Submit your post

Follow Us

पद्मश्री सम्मान पर कांग्रेस प्रवक्ता ने अदनान सामी को बताया 'सरकार का चमचा'

साल 2020 के पद्म अवॉर्ड्स का ऐलान हो चुका है. अवॉर्डीज़ में सिंगर अदनान सामी का भी नाम है. पहले पाकिस्तानी नागरिक थे. जनवरी, 2016 से भारत के नागरिक हैं. पिता अरशद सामी पाकिस्तानी एयरफोर्स में थे. इसी को मुद्दा बनाकर उन्हें देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान के लिए चुने जाने का विरोध हो रहा है. कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी सामी को पद्म श्री के लिए चुने जाने का विरोध किया. इसके बाद उनकी और सामी की ट्विटर पर बहस हो गई.

कहां से शुरू हुई ट्विटर वॉर

जयवीर शेरगिल ने एक खबर की लिंक ट्वीट की. इस खबर में उन्होंने भाजपा से अदनान सामी को पद्मश्री देने पर सवाल किया है. उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा सरकार की चमचागिरी पद्मश्री सम्मान दिए जाने का नया मापदंड बन गई है. उन्होंने एक ट्वीट भी किया था जिसमें लिखा, “करगिल युद्ध में शामिल हुए सैनिक मोहम्मद सनाउल्लाह को घुसपैठिया घोषित कर दिया गया, जबकि सामी को पद्मश्री सम्मान दिया जा रहा है जिसके पिता ने पाकिस्तानी वायुसेना में रहकर भारत के खिलाफ गोलाबारी की थी.”

रोग

जयवीर के ट्वीट पर जवाब देते हुए अदनान सामी ने लिखा,

“बच्चे, क्या आपने ‘क्लीयरेंस सेल’ या सेकंड हैंड नॉवेल्टी स्टोर से अपना दिमाग लिया है? क्या बर्कले में ये ही सिखाया गया था कि माता-पिता के किये का जवाबदेह उनके बच्चों को ठहराया जाए या उन्हें दंडित किया जाए. और आप एक वकील हैं? क्या आपने लॉ स्कूल में यही सीखा?”

साथ में अदनान ने साथ में हंसने वाला इमोजी भी लगा दिया.

 मामला यहां रुका नहीं. जयवीर ने भी फिर ट्वीट किया. लिखा-

“अंकल, मैं आपकी भाषा में जवाब दे सकता हूं, लेकिन भारतीय संस्कृति हमें हमारे दुश्मनों से भी सम्मानित व्यवहार करना सिखाती है. आपने अभी-अभी सीमा पार करके आए हैं, तो शायद आप अभी सीख ही रहे हैं. मुझे उन पॉलिसी से आपत्ति है, जो एक भारतीय सैनिक को विदेशी घोषित कर देती हैं और एक पाकिस्तानी सैनिक के परिवार को अवॉर्ड देती हैं.”

जवाब में अदनान ने लिखा,

“मुझे अंकल मत कहो. भारतीय संस्कृति को जानने को लेकर बकवास मत करो. जबकि अपने बयान में आपने ने चमचागिरी जैसे गिरे हुए शब्दों का इस्तेमाल किया है, जो दिखाता है कि आपमें संस्कार और बड़ों के प्रति आदर की कितनी कमी है.”

इसके बाद अदनान ने लॉयर शेरगिल को ही कानून सिखा दिया,

“और वकील साहब, ये जो आपने कहा ‘अभी अभी सीमा पार कर आए’, आपको उसका मतलब पता होना चाहिए. शायद आपके एक्सपायर हो चुके दिमाग को नहीं पता है कि मैं यहां कानूनी तरीके से आया न कि सीमा लांघ कर. और फिर भारत का नागरिक बनने से पहले 18 साल यहां रहा.”

& while ur at it ‘Mr. Lawyer’ know the meaning of ‘JUST JUMPED BORDER’..Perhaps ur ‘Trial-Expired-Brain’ (which u didn’t renew) didn’t know that I firstly came in “legally” as opposed to ‘jumped’ & secondly, lived ‘legally’ for 18 years in India before becoming a ‘legal citizen!

इसके बाद जयवीर न फिर ट्वीट किया. लिखा, 

“ठीक है अंकल जी. मैं आपको बता दूं कि मुझे भारतीय संस्कृति पर ऐसे इंसान से लेक्चर नहीं चाहिए जिसने ट्विटर पर कुछ तालियों की खातिर अपने ही पिता को डिसओन कर दिया.  अच्छा, इससे याद आया… क्या आप बीते पांच साल में भारत के लिए अपने पांच योगदान गिना सकते हैं?”

फिर से अदनान सामी ने ट्विट किया. इस बार उन्होंने लिखा

“आप फिर अपने अभिमानी, अज्ञानी, मटर के दाने के बराबर, पैदल दिमाग से बोलने लगे! मैंने कब खुद को अपने पराक्रमी पिता से अलग किया? मैं उनसे कितना प्यार करता हूं और कितना सम्मान करता हूं वो शब्दों से परे है. बच्वे, मेरे महान पिता और मेरे रिश्ते के बारे में कुछ भी मनगढ़ंत बोलने की हिम्मत मत करना.”

Again u speak with ur presumptuous ignorant pedestrian pea-brain! Whr have I dared to distance myself from my mighty father whom I love & respect beyond words?? He is my other self!! Don’t u dare presume to talk about my sacred relationship with my late illustrious father bachay! https://t.co/8tJsuiiPSM

अदनान सामी ब्रिटेन में पैदा हुए थे और 2016 में उन्हें भारत की नागरिकता मिली थी. इससे पहले उनके पास कैनेडा की नागरिकता थी. अदनान सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता रहा है. वहां भी अदनान ट्रोल्स के सवालों का जवाब देने से चूकते नहीं हैं. फिलहाल अदनान के आखिरी ट्वीट पर जयवीर का कोई जवाब नहीं आया है.


Video : रवीना टंडन और फरहा खान के खिलाफ ईसाईयों को आहत करने का मामला दर्ज था, अब राहत मिली

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

क्या गुजरात में खराब वेंटीलेटर की वजह से 300 कोरोना मरीज़ों की मौत हो गई?

कांग्रेस ने विजय रूपाणी सरकार पर वेंटीलेटर घोटाले का आरोप लगाया है.

अब इस तारीख से देश के अंदर फ्लाइट्स से यात्रा कर सकेंगे

इससे पहले 200 नॉन एसी ट्रेन चलने की सूचना दी गई थी.

'अम्फान' आ चुका है, पश्चिम बंगाल में दो की मौत, कई घरों को नुकसान

ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में अपना असर दिखा रहा है.

प्रियंका गांधी ने जो गाड़ियां यूपी भेजी हैं, उनमें कितनी बसें हैं, कितने ऑटो?

छह सूचियों में कुल 1049 गाड़ियों की डिटेल्स भेजी गई है.

देशभर में 200 और ट्रेनें चलने की तारीख़ आ गई है

इस बार ख़ुद रेल मंत्री ने बताया है.

लॉकडाउन 4: दफ़्तरों के लिए क्या गाइडलाइंस हैं?

इस लॉकडाउन में तमाम तरह की छूट दी गई हैं.

प्रियंका गांधी वाड्रा की 1000 बसों में कुछ नंबर ऑटो और कार के कैसे निकल गए?

हालांकि संबित पात्रा ने भी जिस बस को स्कूटर बताया, वहां एक पेच है.

मज़दूरों की लाश की ऐसी बेक़द्री पर झारखंड के सीएम कसके गुस्साए हैं

घायल मज़दूरों के साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप.

कोरोना की वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर, जल्द ही आखिरी स्टेज का टेस्ट होने की उम्मीद

जुलाई के महीने को लेकर अहम बात भी कह डाली है.

केजरीवाल ने लॉकडाउन 4 में बहुत सारी छूट दे दी हैं

ऑड-ईवन आ गया, लेकिन ट्रांसपोर्ट में नहीं.