The Lallantop
Advertisement

BJP नेता बेबी रानी मौर्य ने कहा- शाम 5 बजे के बाद महिलाओं को थाने नहीं जाना चाहिए!

विपक्ष ने महिला सुरक्षा को लेकर योगी के दावों पर सवाल उठाए.

Advertisement
Img The Lallantop
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य( वायरल वीडियो से स्क्रीन ग्रैब)
font-size
Small
Medium
Large
23 अक्तूबर 2021 (Updated: 23 अक्तूबर 2021, 09:41 IST)
Updated: 23 अक्तूबर 2021 09:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
बेबी रानी मौर्य. भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में आयोजित वाल्मीकि महोत्सव को संबोधित करते हुए एक विवादित बयान दे दिया है. महिलाओं को नसीहत देते हुए कहा कि थानों में शाम को 5 बजे के बाद कंप्लेन दर्ज कराने ना जाएं.

क्या है मामला?

अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव होने हैं. चुनाव के लिए महोत्सव, सम्मान समारोह, बड़े वादे, तीखे बयान, आरोप-प्रत्यारोप लगातार चल रहे हैं. इसी सबके बीच 24 सेकंड का एक वीडियो सामने आया है. आजतक के रोशन जायसवाल की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य वाल्मीकि महोत्सव के तहत मलिन बस्ती में महिलाओं को संबोधित करते हुए कह रही हैं,
"थानों में महिला अधिकारी, महिला इंस्पेक्टर ज़रूर बैठती हैं. लेकिन एक बात मैं कहूंगी, 5 बजे के बाद, अंधेरा होने के बाद कभी थाने मत जाना. फिर अगले दिन सुबह जाना. जाओ तो अपने घर में किसी भाई या अपने पति/पिता को लेकर जाओ, अगर ज़रूरी हो तो!"

विपक्ष ने सवाल पूछा -

वीडियो सामने आने के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर है. उसका कहना है कि जहां योगी सरकार प्रदेश को अपराध मुक्त बता रही है, वहीं उन्हीं की पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भरे मंच से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल पर खड़े कर रही हैं. लड़कियों को शाम को बाहर न निकलने की नसीहत दे रही हैं. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, फेल हैं मुख्यमंत्री! "मिशन शक्ति" की भाजपा की बड़ी महिला नेता ने खोली पोल! पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य की महिलाओं को हिदायत "अंधेरा होने के बाद थाने में न जाएं" प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में दिया गया यह वक्तव्य समूचे यूपी में बेटियों की दुर्गति स्पष्ट करता है. वहीं कांग्रेस नेता श्रीनिवास BV ने ट्वीट किया,
'UP के थानों में शाम को 5 बजे के बाद कंप्लेन दर्ज कराने न जाएं महिलाएं' बेबी रानी मौर्य (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाजपा) अगर महिला के साथ कोई घटना शाम 5.30 बजे घटे तो अगली सुबह तक इंतजार करना चाहिए?
'UP के थानों में शाम को 5 बजे के बाद कंप्लेन दर्ज कराने न जाएं महिलाएं' - बेबी रानी मौर्य (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाजपा) वहीं BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में लड़कियां सुरक्षित हैं. पहले कोई लड़की स्कूटी से अकेले नहीं जा सकती थी, अब रात को 12 बजे बेटियां बाहर निकलती हैं. अपराधी सरकार से ख़ौफ़ खाते हैं.

खाद नहीं मिलने का मुद्दा भी उठाया -

बेबी रानी मौर्य ने अपने इसी भाषण में यूपी में किसानों को खाद न मिलने का मुद्दा भी उठाया. कहा था,
"यूपी में किसानों को खाद संकट पर भी अधिकारी सभी को गुमराह करते रहते हैं. मुझे हाल ही में आगरा से एक किसान भाई का फोन आया था. उसे खाद नहीं मिल रही थी. मैंने कहा तो उसे खाद मिल गई, लेकिन आज अधिकारी ने मना कर दिया कि मैं नहीं दूंगा. इस तरह की बदमाशी निचले स्तर पर होती है. इसे आप लोगों को देखने की ज़रूरत है. अगर कोई भी अधिकारी बदमाशी कर रहा है तो उसकी शिकायत डीएम से करो, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लिखकर दो."
यूपी सहित कई राज्यों में किसानों को खाद नहीं मिल रही है. ललितपुर में तो एक किसान की खाद के लिए लाइन में लगे-लगे हार्ट अटैक से मौत हो गई.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement