The Lallantop
Advertisement

केशव मौर्या से झगड़े पर योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा?

योगी का लल्लनटॉप इंटरव्यू.

Advertisement
Img The Lallantop
केशव प्रसाद मौर्य के साथ रिश्ते पर योगी ने बात की है.
font-size
Small
Medium
Large
13 जनवरी 2022 (Updated: 13 जनवरी 2022, 12:34 IST)
Updated: 13 जनवरी 2022 12:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के मंत्री और विधायक एक के बाद एक इस्तीफे दे रहे हैं. इसने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य की राजनीतिक सरगर्मी और बढ़ा दी है. इस सियासी ताप के बीच दी लल्लनटॉप ने इंटरव्यू किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का. संपादक सौरभ द्विवेदी ने उनसे सरकार के कामकाज और तमाम बड़े विवादों से लेकर जन सरोकार से जुड़े मुद्दों पर सीधे सवाल पूछे. इन सवालों में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का भी जिक्र हुआ. इंटरव्यू में योगी से पूछा गया कि उनके केशव प्रसाद मौर्य के साथ रिश्ते कैसे हैं. क्योंकि कई लोग कहते हैं कि मुख्यमंत्री तो केशव प्रसाद मौर्य से ज्यादा मुलायम सिंह यादव से मिल चुके हैं. इस सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा,
जिन लोगों को सत्ता के गलियारों की दलाली से बेदखल कर दिया गया, उनको कुछ तो मसाला चाहिए. उनको इस मसाले से भी वंचित कर देंगे तो बेचारे बेरोजगार हो जाएंगे, भूखे रह जाएंगे. इसलिए उनके खाने कमाने के लिए इस तरह के चटकारे चलते रहने चाहिए. हम भी इसका मजा लेते हैं. हम लोग हमेशा कैबिनेट में मिलते हैं, कोर कमेटी में मिलते हैं. हमारा हर दूसरे-तीसरे दिन मिलना होता है. इसमें मिलने न मिलने का प्रश्न कहां उठता है.
हाल के समय में ऐसी कई रिपोर्टें आई हैं, जिनमें कहा गया है कि प्रदेश के सीएम और डिप्टी सीएम के बीच रिश्ते ठीक नहीं है. खुद केशव प्रसाद मौर्य के बयान इन अटकलों को हवा देते रहे हैं. मसलन, उनका ये कहना कि यूपी चुनाव में मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा, ये पार्टी तय करेगी. वैसे बीजेपी छोड़कर जा रहे यूपी मंत्रियों और विधायकों को रोकने का काम केशव प्रसाद मौर्य ही करते दिख रहे हैं. ट्विटर पर ही सही, वही इन नेताओं से कह रहे हैं कि अपने फैसले पर विचार करें वर्ना पछताना पड़ सकता है. 10 फरवरी से शुरू होगा मतदान बता दें कि यूपी में सात चरणों में चुनाव होना तय हुआ है. प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 58 के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा. दूसरा चरण की वोटिंग 14 फरवरी को होगी, जिसमें 55 सीटों पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों का भाग्य तय होगा. 59 सीटों के चुनाव लिए 20 फरवरी को मतदाता पोलिंग सेंटर पहुंचेंगे. फिर 23 फरवरी को चौथे चरण के तहत 60 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. पांचवें चरण में भी 60 सीटों पर वोटिंग होगी. तारीख है 27 फरवरी. इसके बाद 3 मार्च को छठवें चरण का मतदान होगा. इसमें 57 विधानसभा सीटें कवर की जाएंगी. सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए 7 मार्च की तारीख तय की गई है. इसमें 54 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. तीन दिन बाद यानी 10 मार्च को परिणामों की घोषणा की जाएगी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement