBMP हॉस्पिटल में सरकारी कोटा से एक भी बेड खाली नहीं दिख रहा था, वहां अब 1504 बेड खाली हैं.

दी हिंदू से बात करते हुए एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि सॉफ्टवेर में मैनुअल्स को बदलना इतना आसान नहीं था. लेकिन अब जो चीज़ें सामने आई हैं उसमें स्पष्ट तौर पर बेड ब्लॉकिंग हैं. ऑक्सीजन और आईसीयू बेड के जरिए पैसा बनाने की कोशिश जारी थी, लेकिन यह बहुत बड़े स्तर पर नहीं हो सकता.


वीडियो- ऑक्सीजन के बाद कोरोना से डॉक्टर-नर्स का कितना बड़ा संकट?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

अक्षय कुमार की मां का निधन

अपने जन्मदिन से सिर्फ एक दिन पहले अक्षय को मिला गहरा सदमा.

अफगानिस्तान: तालिबान ने नई सरकार की घोषणा की, किसे बनाया मुखिया?

नई अफगानिस्तान सरकार का लीडर यूएन की आतंकियों की लिस्ट में शामिल है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने 15 दिन के लिए भेजा जेल

रायपुर पुलिस ने नंद कुमार बघेल को ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया.

एक्टर रजत बेदी ने रोड पार करते व्यक्ति को टक्कर मारी!

पीड़ित इस वक़्त कूपर अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत बेहद नाज़ुक है.

अक्षय कुमार की मां ICU में एडमिट, यूके से शूटिंग छोड़ वापस आए अक्षय

कई दिनों से अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया की तबीयत खराब है.

तस्वीरों में देखिए मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत

500 लंगर, 100 चिकित्सा शिविर, 5 हज़ार वॉलेंटियर्स.

Hurricane Ida से अमेरिका में तबाही, दिल दहलाने वाली तस्वीरें आ रही हैं

न्यूयॉर्क समेत पूरे अमेरिका में अब तक 44 लोगों के मारे जाने की बात कही गई है.

तालिबान का समर्थन करने वाले भारतीय मुसलमानों को नसीरुद्दीन शाह ने तगड़ा पाठ पढ़ाया

सोशल मीडिया पर नसीरुद्दीन शाह का ये वीडियो वायरल है.

सिद्धार्थ शुक्ला की आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट दिल दुखा देगी

फ्रंटलाइन वारियर्स को ट्रिब्यूट देते हुए की थी सिड ने अंतिम पोस्ट.

WHO का अनुमान, कोविड-19 से यूरोप में अभी भी बहुत बड़ी संख्या में मौतें हो सकती हैं

कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों के मामले में यूरोप पहले ही सबसे आगे है.