Submit your post

Follow Us

IPL 2019: हैदराबाद ने शेन वॉटसन का एक कैच छोड़ा और मैच हार गई

आईपीएल 2019. मैच था चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच. चेन्नई सुपर किंग्स टूर्नामेंट में पहली बार टॉप स्पॉट से खिसक के दूसरे नंबर पर आई थी. सबसे ऊपर डेल्ही कैपिटल्स आ गई थी. एक वक़्त पर जिस तरह से ये दोनों टीमें खेल रही थींकोई भी नहीं कह सकता था कि ऐसा मुमकिन हो सकता था. लेकिन ऐसा हुआ. महज़ एक दिन के लिए ही. जिस दिन डेल्ही कैपिटल्स सबसे ऊपर गईअगले ही दिन चेन्नई फिर से सबसे ऊपर पहुंच गई. कैसे?हैदराबाद को हरा कर. टीम अपनी आदतानुसार मैच को आख़िरी ओवर में लेकर गई और एक गेंद शेष रहते मैच जीत लिया.

इस मैच के हीरो रहे शेन वॉटसन. कुल 53 गेंदों में 96 रन बनाए. यानी 181 का स्ट्राइक रेट. और ये सब तबी हुआ जब शेन वॉटसन ने अपना पहला रन 7वीं बॉल पर बनाया था. पहली बाउंड्री 10वीं गेंद पर मारी थी. आलम ये था कि 31गेंदों में शेन वॉटसन ने 37 रन बनाए थे. यानी अगली 22 गेंदों में वॉटसन ने 59 रन बनाए. 12वें ओवर में संदीप शर्मा बॉलिंग करने के लिए आये थे. उस ओवर में कुल 19 रन बने. इसमें से 18 रन वॉटसन ने ही मारे थे. संदीप शर्मा इस वक़्त तक 3 ओवर में 45 रन दे चुके थे. इस पहले उन्हें सुरेश रैना ने जम कर धुना था. खैरइस ओवर यानी 12वें ओवर के बाद वॉटसन रुके नहीं. इसके बाद वो रन बनाते चले गए. राशिद खानजिन्हें कि मारना उतना आसान नहीं होता हैवॉटसन से एक ओवर में 2 चौके और एक छक्का खा गए. राशिद जब इसके बाद बॉलिंग करने आये तो अगले ओवर में भी उन्हें वॉटसन ने एक छक्का और एक चौका मारा. वॉटसन फ़ाइनली आउट हुए 18वें ओवर में. उन्हें भुवनेश्वर ने अपनी बाउंसर पर आउट किया. वॉटसन अपनी एक और आईपीएल सेंचुरी से मात्र 4 रन पीछे रह गए. इससे पहले वॉटसन ने आईपीएल में जो सेंचुरी मारी थी वो आईपीएल के पिछले सीज़न यानी साल 2018 के फाइनल में मारी थी. उस वक़्त भी जो टीम सामने थीवो थी सनराइज़र्स हैदराबाद. उस रोज़ वॉटसन ने कुल 117 रन बनाए थे और चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की थी.

शेन वॉटसन (AP)
शेन वॉटसन (AP)

मंगलवार को खेले गए मैच में हालांकि वॉटसन ने जिस तरह की शुरुआत की थीऐसा लग नहीं रहा था कि उनकी इनिंग्स लम्बी चलेगी. पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें परेशान कर के रख दिया था. 3 मौकों पर वॉटसन को हवा भी नहीं लगी थी कि गेंद आख़िर गई कहां से और कैसे. पहला ओवर मेडेन था. चेन्नई का पहला रन असल में मैच की 11वीं गेंद पर आया था. इसका प्रेशर दोनों ही ओपनर्स पर साफ़ दिखाई दे रहा था और इसी के चलते रन चुराने के फेर में फ़ाफ़ डु प्लेसी रन आउट हो गए.

अब एक बात और. बात वॉटसन की क़िस्मत की. वो किस्मत जो मैच में पूरी तरह से उनके साथ थी. और इसका सबूत था उनका छूटा कैच जो कि हैदराबाद के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने छोड़ा. जॉनी के लिए इस लिहाज़ से ये ख़राब मैच रहा क्यूंकि पहली इनिंग्स में बैटिंग करते हुए उन्होंने एक भी रन नहीं बनाए थे. हालांकि डेविड वॉर्नर के साथ वो इस सीज़न के बेस्ट ओपनिंग जोड़ी का एक हिस्सा बने हुए हैं. तो बात उस छूटे कैच की. 9वें ओवर में संदीप शर्मा की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो ने वॉटसन का कैच छोड़ा. ऑफ़ स्टंप के बाहर फ़ुल लेंथ फ़ेंकी गई गेंद को वॉटसन सीधा मारने गए और बॉल ने बैट के किनारे को छूकर विकेट के पीछे का रास्ता पकड़ लिया. लेकिन बेयरस्टो ने पीछे उन्हें ड्रॉप कर दिया. इसके बाद वॉटसन ने हैदराबाद को कोई मौका नहीं दिया और सीधे 96 रनों पर रुके.

वॉटसन के अलावा सुरेश रैना ने भी अच्छा चिप इन किया और 24 गेंदों में 38 रन बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स ने एक गेंद रहते ये मैच जीत लिया और इसके साथ ही 2019 के आईपीएल में प्ले ऑफ़ में जाने वाली वो पहली टीम बन गई है. अब उसकी कोशिश यही रहेगी कि वो पहले दो स्पॉट्स में से एक पर बरक़रार रहे जिससे एलिमिनेशन का ख़तरा उस पर कम हो.


वीडियो- IPL 2019 में अभी तक चार बार हो गया कि गेंद स्टंप्स पर लगी मगर बेल्स नहीं गिरीं

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

एंटी-CAA प्रोटेस्ट को उकसाने के आरोप में कपल गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- ISIS से लिंक हो सकता है

दिल्ली के शाहीन बाग में 15 दिसंबर से प्रोटेस्ट चल रहा है.

सबसे ज्यादा रणजी मैच और सबसे ज्यादा रन, इस खिलाड़ी ने 24 साल बाद लिया संन्यास

42 की उम्र तक खेलते रहे, अब बल्ला टांगा.

लखनऊ में CAA विरोधी प्रदर्शन के दौरान 'तोड़फोड़ करने वाले' 57 लोगों के होर्डिंग लगाए

होर्डिंग पर पूर्व IPS एसआर दारापुरी और कांग्रेस कार्यकर्ता सदफ ज़फर जैसे लोगों का नाम.

दिल्ली दंगे के 'हिन्दू पीड़ितों' की मदद के लिए कपिल मिश्रा ने जुटाये 71 लाख, खुद एक पईसा नहीं दिया

अब भी कह रहे हैं, 'आप धर्म को बचाइये, धर्म आपको बचायेगा'

कांग्रेस सांसद का आरोप : अमित शाह का इस्तीफा मांगा, तो संसद में मुझ पर हमला कर दिया गया

कांग्रेस सांसद ने कहा, 'मैं दलित महिला हूं, इसलिए?'

निर्भया केस: चार दोषियों की फांसी से एक दिन पहले कोर्ट ने क्या कहा?

राष्ट्रपति ने पवन गुप्ता की दया याचिका खारिज कर दी है.

कश्मीर : हथियारों के फर्जी लाइसेंस बनवाने वाला IAS अधिकारी कैसे धरा गया?

हर लाइसेंस पर 8-10 लाख रूपए लेता था!

गृहमंत्री अमित शाह की रैली में आई भीड़ ने लगाया देश के गद्दारों को गोली मारो... का नारा!

ये नारा डरावना है, उससे भी डरावना है इसका गृहमंत्री की रैली में लगाया जाना.

दिल्ली के बाद मेघालय में भी हिंसा भड़की, दो की मौत, कई जिलों में इंटरनेट बंद

मामला CAA प्रोटेस्ट से जुड़ा है.

एक्टिंग छोड़ बीजेपी जॉइन की थी, अब कपिल मिश्रा और अनुराग ठाकुर की वजह से पार्टी छोड़ दी

बीजेपी नेता ने अपनी पार्टी के नेताओं पर बड़ा बयान दिया है.