Submit your post

Follow Us

शाहरुख खान की टीम के चलते आंद्रे रसेल का तगड़ा नुकसान हो गया

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 यानी सीपीएल. 8 सितंबर को इसके दोनों सेमीफाइनल हुए. पहले सेमीफाइनल में ट्रिनबैगो नाइटराइडर्स ने जमैका तलवाह को नौ विकेट से हरा दिया. पहले खेलते हुए जमैका की टीम 7 विकेट पर 107 रन ही बना सकी. यह लक्ष्य ट्रिनबैगो ने 15 ओवर में ही हासिल कर लिया. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में सेंट लूसिया जुक्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 55 रन पर समेट दिया. फिर सेंट लूसिया ने महज़ 4.3 ओवर में टार्गेट चेज़ कर डाला. अब फाइनल में ट्रिनबैगो और सेंट लूसिया की 10 सितंबर को टक्कर होगी.

शाहरुख खान की टीम का अजेय रथ 11 जीत पर पहुंचा

ट्रिनबैगो टीम के मालिक शाहरुख खान हैं. यह टीम अबकी बार टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है. उसने सभी 11 मुकाबले जीते हैं. इस टीम में भारत के प्रवीण तांबे भी हैं. कायरन पोलार्ड इसके कप्तान हैं. उनके साथ सुनील नरेन, ड्वेन ब्रावो जैसे प्लेयर भी हैं. जमैका तलवाह से सेमीफाइनल मुकाबले में पोलार्ड ने टॉस जीता और फील्डिंग चुनी. अकील हुसैन (14 रन देकर तीन विकेट), खारी पियर (29 रन देकर दो विकेट) सुनील नरेन और फवाद आलम एक-एक विकेट ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. जमैका के बल्लेबाज ट्रिनबैगो के स्पिनर्स के सामने घुटने टेक बैठे. आंद्रे रसेल, आसिफ अली, कार्लोस ब्रेथवेट जैसे बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए.

रसेल को आउट दिए जाने पर विवाद

रसेल को सुनील नरेन ने आउट किया. वे खुद को आउट दिए जाने से खफ़ा भी दिखे. गेंद उनके पैड पर लगकर स्लिप में खड़े ड्वेन ब्रावो के पास गई थी. कैच की अपील पर अंपायर ने रसेल को आउट दे दिया. लेकिन डीआरएस न होने की वजह से रसेल कुछ नहीं कर सके. वे गुस्सा जताते और पैर पटकते हुए पवेलियन लौट गए. यह तो भला हो क्रुमाह बोनर का, जिन्होंने 41 रन बनाए और कप्तान रोवमैन पॉवेल के साथ मिलकर टीम को 100 रन के पार कराया. बाद में लेंडल सिमंस (54) और टियॉन वेबस्टर (44) ने मिलकर टीम को आसानी से जीत दिला दी. टीम का एकमात्र विकेट सुनील नरेन के रूप में गिरा.

दूसरा सेमीफाइनल भी पूरी तरह एकतरफा

दूसरा सेमीफाइनल भी पूरी तरह एकतरफा रहा. डेरेन सैमी की कप्तानी वाली सेंट लुसिया जुक्स के गेंदबाजों ने 13.4 ओवर में 55 रन पर गयाना का बोरिया बिस्तर बांध दिया. सेंट लूसिया के लिए स्कॉट कुगलइन, रोस्टन चेज़, जहीर खान और मार्क दयाल ने 2-2 विकेट लिए. गयाना के लिए चंद्रपॉल हेमराज (25), निकोलस पूरण (11) और क्रिस ग्रीन (11) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. सेंट लुसिया ने लक्ष्य का पीछा केवल 27 गेंदों में ही कर लिया. और 10 विकेट से जीत हासिल की. रहकीम कॉर्नवाल (32) और मार्क दयाल (19) रन बनाकर नाबाद लौटे.

कई आईपीएल सितारे भी सीपीएल में रहे शामिल

इस टूर्नामेंट में आईपीएल में खेलने वाले कई खिलाड़ी भी शामिल हैं. इनमें पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन, मोहम्मद नबी, सुनील लामिछाने, इमरान ताहिर, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरण, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, मिचेल सेंटनर जैसे बड़े नाम हैं. ये इस सप्ताह के आखिर तक अपनी-अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ जाएंगे. छह दिन के क्वारंटीन और कोरोना नेगेटिव पाए जाने के बाद टीम के साथ अभ्यास करेंगे. बता दें कि आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है.


Video: KKR के स्टार प्लेयर आंद्रे रसेल से मेंटर डेविड हसी ने क्या कहा?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

जोकोविच ने अंपायर को गेंद मार घायल किया, उसके बाद जो हुआ वो क्रिकेट फैन्स के लिए सीख है

और इंडिया के बड़े सुपरस्टार्स के लिए भी.

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार, आरोप साबित हुए तो 10 साल कैद हो सकती है

भाई शौविक और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा पहले ही अरेस्ट हो चुके हैं.

GDP गिरने पर रघुराम राजन ने सरकार को बहुत बड़ी नसीहत दे दी है

किस बात पर रघुराम राजन ने कहा, 'सरकार अपने खोल में चली गयी'

अर्जुन कपूर के बाद मलाइका अरोड़ा भी कोरोना पॉज़िटिव!

मलाइका की बहन ने एक न्यूज़ वेबसाइट को दी जानकारी.

एक्टर और सांसद अनुभव मोहंती पर पत्नी ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया

कोर्ट में याचिका दायर की, सात सितंबर को होगी सुनवाई.

बेंगलुरु से पहला केस सामने आया, कोरोना को लेकर जिस बात का डर था, वही हुआ!

डॉक्टरों ने भी इसी बात का डर जताया था.

अर्जुन कपूर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, घर में ही खुद को आइसोलेट किया

इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर जानकारी दी.

गुजरात दंगा: तीन मामलों से कोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम हटाया

कोर्ट ने कहा- “आरोप अस्पष्ट हैं. सबूत नहीं हैं.”

अरुणाचल के कांग्रेस विधायक का दावा- बॉर्डर से पांच भारतीयों को उठा ले गया चीन

पुलिस ने कहा, कुछ भी कंफर्म नहीं, सेना ही दे सकती है जानकारी.

पबजी बैन, सोशल मीडिया ने कहा- ‘उनका’ वीडियो डिसलाइक करने का नतीजा है

118 ऐप्स बैन कर दिए गए हैं.