The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Derbyshire vs India: दीपक हूडा लगातार T20 वर्ल्डकप के लिए जगह पक्की कर रहे हैं!

भारत और डर्बीशर के बीच खेले गए पहले T20 अभ्यास मैच में सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने 30 गेंद में 38 रन बनाए जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक सात रन बनाकर नाबाद रहे.

post-main-image
दीपक हूडा (फोटो: ट्विटर)

इस समय एक नहीं, बल्कि दो भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर हैं. एक टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच खेल रही है. वहीं एक टीम T20 सीरीज़ की तैयारियों में जुटी है. इसी क्रम में शुक्रवार को भारत और डर्बीशर के बीच एक T20 वार्मअप मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की है, जिसमें दीपक हूडा (Deepak Hooda) टीम इंडिया के स्टार रहे. दीपक हूडा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसके बाद कई जानकारों का मानना है कि वो T20 वर्ल्डकप जाने वाली बस में ज़रूर होंगे.

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दीपक हूडा के शानदार अर्धशतक के दम पर भारत ने डर्बीशर काउंटी टीम को T20 अभ्यास मैच में सात विकेट से हरा दिया. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे T20 मैच में अपने करियर का पहला T20 शतक जड़ने वाले हूडा ने इस मैच में 37 गेंद में 59 रन पारी खेली. उन्होंने मुकाबले में तीसरे विकेट के लिये सूर्यकुमार यादव के साथ 78 रन की अहम साझेदारी भी की. भारत ने डर्बीशर से मिले 151 रन के लक्ष्य को 20 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.

भारत के लिए दीपक हूडा ने 37 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाए. जबकि ओपनर संजू सैमसन ने 30 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए. इन दोनों के अलावा अब तक शांत दिख रहे सूर्यकुमार यादव ने भी 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन की नाबाद पारी खेली. आखिर में मैच में कप्तानी कर रहे दिनेश कार्तिक ने सात रन बनाए और मैच फिनिश करके लौटे. 

मैच में क्या हुआ? 

इस मैच में दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और मेज़बान टीम को 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 150 रन पर रोक दिया. डर्बीशर के लिए चार बल्लेबाजों ने 20 से ज्यादा रन की पारी खेली. लेकिन कोई भी बल्लेबाज़ अच्छी पारी को बड़ी पारी में नहीं बदल सका. 

भारतीय बल्लेबाज़ों के अलावा गेंदबाज़ों ने भी इस मैच में अच्छी गेंदबाज़ी की. भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को 2-2 विकेट निकाले. जबकि अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर को 1-1 विकेट मिला. बाद में टीम इंडिया ने 151 रन के लक्ष्य को 16.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया और मुकाबला सात विकेट से अपने नाम कर लिया. 

अब भारतीय टीम दूसरा अभ्यास मैच रविवार को नॉथैम्पटनशा से खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की T20 सीरीज़ सात जुलाई से शुरू होगी. जिसके बाद तीन मैच की वनडे सीरीज़ 12 जुलाई से खेली जाएगी.

 

Deepak Hooda Batting ने शतकीय पारी खेल बनाए कई रिकॉर्ड्स