Submit your post

Follow Us

बुलंदशहर: खेत में जिस गाय के अवशेष मिले, वो कब काटी गई?

3.81 K
शेयर्स

3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना में जो हुआ, वो क्यों हुआ? इसका ठीक-ठीक जवाब अभी किसी के पास नहीं है. हमें बस घटनाक्रम मालूम है. कि सारा मामला खेत में कटी हुई गाय मिलने से शुरू हुआ और इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मॉब लिंचिंग पर खत्म हुआ. इस कटी गाय पर UP पुलिस के IG क्राइम एस के भगत ने एक बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने इंडिया टुडे को बताया कि गाय के ये कटे हिस्से ताज़े नहीं थे. तकरीबन दो दिन पुराने थे. उनके मुताबिक, महाव गांव के खेत में जो कटी हुई गाय मिली, वो लगभग 48 घंटे पहले काटी गई थी. उन्होंने कहा-

शुरुआती जांच के मुताबिक, ग्राउंड ज़ीरो (यानी महाव गांव का वो खेत) से बरामद गाय के अवशेष कम से कम 48 घंटे पुराने थे. जांच अभी जारी है. जांच पूरी हो जाने के बाद सारी चीजें साफ हो जाएंगी.

ये गोकशी वाली उस FIR की कॉपी है, जो योगेश ने लिखवाई थी. ये वाली FIR दर्ज हुई दोपहर 12.43 बजे. इसके करीब 45 मिनट बाद, दिन के डेढ़ बजे SHO सुबोध कुमार सिंह की लिंचिंग हुई.
ये गोकशी वाली उस FIR की कॉपी है, जो योगेश ने लिखवाई थी. ये वाली FIR दर्ज हुई दोपहर 12.43 बजे. इसके करीब 45 मिनट बाद, दिन के डेढ़ बजे SHO सुबोध कुमार सिंह की लिंचिंग हुई.

बजरंग दल वाले योगेश राज ने FIR में क्या लिखवाया था?
खुद को इस कथित गोकशी का चश्मदीद बताने वाले बजरंग दल के नेता योगेश राज ने अलग ही कहानी सुनाई थी. उसने गोकशी वाली FIR में लिखवाया था-

आज दिनांक 03-12-2018 को समय करीब प्रात: नौ बजे सुबह हम लोग योगेश राज, शिखर कुमार, सौरभ आदि लोग घूमने के लिए ग्राम महाव के जंगलों में आए थे. तभी हमने देखा सुदेफ चौधरी, इल्यास, शराफत, अनस, शाजिद, परवेज, सरफुद्दीन (निवासी नया बांस) आदि लोग थाना स्याना निवासी गायों को काट रहे थे. हमें देखकर, हमारे शोर मचाने पर उपरोक्त लोग मौके से भाग गए. सूचना पर थाना स्याना की पुलिस व उपजिलाधिकारी स्याना आ गए हैं. उपरोक्त लोगों ने गायों को बुरी तरह से काटा है. जिससे हमारी हिंदू धर्म की भावनाएं आहत हुई हैं.

ये वाली FIR दर्ज हुई दोपहर 12.43 बजे. इसके करीब 45 मिनट बाद, दिन के डेढ़ बजे SHO सुबोध कुमार सिंह की लिंचिंग हुई.
योगेश ने कहा था कि जो सात लोग गाय काट रहे थे, वो सबको जानता था. उसने सातों का नाम बताया पुलिस को. सातों मुस्लिम थे. जिस गांव का योगेश है, उसी गांव के हैं सातों. इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जिन लोगों का नाम लिखवाया गया है, उनमें से कुछ तो NCR में रहकर नौकरी करते हैं.

यानी योगेश ने गोकशी वाली FIR में झूठी तहरीर दी थी?
पुलिस की जांच और योगेश का बयान, एकदम उलट हैं. इससे तो यही लगता है कि योगेश ने उस दिन FIR में जो लिखवाया, सब झूठ था. इस FIR के लिखे जाने के तकरीबन 40-45 मिनट बाद ही इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह भीड़ के हाथों मार दिए गए थे. योगेश ने गोकशी वाली इस FIR में सात लोगों का नाम लिखवाया था. इनमें एक 10 साल का बच्चा भी है. पुलिस ने नाबालिग होने की वजह से उसका नाम इस FIR से हटा दिया है.

क्या खेत में कटी गाय फेंककर कोई दंगा करवाना चाहता था?
48 घंटे पहले कटी गाय को खेतों में किसने फेंका, अभी पता नहीं. मगर क्या ये किसी साज़िश के तहत किया गया? क्या इस साज़िश का लिंक घटना वाले दिन खत्म हो रहे मुस्लिमों के इज्तमा कार्यक्रम से था? या 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद को गिराए जाने की बरसी के दिन को सोचकर कोई प्लानिंग की गई थी? क्या इसके पीछे दंगा भड़काने की कोई चाल थी? उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रमुख ओ पी सिंह कह चुके हैं कि शायद ये पूरी घटना किसी साज़िश का नतीजा है. इस केस की जांच कर रही SIT भी सारे मुमकिन ऐंगल्स की तफ़्तीश कर रही है. सारी चीजों को साथ मिलाकर देखने पर साज़िश वाली बात मुमकिन तो लगती है. गांव के कई लोग भी इसकी शंका जता चुके हैं. जिस राजकुमार नाम का शख्स के खेत में गाय के कटे हिस्से मिले, उस खेत के बगल में रहने वाले प्रेम जीत सिंह ने मीडिया से बात की है. कहा है कि 2 दिसंबर की रात तक खेत में ऐसा कुछ नहीं था. न ही उन्होंने किसी को गाय काटते हुए देखा.


बार-बार बयान बदल रहा है बुलंदशहर का मुख्य आरोपी योगेश राज

बुलंदशहर के खेत में गाय का सिर, चमड़ी, बीफ टांगकर क्या बड़ा दंगा करने की साजिश थी?

बुलंदशहर में हुई इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और सुमित की हत्या के बाद की ग्राउंड रिपोर्ट

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

एक और बाबा ने लड़कियों का यौन शोषण किया, उनमें से एक ने वीडियो वायरल कर दिया

बाबा हो गए हैं फरार. लड़की कह रही 600 घंटों की वीडियो फुटेज है.

फंस गए पी. चिदंबरम तो राहुल गांधी ने वही कहा, जो हमेशा कहते हैं

और प्रियंका ने बताया चिदंबरम ने देश के लिए क्या किया?

सैफई यूनिवर्सिटी में भयानक रैगिंग, डेढ़ सौ छात्रों के सिर मुंडवा दिए

वीसी ने एक्शन लेने की जगह कहा ये तो हमारे जमाने का दस फीसदी भी नहीं है.

इधर इंडिया-पाकिस्तान में तनाव है, उधर पाक क्रिकेटर ने इंडियन लड़की से शादी कर ली

अब दोनों मुल्कों के लोग बधाइयां दे रहे हैं.

योगी ने 23 नए मंत्री बनाए, मगर ये 4 मंत्री हुए पैदल और विदाई की वजह जानने लायक है

योगी, मोदी का डंडा चला है.

क्या गिरफ़्तारी के डर से गायब हो गए हैं चिदंबरम?

INX मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री को खोज रही हैं CBI और ED.

पिता ने मोबाइल इस्तेमाल करने पर पाबंदी लगाई, बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर मार डाला

लड़की की उम्र सिर्फ 15 साल है.

अब बिना एटीएम कार्ड के भी निकलेंगे एटीएम से पैसे

बस नोटबंदी न हुई हो.

जावेद मियांदाद ने कहा, भारत को न्यूक्लियर बम मारकर साफ कर देंगे

जेंटलमैन्स गेम से जुड़े खिलाड़ी की अभद्र भाषा.

क्या है कोहिनूर मिल केस, जिसकी जांच के दायरे में राज ठाकरे आ गए?

वरिष्ठ शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे का भी नाम आया है.