Submit your post

Follow Us

अलीगढ़ की इस BJP नेता पर आरोप- मुस्लिम लड़कियों का धर्म बदलवाकर जबरन शादी करवा रही हैं

अलीगढ़ की पूर्व मेयर और बीजेपी नेता शकुंतला भारती. इस वक्त खबरों में हैं. एक लड़की ने उनके ऊपर मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया है. ‘इंडिया टुडे’ के शिवम सारस्वत की रिपोर्ट के मुताबिक, जिस लड़की ने आरोप लगाए हैं, उसकी बहन कुछ दिन पहले लापता हो गई थी और उसने हिंदू लड़के से शादी कर ली थी. हाल ही में उसे अपनी बहन के बारे में पता चला, जिसके बाद शकुंतला भारती पर ये आरोप लगाए गए.

क्या है पूरा मामला?

सारा (काल्पनिक नाम) 7 अगस्त को गायब हो गई थी. उसकी बहन सबीना (काल्पनिक नाम) के पति ने एक हिंदू लड़के के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. आरोप लगाया कि सारा घर से कुछ गहने और कैश लेकर हिंदू लड़के के साथ चली गई है और धर्म बदलकर शादी करने वाली है. इस शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 363 (किडनैपिंग) और 366 (किसी महिला को ज़बरन शादी पर मजबूर करना) के तहत केस दर्ज किया और सारा की खोज शुरू की. 16 अगस्त को सारा को खोज लिया गया, उसने पुलिस को दिए अपने बयान में ये कहा कि वो वयस्क है और अपनी मर्ज़ी से उसने शादी की है.

सबीना का क्या कहना है?

सबीना के मुताबिक, उनकी बहन के लापता होने के साथ ही उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी थी, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी. सबीना कहती हैं,

“पुलिस दिलासा देती रही कि ‘हां, ठीक है तुम्हारी बहन, मिलवाएंगे’, मुझे यही बोलते रहे. दिलासा देते रहे. आठवें दिन मैं थाने गई और कहा कि ‘आप कुछ नहीं कर रहे हैं, अब मुझे मीडिया का सहारा लेना पड़ेगा’, जब मैंने मीडिया का नाम लिया तो दस मिनट बाद शकुंतला भारती के साथ मेरी बहन उनकी गाड़ी से उतरती है और अंदर चली जाती है. मैंने बहुत कोशिश की मिलने की, नहीं मिलने दिया. इन सबकी मेरे पास रिकॉर्डिंग भी है. मुझे बहुत परेशान किया गया. अब मैं किसके पास इंसाफ मांगने जाऊं. शकुंतला भारती के पास? या पुलिस के पास? कौन इंसाफ करेगा. इसकी ज़िम्मेदार शकुंतला भारती हैं, वो धर्म परिवर्तन करा रही हैं. मेरी बहन का धर्म परिवर्तन कराया. क्या ये मुस्लिमों के साथ सही हो रहा है?”

सबीना के बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्या कहना है शकुंतला भारती का?

BJP नेता ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है. उनका कहना है कि उन पर लगे आरोप अगर कोई सच साबित करता है, तो वो उत्तर प्रदेश छोड़ देंगी. वो कहती हैं,

“मैं प्रशासन से मांग करती हूं कि इन लोगों के खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाए. अगर जांच में ये साबित होता है कि मैं इस लड़की के धर्म परिवर्तन के बारे में कुछ जानती थी, तो मैं उत्तर प्रदेश छोड़ दूंगी और दोबारा वापस नहीं आऊंगी. अगर आप ये साबित नहीं कर सकते तो इस तरह की बातें मत करो. ये लोग मेरी छवि को खराब करना चाहते हैं.”

सारा का क्या कहना है?

‘इंडिया टुडे’ ने सारा से बात की. उसका कहना है कि उसने अपनी मर्ज़ी से 10 अगस्त को आर्य समाज मंदिर में शादी की है और किसी ने उस पर कोई दबाव नहीं डाला था. वो कहती है,

“अपनी मर्ज़ी से शादी की है. वो (सारा का पति) मेरे घर आया करते थे, वहीं पर हमारी मुलाकात हुई थी. मैंने किसी के दबाव में आकर ये नहीं किया है. इसका पूर्व मेयर से कोई लेना-देना नहीं है. मेरी बहन ने जो आरोप लगाए हैं, वो गलत हैं. मेरी बहन नहीं चाहती कि मैं अपने ससुराल वालों के साथ रहूं. वो इन्हें भला-बुरा कहती हैं.”

पुलिस से इस मामले में संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क हो नहीं सका. हालांकि इस मामले को लेकर इस वक्त शकुंतला देवी के बारे में सोशल मीडिया पर काफी बातें हो रही हैं.


वीडियो देखें: भदोही से विधायक विजय मिश्रा कौन हैं, जिनकी गिरफ्तारी पर बवाल मचा हुआ है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

धोनी के 16 साल के क्रिकेट करियर की 16 अनसुनी बातें

धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

धोनी के तुरंत बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा

इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए रिटायरमेंट की बात बताई.

धोनी क्रिकेट से रिटायर, फैंस ने बताया, एक जनरेशन में एक बार आने वाला खिलाड़ी

एक इंस्टाग्राम पोस्ट करके विदा ले ली धोनी ने.

गुजरात सरकार ने पीएम मोदी की फसल बीमा योजना को सस्पेंड क्यों कर दिया?

मोदी सरकार इस योजना की खूब बातें करती थीं.

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की हार्ट अटैक से मौत

राजीव त्यागी टीवी का जाना माना चेहरा बन चुके थे.

बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसा, कांग्रेस विधायक का घर और थाने में गाड़ियां फूंकी

तीन लोगों की मौत, 60 से ज्यादा पुलिसवाले घायल.

मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, कोरोना पॉज़िटिव थे

अलविदा!

आ गयी कोरोना की पहली वैक्सीन, इस लड़की ने लगवाया पहला डोज़

कैसे बनाई गयी है?

सुप्रीम कोर्ट में अपनी नई याचिका में रिया ने आरुषि मर्डर केस का जिक्र क्यों किया?

कहा- मीडिया में इस मुद्दे को लगातार सनसनीखेज़ बनाकर दिखाया जा रहा है.

दिल्ली दंगा : "अरेस्ट से हिंदुओं में नाराज़गी" वाले आदेश पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को क्लीन चिट दी

मीडिया पर क्या टिप्पणी की कोर्ट ने?