Submit your post

Follow Us

वेस्ट इंडीज सीरीज के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में शामिल इन नामों को पढ़कर चौंक जाएंगे

5
शेयर्स

सेलेक्शन कमिटी ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और T20I मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है. तीन T20I मैचों की सीरीज 6 दिसंबर से शुरू होगी और इसके बाद तीन वनडे मैच होंगे. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए मजबूत टीम उतारी है. इसमें कुछ पुराने प्लेयर्स को भी टीम में अपनी जगह दोबारा पक्की करने का मौका मिला है.

बांग्लादेश के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में आराम करने वाले कप्तान विराट कोहली वापसी करेंगे. जबकि उम्मीदों से उलट रोहित शर्मा को इस टूर में भी आराम नहीं मिला है.

# कायम है भरोसा

इंटरनेशनल से लेकर घरेलू टूर्नामेंट तक लगातार नाकाम रहने वाले दिल्ली के दो क्रिकेटर्स, शिखर धवन और ऋषभ पंत को एक बार फिर मौका दिया गया है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 0,9,19,35 और 24 रन बनाने वाले शिखर को बेहतरीन फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल पर तरजीह दी गई है. हालांकि देखने वाली बात होगी कि गब्बर के नाम से मशहूर शिखर कब तक रन बनाए बिना टीम में रह पाते हैं. मयंक के साथ-साथ युवा शुभमन गिल, रितुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ जैसे ओपनर्स भी शिखर की जगह लेने की तैयारी कर रहे हैं.

विकेट के आगे और पीछे दोनों जगह जल्दबाजी दिखाने वाले ऋषभ पंत को भी एक और मौका मिला है. जबकि बांग्लादेश के खिलाफ स्क्वॉड का हिस्सा रहे संजू सैमसन बाहर कर दिए गए हैं. मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडेय और श्रेयस अय्यर बरकरार हैं. बॉलिंग में दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर भी अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे. पांडेय, अय्यर और चाहर को जहां दोनों टीमों में जगह मिली है वहीं सुंदर को सिर्फ T20I टीम में चुना गया है.

# ये हुए बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ स्क्वॉड का हिस्सा रहे क्रुणाल पंड्या, संजू सैमसन, राहुल चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर कर दिया गया है. क्रुणाल पंड्या की जगह स्पिन ऑलराउंडर के रूप में सुंदर को मौका मिला है. हालांकि रविंद्र जडेजा की T20I टीम में वापसी का मतलब है कि सुंदर को उनका बैक-अप बनना होगा. राहुल चाहर को बाहर कर सेलेक्टर्स ने कुलदीप यादव को T20I टीम में चुना है. बांग्लादेश के खिलाफ  खेलने का मौका नहीं पाने वाले सैमसन को कोहली के लिए जगह खाली करनी पड़ी.

# अनुभव की वापसी

जुलाई 2017 में आखिरी T20I खेलने वाले शमी को वनडे और T20I दोनों टीमों में शामिल किया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले साल होने वाले T20I से पहले सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में जगह पक्की करने का मौका दिया है. चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार के साथ दीपक चाहर दोनों टीमों में शमी का साथ देंगे.

34 साल के हो चुके केदार जाधव को भी वनडे टीम में चुना गया है. घरेलू क्रिकेट में दिनेश कार्तिक की फॉर्म और यंग ब्रिगेड को देखते हुए जाधव का चुना जाना आश्चर्य की बात है. जाधव ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 8 मैचों में सिर्फ दो बार 30 का आंकड़ा पार किया है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार टीम इंडिया में जगह बनाने वाले शिवम दुबे को वनडे और T20I दोनों स्क्वॉड में जगह मिली है. हार्दिक पंड्या की चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ मौका पाने वाले दुबे ने उस सीरीज में बॉल से अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके चलते उन्हें वनडे मैचों की सीरीज में भी मौका मिल सकता है.


सचिन तेंडुलकर के इस मैसेज को पढ़कर आपकी सोच बदल सकती है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

कोर्ट के आदेश के बाद वो 3 मौके, जब योगी सरकार ने 'दंगाइयों' से जुर्माना नहीं वसूला

और सवाल उठ रहे कि इस बार ही क्यों?

मोदी के जिस ड्रीम प्रोजेक्ट पर सरकार ने करोड़ों खर्च किये वो फ्लॉप हो गया

इसके प्रचार के लिए सरकार ने जगह-जगह बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगवाए थे.

नए साल की पहली खुशखबरी आ गई, रेलवे का किराया बढ़ गया

सेकंड क्लास, स्लीपर, फ़र्स्ट क्लास, एसी सबका किराया बढ़ा है रे फैज़ल...

CAA Protest : यूपी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाने वालों को पुलिस ने क्यों ब्लॉक किया?

यूपी पुलिस की इस कार्रवाई का क्या मतलब है?

जिस अधिकारी पर प्रियंका गांधी ने गला दबाने का आरोप लगाया उसने क्या कहा है

भाई की मौत की खबर मिलने के बाद भी ड्यूटी पर तैनात थीं अफसर.

प्रियंका गांधी का UP पुलिस पर बड़ा आरोप, 'मुझे घेरा और मेरा गला दबाया'

लखनऊ दौरे पर हैं प्रियंका गांधी.

एक महीने में 77 बच्चों की मौत पर राजस्थान के CM बोले- इसमें कोई नई बात नहीं है

अस्पताल में इसी साल अब तक 940 बच्चों की मौत हो गई है.

क्या आर्मी चीफ बिपिन रावत ने अपने ताज़ा बयान से लाइन क्रॉस की है?

CAA प्रोटेस्ट का नाम लिए बग़ैर अपने 'विचार' रखे. फिर सेना के अफसरों से लेकर नेताओं तक ने प्रतिक्रिया दी.

100 लोगों से भरे प्लेन ने उड़ान भरी और तुरंत बाद एक बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हो गया

अभी कुछ मौतों की पुष्टि हुई है, आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.

क्या मुखर्जी नगर में रहने वाले स्टूडेंट्स को जबरन छुट्टी पर भेज रही है दिल्ली पुलिस?

लोग इसे CAA प्रोटेस्ट से जोड़कर देख रहे हैं.