The Lallantop
Advertisement

ओमिक्रॉन को लेकर डॉक्टर ने लिखा-'अब लाशें नहीं गिननी' फिर पत्नी और दो बच्चों की जान ले ली!

हत्या के बाद डॉक्टर फरार, घरवालों ने डिप्रेशन में होने की बात कही.

Advertisement
Img The Lallantop
Kanpur के आरोपी डॉक्टर की तरफ से लिखा गया नोट. जिसमें कोरोना के नए वेरिएंट का जिक्र है. (फोटो: ट्विटर)
font-size
Small
Medium
Large
4 दिसंबर 2021 (Updated: 4 दिसंबर 2021, 06:31 IST)
Updated: 4 दिसंबर 2021 06:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
उत्तर प्रदेश का कानपुर शहर. यहां एक डॉक्टर ने कथित तौर अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि डॉक्टर डिप्रेशन में था. घटना के बाद से वो फरार है. पुलिस को उसकी डायरी मिली है. जिसमें लिखा है- 'अब और कोविड नहीं. ये कोविड सबको मार डालेगा. अब लाशें नहीं गिननी.' इस नोट में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का भी जिक्र है.
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामला कानपुर के कल्याणपुर का है. यहां के डिविनिटी अपार्टमेंट में डॉक्टर सुशील कुमार और उनका परिवार रहता था. रिपोर्ट्स के अनुसार, तीन दिसंबर को डॉक्टर ने अपनी 48 वर्षाीय पत्नी चंद्रप्रभा, 18 साल के बेटे शिखर और 16 साल की बेटी खुशी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी. फिर अपने भाई सुनील को वॉट्सऐप किया. इसमें डॉक्टर ने खुद के डिप्रेशन में होने और भाई से पुलिस को बुलाने की बात कही.
इस मैसेज के बाद सुनील जब भाई के घर पहुंचे तो गेट बंद मिला. जैसे-तैसे गेट को तोड़ा तो सुनील अंदर का नजार देख हैरान रह गए. उन्हें घर में अपना भाई नहीं मिला. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी डॉक्टर की उम्र 50 साल है और वो कानपुर के मंधना में रामा मेडिकल कॉलेज में फॉरेंसिक विभाग में एचओडी हैं. 'परिवार को कष्ट में नहीं छोड़ सकता' आरोपी के घरवालों ने पुलिस को बताया कि डॉक्टर डिप्रेशन में है. हालांकि, घरवालों को इसका कारण नहीं पता है. वहीं पुलिस को जो डायरी मिली है, उसमें भी इसी तरह की बातें लिखी हैं. मसलन, आरोपी डॉक्टर ने लिखा है कि अपनी लापरवाहियों के चलते करियर के उस मुकाम पर पहुंच चुका है, जहां से निकलना असंभव है. उसका कोई भविष्य नहीं है और इसलिए पूरे होश में अपने परिवार और खुद को खत्म कर रहा है. इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है.
Kanpur Police आरोपी डॉक्टर की तलाश में जुट गई है. (फोटो: ANI)
Kanpur Police आरोपी डॉक्टर की तलाश में जुट गई है. (फोटो: ANI)

आरोपी डॉक्टर ने आगे लिखा कि वो लाइलाज बीमारी से ग्रस्त हो गया है और आगे का भविष्य नजर नहीं आ रहा है. इसलिए अपने परिवार और खुद को खत्म करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है. आरोपी ने लिखा कि वो अपने परिवार को कष्ट में नहीं छोड़ सकता. डायरी में डॉक्टर सुशील ने आगे लिखा कि यह कदम आंखों की लाइलाज बीमारी के कारण उठाना पड़ रहा है. मसलन, पढ़ना उसका पेशा है और जब आंखें ही नहीं रहेंगी तो वो करेगा क्या.
इस बीच कानपुर पुलिस डॉक्टर की तलाश में जुट गई है. पुलिस को डर है कि डॉक्टर ने खुद को नुकसान ना पहुंचा लिया हो. आरोपी को खोजने के लिए पुलिस सर्विलांस टीम की भी मदद ले रही है. कानपुर पश्चिम के पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपी ने वॉट्सऐप मेसेज में डिप्रेशन में होने और मर्डर करने की बात कही है. उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी के घर से एक डायरी मिली है, जिसमें घटना से संबधित विवरण है. पुलिस उपायुक्त के मुताबिक इस पूरे घटनाक्रम की हर पहलू से जांच की जा रही है.

thumbnail

Advertisement