Submit your post

Follow Us

20वें ओवर में 300 से ऊपर का स्ट्राइक रेट रखने वाले धोनी को जब बुमराह ने रनों के लिए तरसा दिया

आईपीएल 2019 का पहला क्वालीफायर मैच. चेन्नई सुपर किंग्स वर्सेज मुंबई इंडियंस. चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर के बाद 131 रन बनाए. मुंबई की टीम 9 बॉल रहते ही मैच जीत फाइनल में पहुंच गई. इस मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने नॉट आउट 71 रन बनाए. इस इनिंग्स के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ दी मैच का ख़िताब दिया गया.

इस मैच में बुमराह की बॉलिंग पर खूब बात हो रही है. बुमराह ने इस मैच में ने 4 ओवर देकर 31 रन दिए. उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल सका. चेन्नई की पॉलिसी इस टाइप की रही है कि शुरुआत में संभल कर खेलो और आख़िरी के ओवर्स में जितने रन बना सको, बनाओ. क्वालीफायर मैच में ऐसा हो नहीं सका. मुंबई ने चेन्नई को शुरुआत से ही बांधकर रखा. आख़िरी के ओवर्स में बुमराह ने तो नाक में दम कर दिया था. 18वें ओवर में बुमराह ने 8 रन दिए. आख़िरी ओवर की पहली गेंद बुमराह ने फुल टॉस डाली. धोनी ने लेग साइड में जोर का शॉट मारा लेकिन बैट स्लिप और दूर जा गिरा और लपके गए. लेकिन बुमराह की यह बॉल नो-बॉल थी.

इस वाकये का वीडियो देखिए.

इस नो-बॉल के बाद बुमराह ने वापसी की और पूरे ओवर में 9 रन ही दिए. इस आईपीएल सीजन में महेंद्र सिंह धोनी का स्ट्राइक रेट 20वें ओवर में करीब 300 का रहा है लेकिन इस मैच में बुमराह के खिलाफ धोनी बेबस नजर आए. धोनी ने बुमराह की 7 गेंदों पर सिर्फ 9 रन ही बनाए. नो बॉल के बावजूद बुमराह ने धोनी और रायुडू को रन नहीं बनाने दिए. पहली गेंद नो बॉल हुई. फिर दो रन आए और दूसरी पर सिंगल, तीसरी पर भी सिंगल, चौथी पर दो रन और आखिरी दो गेंदों पर भी सिंगल सिंगल रन निकले. कहने का अर्थ ये कि बुमराह डेथ ओवर्स में घातक गेंदबाज हैं.

सोशल मीडिया पर लोग बुमराह की तारीफ भी कर रहे हैं और और उनके नो बॉल पर सवाल भी उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग बुमराह से कह रहे हैं कि आईपीएल में जो गलतियां करनी हैं कर लो वर्ल्ड कप में न करना. कई लोग उन्हें लंबा जूता पहनने की सलाह दे रहे हैं. कुछ लोगों बुमराह से पूछ रहे हैं कि क्या वे हरेक इम्पोर्टेन्ट मैच में नो बॉल डालने का कोई कोर्स करके आते हैं क्या? आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कई लोगों ने बुमराह को खींचा है.

कई लोग बुमराह की इस नो बॉल को चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच वाले नो बॉल से जोड़ रहे हैं जब बुमराह ने 49वें ओवर में दो नो बॉल डाली थी. इस ओवर में बुमराह 11 रन पिटे थे. भारतीय टीम इस मैच को 180 रनों से हारी थी.

याद आया वह नो बॉल? (फोटो: ट्विटर | आईसीसी)
याद आया वह नो बॉल? (फोटो: ट्विटर | आईसीसी)

मौजूदा वक्त में जसप्रीत बुमराह वन-डे क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बॉलर हैं. 774 रेटिंग अंकों के साथ बुमराह टॉप पर बने हुए हैं. इस आईपीएल सीजन में बुमराह ने अब तक 15 मैच खेल 17 विकेट लिए हैं. बुमराह ने इस आईपीएल में 6.84 की औसत से रन दिए हैं. इस इकॉनमी रेट को टी-20 मैचों के लिहाज से बेहतर कहा जाता है. इस आईपीएल में बुमराह सबसे किफायती बॉलर्स में से रहे हैं. इस आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बुमराह छठे स्थान पर हैं.

दुनिया भर के बैट्समैन बुमराह से खार खाते हैं. आईपीएल के तुरंत बाद इंग्लैंड में क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में नो बॉल के बाद बुमराह ने जैसे वापसी की है कई बैट्समैन इसे देख अलर्ट हो गए होंगे.


वीडियो- IPL 2019 के मैच के दौरान दिखी फैन गर्ल के बारे में सबकुछ यहां जानिए

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में से पहले दिन वित्त मंत्री ने क्या-क्या ऐलान किया?

20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की डिटेल दी.

पीएम मोदी ने जिस Y2K क्राइसिस का ज़िक्र किया, वो क्या था?

पीएम ने 12 मई को देश को संबोधित किया.

अपने भाषण में नरेंद्र मोदी ने अगले लॉकडाउन के बारे में ये हिंट दे दिया है

मोदी के 34 मिनट के भाषण में काम की बात क्या थी?

ट्रेन के बाद अब फ़्लाइट शुरू होगी तो यात्रा के क्या नियम होंगे?

केबिन लगेज, जांच और बैठने की व्यवस्था को लेकर क्या नियम हैं?

गुजरात: CM बदलने की संभावना पर खबर चलाई, पुलिस ने राजद्रोह का केस लिख लिया

इस मामले में गुजरात सरकार की किरकिरी हो रही है.

किसी को सही-सही पता ही नहीं कि दिल्ली में कोरोना से कितनी मौतें हुईं!

सरकार और नगर निगम के आंकड़े अलग-अलग.

चीन से ठगे जाने के बाद इंडिया ने अपनी टेस्टिंग किट बनाई, कैसे काम करेगी?

किसने बनाई ये टेस्टिंग किट?

कॉन्स्टेबल साब ने दिल्ली में शराब वितरण का लेटेस्ट तरीका निकाला था, नप गए

दिल्ली में शराब की दुकानों पर भीड़ बहुत ज़्यादा है.

12 मई से चलने वाली ट्रेनों के स्टॉपेज, टाइम टेबल और नियम क़ानून की जानकारी यहां देखिए

किस-किस दिन चलेंगी ट्रेनें?

कोरोना: सुपर स्प्रेडर क्या होते हैं और ये इतने खतरनाक क्यों हैं कि अहमदाबाद में सब कुछ बंद करना पड़ा

अहमदाबाद में 14 हजार सुपर स्प्रेडर होने की आशंका जताई जा रही है.