The Lallantop
Advertisement

आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर के 14 पुलिसकर्मी घायल, 2 शहीद, PMO ने डिटेल्स मांगी

हमला श्रीनगर से जुड़े इलाके में हुआ है.

Advertisement
Img The Lallantop
हमले के बाद की एक तस्वीर. (साभार- इंडिया टुडे)
13 दिसंबर 2021 (Updated: 13 दिसंबर 2021, 18:27 IST)
Updated: 13 दिसंबर 2021 18:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. सोमवार 13 दिसंबर को यहां श्रीनगर के एक बाहरी इलाके में आतंकियों ने पुलिस की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. ये गाड़ी एक बस थी जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के कई जवान सवार थे. न्यूज एजेंसी पीटीआई और अन्य मीडिया रिपोर्टों की मानें तो इस हमले में 14 पुलिसकर्मियों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है. वहीं इंडिया टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक इन 14 घायल पुलिसकर्मियों में से दो की मौत हो गई है.
हमले से जुड़ी अन्य जानकारी:
- अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक ये हमला जेवन नाम के इलाके में हुआ है.
- घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.
- कुछ मीडिया रिपोर्टों में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की संख्या 3 बताई गई है.
- हमले के बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.
- हमले के वक्त जवान वापस लौट रहे थे. रास्ते में आतंकियों ने बस पर फायरिंग कर दी.
terrorist attack
हमले में क्षतिग्रस्त हुई पुलिस की बस. (तस्वीर- इंडिया टुडे)

पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया

इस घटना पर पीएमओ से लेकर जम्मू-कश्मीर के नेताओं तक ने प्रतिक्रिया दी है. पीएमओ ने ट्वीट कर कहा,
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस आतंकी हमले की डिटेल्स मांगी हैं. उन्होंने हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है.
वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया,
श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि. पूरा देश एक स्वर में कायराना आतंकी मंसूबों की निंदा करता है. घायल जवानों के स्वास्थ्य लाभ के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं.

 


इसके अलावा जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट किया,
श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक पुलिस बस पर हुए आतंकी हमले की भयानक खबर आई है. मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं और साथ ही मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं.
जम्मू कश्मीर के पूर्व डीजीपी शीश पॉल वैद ने हमले पर कहा
स्थानीय पुलिस को निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि हिंसा करने वाले लोग आतंकवाद के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस की भूमिका को समझते हैं.
जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट किया. कहा,
श्रीनगर में हुए हमले के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. भारत सरकार के कश्मीर में सब सामान्य बताने के झूठे दावे का सच सामने है. शोकसंतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.
इंडिया टुडे को हमले में घायल हुए और मारे गए पुलिसकर्मियों की सूची मिली है. इनके नाम हैं गुलाम हसन, सज्जाद अहमद, रमीज अहमद, बिशम्बर दास, संजय कुमार, विकास शर्मा, अब्दुल मजीद, मुदासिर अहमद, रवि कांत, शौकत अली, अर्शिद मोहम्मद, साफिक अली, सतवीर शर्मा और आदिल अली. इनमें गुलाम हसन जम्मू-कश्मीर पुलिस में एएसआई पद पर थे. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक इस हमले में वे और एक कॉन्स्टेबल शहीद हो गए हैं. पुलिस सूत्रों ने अखबार को बताया कि कई पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हैं. ऐसे में उन्होंने आशंका जताई है कि मौत का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है. इस पूरे साल घाटी में पुलिसकर्मी आतंकियों का निशाना रहे हैं. इस साल अब तक 19 पुलिसकर्मियों की अलग-अलग आतंकी हमलों में मौत हो चुकी है. दो दिन पहले ही आतंकियों ने बांदीपोर में दो पुलिसकर्मियों की हत्या की थी.

thumbnail

Advertisement