Submit your post

Follow Us

विराट कोहली की नींद क्यों उड़ा रही होगी ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी हार?

एडम ज़ाम्पा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नई साइनिंग. हमवतन पेसर केन रिचर्डसन की जगह विराट कोहली की टीम से जुड़े ज़ाम्पा का वक्त सही नहीं चल रहा. पहले T20 में अपने चार ओवर्स में 47 रन लुटाने वाले ज़ाम्पा, दूसरे मैच में फिर पिटे. ज़ाम्पा के 3.5 ओवर्स में 42 रन कूटकर इंग्लैंड ने दूसरा मैच और सीरीज दोनों अपने नाम कर ली.

अब आप सोच रहे होंगे कि ज़ाम्पा की ही बात क्यों हो रही है, तो चलिए विस्तार से बात करते हैं. पहला मैच सिर्फ दो रन से हारने वाली ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में टॉस जीत पहले बैटिंग का फैसला किया. इंग्लिश गेंदबाजों ने पहले ही ओवर से ऑस्ट्रेलिया को कष्ट देना शुरू कर दिया. तीसरी ही बॉल पर आर्चर ने डेविड वॉर्नर को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया.

# नहीं चले वॉर्नर

आठ साल बाद वॉर्नर किसी इंटरनेशनल T20 मैच में खाता खोले बिना आउट हुए. अगले ओवर की पांचवीं बॉल पर क्रिस वुड ने एलेक्स कैरी को भी उसी अंदाज में आउट किया. तीसरे नंबर पर आए कैरी भी बटलर को कैच थमा बैठे. सिर्फ तीन रन पर ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट गिर गए. चौथे नंबर पर आए स्टीव स्मिथ ने आक्रामक खेलने की कोशिश की लेकिन ऑयन मॉर्गन ने एक कमाल का थ्रो लगाकर उन्हें वापस भेज दिया.

स्मिथ के रन आउट होने के बाद क्रीज पर मार्कस स्टोइनिस आए, लेकिन इधर आरोन फिंच 12वें ओवर की आखिरी बॉल पर आउट हो गए. फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने अपने कोटे के 20 ओवर्स में सात विकेट खोकर 157 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने दो, जबकि आर्चर, वुड और आदिल रशीद ने एक-एक विकेट लिया.

# बटलर और मलान का धमाल

158 रन चेज करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी बहुत अच्छी नहीं रही. पारी के तीसरे ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो सिर्फ नौ रन बनाकर हिटविकेट हो गए. लेकिन जोस बटलर ने एक एंड थामे रखा. तीसरे नंबर पर आए डेविड मलान के साथ बटलर ने 87 रन की पार्टनरशिप कर इंग्लैंड को जीत के रास्ते पर डाल दिया. हालांकि 106 के टोटल पर मलान के आउट होने के बाद टॉम बैंटन और ऑयन मॉर्गन जल्दी-जल्दी लौट गए. लगा कि पिछले मैच वाला हाल ना हो जाए.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बोलर्स इंग्लैंड की तरह कमाल नहीं कर पाए. इंग्लैंड को आखिरी दो ओवर्स में जीत के लिए 18 रन चाहिए थे. तभी ऑस्ट्रेलियन कप्तान आरोन फिंच के दिमाग में मास्टरप्लान आ गया. उन्होंने जेम्स पैटिंसन और केन रिचर्डसन के बचे हुए ओवर्स किनारे कर 19वां ओवर एडम ज़ाम्पा को सौंप दिया.

# पिट गए ज़ाम्पा

मोईन अली मानो इसी का इंतजार कर रहे थे. बटलर ने उनकी मन की बात सुनी और पहली ही बॉल पर सिंगल ले लिया. ओवर की दूसरी बॉल, मोईन अली ने इसे लॉन्ग-ऑफ बाउंड्री के बाहर उड़ा दिया. अगली बॉल फिर से उसी एरिया में चार रन के लिए निकल गई. दो बॉल्स में 10 रन कूटने के बाद मोईन ने सिंगल लेकर स्ट्राइक बटलर को सौंप दी. बटलर ने अगली बॉल को शाही अंदाज में उड़ाते हुए साइट स्क्रीन के पीछे पहुंचा दिया.

इसके साथ ही सात गेंद बाकी रहते ही 77 रन बनाकर नॉटआउट लौटे बटलर ने मोईन अली (13 रन) के साथ मिलकर इंग्लैंड को छह विकेट की जीत दिला दी. अब इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर चुका है.


लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

अर्जुन कपूर के बाद मलाइका अरोड़ा भी कोरोना पॉज़िटिव!

मलाइका की बहन ने एक न्यूज़ वेबसाइट को दी जानकारी.

एक्टर और सांसद अनुभव मोहंती पर पत्नी ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया

कोर्ट में याचिका दायर की, सात सितंबर को होगी सुनवाई.

बेंगलुरु से पहला केस सामने आया, कोरोना को लेकर जिस बात का डर था, वही हुआ!

डॉक्टरों ने भी इसी बात का डर जताया था.

अर्जुन कपूर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, घर में ही खुद को आइसोलेट किया

इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर जानकारी दी.

गुजरात दंगा: तीन मामलों से कोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम हटाया

कोर्ट ने कहा- “आरोप अस्पष्ट हैं. सबूत नहीं हैं.”

अरुणाचल के कांग्रेस विधायक का दावा- बॉर्डर से पांच भारतीयों को उठा ले गया चीन

पुलिस ने कहा, कुछ भी कंफर्म नहीं, सेना ही दे सकती है जानकारी.

पबजी बैन, सोशल मीडिया ने कहा- ‘उनका’ वीडियो डिसलाइक करने का नतीजा है

118 ऐप्स बैन कर दिए गए हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए पॉज़िटिव न्यूज़ आई है

बड़े दिनों के बाद.

सेरो सर्वे की मानें, तो ठीक होने के बाद दोबारा हो सकता है कोरोना!

208 में से 97 लोगों में नहीं मिली एंटीबॉडी.

अवमानना वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण को क्या सज़ा दी है?

प्रशांत भूषण के दो ट्वीट का मुद्दा था.