Submit your post

Follow Us

चौथे दिन से ही इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ के लिए खेल रहा है पाकिस्तान!

ये अंधेरा घना छा रहा. तेरा इंसान घबरा रहा. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ अब आखिरी पड़ाव पर है. लेकिन बॉलीवुड के गाने की लाइंस अब भी इंग्लैंड की कंडीशन्स पर सटीक बैठ रही हैं. खासकर जिमी एंडरसन पर. मतलब बंदे ने टेस्ट क्रिकेट में 599 विकेट झटक लिए हैं. लेकिन साउथैम्पटन की खराब रोशनी ने उनके 600वें विकेट के इंतज़ार को और लंबा करवा दिया.

टेस्ट मैच के चौथे दिन एक बार फिर से बारिश और खराब रोशनी ने मैच को चलता-फिरता ही रखा. चौथे दिन के खेल में सिर्फ 56 ओवर फेंके जा सके. जिसमें पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 100 रन बना लिए हैं और दो विकेट ही खोए हैं.

पाकिस्तान का एक विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया और दूसरा जिमी एंडरसन ने. जिमी अब टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट पूरे करने से सिर्फ एक विकेट दूर हैं. चौथे दिन उनका ये सपना पूरा नहीं हुआ. लेकिन अगर टेस्ट के आखिरी दिन बारिश या खराब मौसम खेल खराब नहीं करता है तो फिर एंडरसन आखिरी दिन 600 विकेट का ताज पहन सकते हैं.

चौथे दिन की शुरुआत हुई पाकिस्तान की दूसरी पारी से. पहली पारी में पाकिस्तान 273 रनों पर ऑल-आउट हुआ. जिसके बाद वो इंग्लैंड से 310 रन पीछे छूट गया था. चौथे दिन पाकिस्तान की टीम का गेम प्लान एकदम साफ था कि रन बने ना बने लेकिन विकेट नहीं देने. यानी दो दिन जमकर बैटिंग करनी है मैच जीतना नहीं ड्रॉ कराना है.

धोनी के संन्यास के बाद सुनील गावस्कर ने उनकी कप्तानी पर बताई दिल की बात

पाकिस्तानी ओपनर्स ने किया भी ऐसा ही. आबिद अली और शान मसूद तसल्ली से 41 रनों पर खेल रहे थे कि बारिश ने उन्हें और तसल्ली दे दी. अच्छी खासी देर के लिए मैच रुका और फिर शुरू हुआ तो पाकिस्तान को पहला झटका भी लग गया. 49 रन पर टीम के पहुंचते ही शान मसूद आउट हो गए. रन भले ही कम बने हों लेकिन दोनों ने पहले विकेट के लिए 23.4 ओवर तक बैटिंग की. मसूद, ब्रॉड की गेंद पर 18 रन बनाकर LBW हुए.

इधर मसूद के आउट होने के बाद पिछली इनिंग के हीरो कप्तान अज़हर अली आए और उन्होंने भी आबिद अली के साथ टुकटुक वाला गेम शुरू कर दिया. दोनों संभलकर खेले और 25.1 ओवर तक क्रीज़ पर जमे रहे. आबिद अली ने तो 42 रनों के लिए 162 गेंदें खेल ली. लेकिन जिमी एंडरसन ने पारी के 50वें ओवर में ही आबिद को LBW कर अपना 599वां शिकार पूरा कर लिया.

दिन के खेल में अभी 45 मिनट से ज़्यादा का टाइम था और लगने लगा था कि जिमी चौथे दिन ही 600 टेस्ट विकेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेंगे. लेकिन खराब रोशनी ने उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

पहले तो अंपायर ने कहा कि रोशनी ठीक नहीं है स्पिनर्स से बोलिंग कराओगे तो ही खेल चालू रखेंगे. फिर इंग्लैंड ने स्पिनर्स से बोलिंग करवाई लेकिन फिर लाइट इत्ती खराब हो गई कि रोशनी चैक करने वाले मीटर ने आगे के मैच से साफ इनकार कर दिया.

पाकिस्तान ने चौथे दिन 56 ओवर बैटिंग की और दो विकेट खोकर 100 रन बनाए. पाकिस्तान अब भी इंग्लैंड के स्कोर से से 210 रन पीछे है. हालांकि वो कितना भी पीछे हो अब इससे बहुत ज़्यादा फर्क नहीं पड़ता. अगर पाकिस्तान को इस मैच को ड्रॉ कराना है तो या तो बारिश आए या फिर उनके बल्लेबाज पांचवे दिन डटकर खेलें.


ICC Hall of Fame में शामिल हुए जैक कैलिस, ज़हीर अब्बास, कौन-कौन से इंडियन क्रिकेटर भी हैं शामिल?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

महाराष्ट्र: रायगढ़ में पांचमंज़िला इमारत ढही, 50 से ज़्यादा लोग दबे

एनडीआरएफ की तीन टीमें राहत के काम में जुटी हैं.

क्या 73 दिन में कोरोना वैक्सीन आ रही है? बनाने वाली कंपनी ने बताई सच्ची-सच्ची बात

कन्फ्यूजन है कि खुश होना है या अभी रुकना है?

प्रशांत भूषण ने कही ये बात, तो कोर्ट बोला- हजार अच्छे काम से गुनाह करने का लाइसेंस नहीं मिल जाता

बचाव में उतरे केंद्र की अपील, सजा न देने पर विचार करें, सुप्रीम कोर्ट ने दिया दो-तीन दिन का वक्त

सुशांत पर सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच का आदेश दिया, महाराष्ट्र के वकील को आपत्ति

कोर्ट ने कहा, सारे काग़ज़ CBI को दे दीजिए.

बिहार : महीनों से बिना सैलरी के पढ़ा रहे हैं गेस्ट टीचर, मांगकर खाने की आ गई नौबत!

इस पर अधिकारियों ने क्या जवाब दिया?

सलमान खान की रेकी करने वाला शार्प शूटर पकड़ा गया

जनवरी में रची गई थी सलमान खान की हत्या की साजिश!

रोहित शर्मा और इन तीन खिलाड़ियों को मिलेगा इस साल का खेल रत्न!

इसमें यंग टेबल टेनिस सेंसेशन का भी नाम शामिल है.

प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज नहीं रहे

पिछले कुछ समय से अमेरिका में रह रहे थे.

प. बंगाल: विश्व भारती यूनिवर्सिटी में जबरदस्त हंगामा, उपद्रवियों ने ऐतिहासिक ढांचे भी ढहाए

एक फेमस मेले ग्राउंड के चारों तरफ दीवार खड़ी की जा रही थी.

धोनी के 16 साल के क्रिकेट करियर की 16 अनसुनी बातें

धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.