The Lallantop
Advertisement

लखनऊ: महिला दरोगा ने इंस्पेक्टर पर लगाए प्रताड़ना के आरोप, रोते हुए बनाया वीडियो

महिला दरोगा का आरोप है कि इंस्पेक्टर अजय प्रताप अवैध खनन करवा रहे थे, जिसे वे रोकने गई थीं

Advertisement
Img The Lallantop
लखनऊ पुलिस के इंस्पेक्टर पर अपने ही थाने की महिला दरोगा से अभद्रता करने का आरोप लगा है (पहला फोटो: स्क्रीन शॉट, दूसरा: आजतक)
10 जनवरी 2022 (Updated: 10 जनवरी 2022, 12:23 IST)
Updated: 10 जनवरी 2022 12:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) के एक इंस्पेक्टर पर अपने ही थाने की महिला दरोगा (sub-inspector) से अभद्रता करने का आरोप लगा है. इंस्पेक्टर ने कथित तौर पर महिला दरोगा को धमकी दी कि अगर उसने ज्यादा ईमानदारी से काम किया तो बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा. महिला दरोगा ने अपने सीनियर अधिकारियों से इसकी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके बाद रविवार 9 जनवरी को उसे सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ा. ट्विटर पर महिला दरोगा का एक वीडियो अपलोड हुआ है, जिसमें वे अपने साथ हुई अभद्रता को बयां कर रही हैं. पूरा मामला क्या है? मामला लखनऊ के बंथरा थाने का है. हसीना खातून यहां के हल्का नंबर-4 की प्रभारी हैं. हसीना खातून ने सोशल पर शेयर किए अपने वीडियो में बताया है,
'मैं ये वीडियो इसलिए बना रही हूँ क्योंकि मैं अपने इंस्पेक्टर अजय प्रताप सिंह और उनके कारखास अवध किशोर की प्रताड़नाओं से तंग आकर और अपमानित होकर अपने पद से इस्तीफा देने जा रही हूँ...घटना एक जनवरी की है, मुझे अपने क्षेत्र के ग्राम नरेगा में मिट्टी के अवैध खनन की जानकारी मिली थी, मैं ग्राम नरेगा पहुंची. अवैध खनन कर रहे लोगों से मैंने परमीशन के कागज मांगे तो उन्होंने मुझे कागज न देकर, अवध किशोर को फोन मिला दिया. अवध किशोर ने मुझसे पूछा कि आप किसकी परमीशन पर वहां गई हैं, मैंने कहा मेरा क्षेत्र है, मुझे सूचना मिली थी तो मैं यहां आई. इस पर अवैध किशोर ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, उसने कहा चुपचाप वहां से चली आइये."
हसीना खातून के मुताबिक इसके बाद वे वहां वीडियो बनाने लगीं, जिससे उच्च अधिकारियों को जानकारी दे सकें. इसी दौरान फिर अवध किशोर का फोन आया और उसने इंस्पेक्टर अजय प्रताप से बात कराई. हसीना आगे बताती हैं,
"इसके बाद इंस्पेक्टर अजय प्रताप ने मुझे ऑफिस में तत्काल बुलाया...जब मैं इंस्पेक्टर से मिलने गई तो सिपाही अवध किशोर ने थाने के गेट पर मुझसे कहा कि लगता है तुम्हारे बंथरा थाने के दिन पूरे हो गए, मैंने कहा तमीज से बात करो तो बोला अब हम तुम्हें तमीज सिखाएंगे...इसके बाद जब मैं इंस्पेक्टर अजय प्रताप के ऑफिस के अंदर गई तो उन्होंने बहुत गुस्से में कहा तू होती कौन है, क्षेत्र में जाने वाली, इस दौरान उन्होंने बहुत अभद्र भाषा का प्रयोग किया...उन्होंने कहा तू बहुत ज्यादा देश भक्त और ईमानदार बन रही मैं तुझे बताता हूँ..."
दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक दरोगा हसीना खातून का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत अधिकारियों से की, लेकिन इंस्पेक्टर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. उनके मुताबिक इस तरह अपमानित होकर वह नौकरी नहीं कर पाएगीं और जल्द ही इस्तीफा दे देंगी. अधिकारियों ने घटना को लेकर क्या कहा? अमरउजाला की खबर के मुताबिक डीसीपी मध्य अपर्णा गौतम ने बताया कि महिला सब-इंस्पेक्टर ने जो आरोप इंस्पेक्टर अजय प्रताप और कारखास अवध किशोर पर लगाया है, उसकी जांच एसीपी कृष्णा नगर को सौंपी गई है. अपर्णा गौतम के मुताबिक शुरुआती पड़ताल में सामने आया कि थाना प्रभारी व अधिकारियों द्वारा थाने में तैनात सभी दरोगा को चुनाव संबंधी टास्क दिया गया था, जिसमें हसीना का काम अधूरा था. इस पर थाने की बैठक में उनसे सवाल-जवाब किया गया. इसके अलावा उन्होंने वीडियो वायरल कर जो आरोप लगाए हैं, उसकी जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी. टीवी9 की खबर के मुताबिक इस मामले में पुलिस के कुछ आला अफसरों का यह भी कहना है कि महिला दारोगा का इंस्पेक्टर के साथ काफी पहले से विवाद चल रहा है और वह कानपुर की रहने वाली है. वह रोज कानपुर से ड्यूटी पर आती हैं और समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंचती हैं. उनका काफी काम पेंडिंग है और इस बात को लेकर इंस्पेक्टर ने नाराजगी जताई थी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement