Submit your post

Follow Us

नवाब मलिक के आरोपों पर समीर वानखेड़े की बहन और फ्लेचर पटेल ने क्या जवाब दिया है?

NCB यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो. ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में NCB और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के बीच आरोप-प्रत्यारोप चल रहे हैं. रोज नए तथ्य और बयान सामने आ रहे हैं. शनिवार, 16 अक्टूबर को ट्वीट की एक श्रृंखला के ज़रिए मंत्री मलिक ने आरोप लगाया कि NCB के ज़ोनल डायरेक्टर अपनी जान-पहचान के लोगों को ड्रग्स केस में गवाह बना रहे हैं.

नवाब मलिक ने फ्लेचर पटेल नाम के एक शख़्स की तस्वीर साझा करते हुए बताया था कि इस व्यक्ति के समीर वानखेड़े और उनकी बहन यासमीन वानखेड़े के साथ पारिवारिक संबंध हैं. समीर वानखेड़े इन्हें तीन अलग-अलग मामलों में गवाह बना चुके हैं. मंत्री के आरोपों पर फ्लेचर पटेल और यासमीन वानखेड़े का जवाब आया है.

फ्लेचर पटेल का क्या कहना है?

फ्लेचर पटेल, 84 आर्मर्ड रेजिमेंट के पूर्व नॉन-कमीशन अधिकारी हैं. सैनिक फेडरेशन नाम की एक NGO चलाते हैं. फ्लेचर पटेल का कहना है कि यहां पारिवारिक संबंधों की कोई बात ही नहीं है. वे एक सैनिक हैं. एक्स-आर्मी मैन हैं. वानखेड़े जानते हैं कि सरकारी गवाहों पर कितना दबाव पड़ता है और जिस तरह का माहौल है, कल को कोई दबाव आ जाए, तो वे टूटूंगे नहीं! समीर वानखेड़े को डरने वाला नहीं चाहिए. बिकने वाला नहीं चाहिए.


इंडिया टुडे से बात करते हुए फ्लेचर पटेल ने कहा,

“आपको नहीं लगता पिछले 10-15 दिनों से नवाब मलिक अति उत्साहित हो रखे हैं? यह कुछ पिछले 10-15 दिन पहले उनके घर के सदस्य जेल से छूटे हैं. उनका पता लगाइए. एनसीबी बहुत अच्छा काम कर रही है. समीर वानखेड़े जी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. सवाल यहां ये है कि वे गवाह पर सवाल क्यों उठा रहे हैं? ड्रग्स पकड़े गए, उसके ख़िलाफ़ क्यों नहीं बोल रहे? किसकी जेब में कितना ड्रग्स पकड़ा गया, इस पर कुछ नहीं बोल रहे. एक आम नागरिक पर, एक प्रतिष्ठित वाइट-कॉलर अफ़्सर पर सवाल उठा रहे हैं?”

फ्लेचर पटेल ने यह भी कहा कि यह आर्मी की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह है और इसलिए वे नवाब मलिक पर मानहानि का मुक़दमा दायर करेंगे.

‘लेडी डॉन’ ने क्या कहा?

यासमीन वानखेड़े समीर वानखेड़े की बहन हैं. क्रिमिनल लॉयर, पत्रकार और वानखेड़े लीगल सल्यूशन नाम की एक लीगल फ़र्म और एक NGO चलाती हैं. नवाब मलिक ने उन्हें भी निशाने पर लिया था. उन्होंने फ्लेचर पटेल और यासमीन की एक तस्वीर साझा की थी, जिसका कैप्शन था – “विद माय लेडी डॉन.” उन्होंने ये तस्वीर साझा करते हुए पूछा था, यह लेडी डॉन कौन है? यासमीन वानखेड़े से जब इंडिया टुडे ने बात की तो उन्होंने कहा कि वह फ्लेचर पटेल को राखी बांधती हैं.

“मैं हर उस व्यक्ति को राखी बांधना चाहूंगी, जिसने किसी भी प्रकार देश की सेवा की. फ्लेचर पटेल एक्स-आर्मी हैं और मैं उन्हें अपना भाई मानती हूं.”

नवाब मलिक के आरोपों का जवाब देते हुए यासमीन ने कहा,

“उनके पास कोई पुख़्ता सबूत नहीं है, इसीलिए बहू-बेटियों को ट्रोल करने चले आए. यह एक बहुत छिछला काम है. किसी अफसर की मां-बेटी के इंस्टाग्राम को स्क्रोल करके पुरानी फोटो निकालना, यह बहुत नीचे गिरना है.”

वहीं भाजपा विधायक राम कदम ने नवाब मलिक के आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया. उन्होंने कहा,

“समीर वानखेड़े जी का क्या अपराध है? जो मंत्री लगातार पत्रकार वार्ता करके उन्हें बदनाम कर रहे हैं, उनके दामाद को 8 महीने जेल की सलाखों के पीछे रखा, क्या यह एक अपराध है? क्या दिनदहाड़े क्रूज़ पर जो पार्टी होने जा रही थी, उस पर छापा मारा, यह उनका अपराध है? क्या ड्रग-माफिया के ख़िलाफ़ कार्रवाई करना, किसी अफसर का अपराध हो सकता है?”

तीन बार एनसीबी की कार्यशैली के ख़िलाफ़ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने शनिवार को सोशल मीडिया के ज़रिए एनसीबी पर फिर सवाल उठाए थे. जिन लोगों का नाम नवाब मलिक ने लिया था उन्होंने जवाब दिया है.


ड्रग्स केस में गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बेल कब मिलेगी?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

UP पुलिस मतलब जान का खतरा? ये केस पढ़ लिए तो सवाल की वजह जान जाएंगे

कासगंज: पुलिस लॉकअप में अल्ताफ़ की मौत कोई पहला मामला नहीं.

कासगंज: हिरासत में मौत पर पुलिस की थ्योरी की पोल इस फोटो ने खोल दी!

पुलिस ने कहा था, 'अल्ताफ ने जैकेट की डोरी को नल में फंसाकर अपना गला घोंटा.'

ये कैसे गिनती हुई कि बस एक साल में भारत में कुपोषित बच्चे 91 प्रतिशत बढ़ गए?

ये ख़बर हमारे देश का एक और सच है.

आर्यन खान केस से समीर वानखेड़े की छुट्टी, अब ये धाकड़ अधिकारी करेगा जांच

क्या समीर वानखेड़े को NCB जोनल डायरेक्टर पद से हटा दिया गया है?

Covaxin को WHO के एक्सपर्ट पैनल से इमरजेंसी यूज की मंजूरी मिली

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पीएम मोदी के लिए क्या कहा?

आज आए चुनाव नतीजे में ममता, कांग्रेस और BJP को कहां-कहां जीत हार का सामना करना पड़ा?

उपचुनाव के नतीजे एक जगह पर.

जेल से बाहर आए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, मन्नत के लिए रवाना

3 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था.

वरुण गांधी ने कहा- UP में किसानों का फसल जलाना सरकार के लिए शर्म की बात, जेल कराऊंगा

किसानों के बहाने फिर बीजेपी पर निशाना साध रहे वरुण गांधी?

कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार की सिर्फ 46 की उम्र में डेथ!

ट्विटर पर फिल्म इंडस्ट्री ने पुनीत को किया भारी मन से याद.

Facebook का नाम बदलने के बाद क्या अब आपका अकाउंट Meta पर खुलेगा?

इससे फेसबुक पर क्या कुछ फर्क पड़ने वाला है?