Submit your post

Follow Us

तीन महीने फ्री इंटरनेट देने के लिए जियो ने टेढ़ी की उंगली

छह महीने तक फ्री डेटा और कॉलिंग देने वाले जियो ने जब 303 रुपए के पहले रीचार्ज पर तीन और महीने के लिए फ्री सर्विस (समर सरप्राइज ऑफर) का वादा किया, तो TRAI ने लंगड़ी लगा दी. TRAI यानी टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया, यानी वो संस्था जो टेलिकॉम कंपनियों पर लगाम कसती है. TRAI के कहने पर जियो को अपना ‘समर सरप्राइज ऑफर’ वापस लेना पड़ा, लेकिन अब जियो एक नया ‘ढन ढना ढन ऑफर’ ले आया है.

जियो के इस नए प्रमोशनल ऑफर के तहत यूजर्स तीन महीने तक और इसकी फ्री सर्विसेस का फायदा उठा सकेंगे. जियो के ‘ढन ढना ढन ऑफर’ के अंडर में 309 और 509 रुपए के रीचार्ज पर रोजाना 1 से 4 जीबी तक डेटा मिलेगा.

क्या है ‘ढन ढना ढन ऑफर’

jioi

जियो ‘ढन ढना ढन ऑफर’ उन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए लाया है, जो जियो समर सरप्राइज ऑफर वापस लिए जाने तक इसे सब्रक्राइब नहीं कर पाए थे. इस नए ऑफर का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को बस जियो की प्राइम मेंबरशिप लेनी पड़ेगी. जो यूजर्स समर सरप्राइज ऑफर का हिस्सा बन चुके हैं, उन्हें इस नए ‘ढन ढना ढन ऑफर’ का फायदा नहीं मिलेगा.

अभी तक क्या था

जियो ने फरवरी में अनाउंस किया था कि 31 मार्च के बाद जियो यूज करने के लिए यूजर्स को 99 रुपए देकर प्राइम मेंबरशिप लेनी पड़ेगी, जिसके बाद सालभर तक उन्हें वो हर महीने 303 रुपए का रीचार्ज कराके फ्री डेटा और कॉलिंग की सुविधा ले सकेंगे. प्राइम मेंबरशिप लेने के लिए यूजर्स को 1 से 31 मार्च तक का वक्त दिया गया था, लेकिन 31 मार्च की शाम जियो ने घोषणा की कि प्राइम मेंबरशिप लेने की मियाद 15 अप्रैल तक बढ़ गई है और 15 अप्रैल तक 303 रुपए का रीचार्ज कराने वाले यूजर्स को तीन महीने और फ्री सर्विसेस मिलेंगी. रीचार्ज की सर्विस इन तीन महीनों के बाद जुलाई से शुरू होंगी.

jio0

वोडाफोन की शिकायत पर TRAI ने जियो की इस सुविधा पर ऑब्जेक्शन लगाया था, जिसकी वजह से जियो को समर सरप्राइज ऑफर वापस लेना पड़ गया. ऐसे में जो लोग 99 रुपए की मेंबरशिप लेकर 303 का रीचार्ज करा चुके थे, उन्हें तो समर सरप्राइज ऑफर मिलना तय था, लेकिन जो यूजर्स रीचार्ज नहीं करा पाए, वो खुद को ठगा महससू कर रहे थे. उन्हीं के जज्बातों को ध्यान में रखकर जियो ‘ढन ढना ढन ऑफर’ ले आया है.

जानिए इस नए ऑफर का हर पहलू

‘ढन ढना ढन ऑफर’ के तहत यूजर्स 309 या 509 रुपए की रीचार्ज कराके तीन महीने तक फ्री सर्विस ले सकेंगे. ऐसे में अब तक प्राइम मेंबरशिप न ले पाने वाले और नए यूजर्स को 408 रुपए (99 रुपए की मेंबरशिप और 309 रुपए का पैक) या 608 (99+509 रुपए) का रीचार्ज कराना होगा, जिससे उन्हें 28 दिनों तक फ्री डेटा और कॉलिंग की सर्विस मिलेगी. एक बार रीचार्ज कराने पर आपको 84 दिनों तक (28×3 दिन) जियो की फ्री सर्विस मिलती रहेगी.

jio

309 रुपए के पैक में रोजाना एक जीबी और 509 रुपए वाले पैक में रोजाना 2 जीबी डेटा मिलेगा. नए और पुराने टैरिफ रेट्स में 10 रुपए से भी कम का अंतर है. जियो की वेबसाइट और माइ जियो ऐप के मुताबिक 309 वाले टैरिफ की असल कीमत 349 और 509 वाले टैरिफ की असल कीमत 549 रुपए है, लेकिन ऑपरेटर 40 रुपए का डिस्काउंट अलग से दे रहे हैं. साथ ही, रिलायंस जियो ने ‘ढन ढना ढन ऑफर’ बंद होने की कोई तारीख नहीं बताई है.

नए और पुराने ऑफर में अंतर

जियो के समर सरप्राइज ऑफर और ढन ढना ढन ऑफर में बस एक ही अंतर है कि नए वाले ऑफर में यूजर्स के पास 999 रुपए या इससे ज्यादा का रीचार्ज कराने की सुविधा होगी, जिसके बाद उन्हें डेटा यूज करने पर कोई डेली लिमिट नहीं होगी.

जो जियो यूजर्स TRAI के आदेश से पहले 99 रुपए की मेंबरशिप और 303 रुपए का रीचार्ज करा चुके थे, उन्हें समर सरप्राइज ऑफर मिलता रहेगा. इसके तहत उन्हें जुलाई तक फ्री सर्विस मिलेगी, जिसके बाद 28 दिनों तक रीचार्ज की सुविधाएं मिलेंगी.


ये भी पढ़ें:

जियो प्राइम मेंबरशिप लें या दूसरी कंपनियों के प्लान, यहां जानिए

हर सेकेंड 1 जीबी की नेट स्पीड चाहिए, तो यहां आइए

ये कंपनी ₹47 में 28 दिनों तक 56 जीबी डेटा दे रही है, और क्या चाहिए!

जियो को सबसे बड़ा धोखा इसके अपने यूजर्स ने दिया है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

पालघर: लिंचिंग स्पॉट पर जा रही पुलिस की बस को 200 लोगों ने रोका था, मारे थे पत्थर

लिंचिंग वाली जगह से करीब 13 किमी दूर तीन घंटे तक रोक कर रखा था.

यूजीसी ने बताया, इन तारीखों को और इस तरह होंगे यूनिवर्सिटी के एग्जाम

जिन बच्चों के पेपर अटके हुए हैं, उनका साल बर्बाद न हो, इसकी पूरी व्यवस्था है.

आतंकियों को हथियार पहुंचाने में BJP का पूर्व नेता पकड़ाया, पार्टी ने कहा 'बैकग्राउंड पता नहीं था'

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #BJPwithTerrorists.

मज़दूरों को अपने राज्य ले जाने वाली पहली ट्रेन चल पड़ी है

केंद्र ने तो बस की बात की थी, फिर ये कैसे मुमकिन हुआ?

ऋषि कपूर नहीं रहे, अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर बताया

29 अप्रैल की देर रात अस्पताल में हुए थे भर्ती.

ऋषि कपूर अस्पताल में भर्ती, भाई रणधीर ने बताया- उनकी सेहत ठीक नहीं है

कुछ ही महीनों पहले कैंसर से ठीक होकर न्यू यॉर्क से लौटे हैं.

समंदर के तूफानों का नामकरण हो गया है, जानिए क्या-क्या नाम रखे गए हैं

अगले 25 साल तक का इंतजाम हो गया है.

पंजाब का पांच साल का ये सरदार टिक-टॉक स्टार असल में लड़की है?

इसके हाज़िरजवाबी को लोग पसंद कर रहे हैं.

क्या मोदी सरकार ने पैसा लेकर भागने वालों का लोन माफ़ कर दिया?

इस तरह के वायरल मैसेज की सचाई क्या है?

इरफ़ान के निधन पर पीएम मोदी ने दुखी मन से ट्वीट किया

फ़िल्मी दुनिया में लौट चुके थे, मगर पूरी तरह रोगमुक्त नहीं हुए थे.