The Lallantop
Advertisement

हाथ में राइफल लेकर सोशल मीडिया के लिए वीडियो शूट करते समय चली गोली से छात्रा की मौत!

परिवार ने रेप के बाद हत्या की आशंका जताई, पुलिस ने खारिज किया.

Advertisement
Img The Lallantop
कासगंज कोतवाली (बाएं), कासगंज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहन बोत्रे (दाएं) (साभार:आजतक)
4 दिसंबर 2021 (Updated: 4 दिसंबर 2021, 11:37 IST)
Updated: 4 दिसंबर 2021 11:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
सोशल मीडिया (Social Media) पर ज्यादा लाइक्स और कमेंट पाने के लिए अक्सर कुछ लोग जोखिम उठाने से भी नहीं चूकते. इस लिस्ट में टीनेजर सबसे आगे रहते हैं. खतरनाक वीडियो शूट के दौरान लोगों की मौत की खबरें भी आती हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कासगंज (Kasganj) जिले से सामने आया है. यहां 9वीं क्लास की एक छात्रा बंदूक लेकर सोशल मीडिया के लिए वीडियो बना रही थी इस दौरान गोली चलने से उसकी मौत हो गई.
आजतक के संतोष शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना कासगंज शहर के मोहल्ला कोर्ट इलाके की है. दो दिसंबर को छात्रा स्कूल में पेपर देने की बात कहकर घर से निकली थी. लेकिन स्कूल से लौटते समय छात्रा अपनी एक सहेली के घर वीडियो बनाने के लिए चली गई. रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा की इस सहेली के पिता के पास एक लाइसेंसी राइफल है. छात्रा इसी राइफल के साथ वीडियो शूट करने का मन बनाकर सहेली के घर गई थी. राइफल पहले से लोडेड थी, जैसे ही छात्रा ने उसे अपने हाथ में लिया, गोली चल गई. गोली छात्रा के जबड़े से होते हुए सिर से पार हो गई. पुलिस का क्या कहना है? कासगंज SP रोहन बोत्रे ने इसे लापरवाही का मामला बताया है. उन्होंने बताया कि जिस सहेली के घर छात्रा वीडियो बनाने गई थी, उसके घर के बाहर CCTV लगा है. CCTV फुटेज में दिख रहा है कि दोपहर  1:06 मिनट पर चारों लड़कियां घर के अंदर जाती है और करीब 2 मिनट के बाद, 1:07 मिनट 55 सेकंड पर तीन लड़कियां घर के बाहर भागती हुई नजर आ रही हैं. महज 2 मिनट के अंदर घर की पहली मंजिल पर नौवीं की छात्रा को गोली लगती है और उसकी मौत हो जाती है. इस फुटेज को देखने के बाद पुलिस ने छात्रा की तीनों सहेलियों से भी पूछताछ की.
कासगंज के एसएसपी रोहन बोत्रे (आजतक)
                                          कासगंज के एसएसपी रोहन बोत्रे (आजतक)


बोत्रे ने यह भी बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से एक 315 बोर की लाइसेंसी राइफल (Rifle) जब्त की है, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. दूसरी तरफ, गोली चलने की आवाज सुनकर जिस व्यक्ति की बंदूक थी  उसने कारतूस निकालककर फेंक दिए और मौके से फरार हो गया. एसपी के  मुताबिक उसकी तलाश की जा रही है. परिवार ने क्या कहा? वहीं इस पूरे मामले में पीड़ित परिवार पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है. लड़की के भाई ने इस मामले में रेप के बाद हत्या की आशंका जताई है. पीड़ित परिवार ने बताया कि पहले भी उनके परिवार के साथ मारपीट की गई थी. जान से मारने की धमकी दी गई थी. उन्होंने FIR भी दर्ज कारवाई थी, लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया. अब उनकी बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीं पुलिस ने रेप के आरोप को खारिज किया है. पुलिस का कहना है कि 2 मिनट के अंदर तीन अन्य छात्राओं की मौजूदगी में रेप का प्रयास नामुमकिन है. इस घटना की गवाह तीनों लड़कियां भी इस आरोप को खारिज कर रही हैं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement