Submit your post

Follow Us

'अवतार' की अगली चार सीक्वल का भारी-भरकम बजट सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे!

‘अवतार’ 10 साल तक दुनिया की सबसे ज़्यादा रुपया कमाने वाली फिल्म रही, जब तक ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ ने वह रिकॉर्ड तोड़ नहीं दिया. लेकिन बहुत ज़्यादा रुपया कमाना इस फिल्म को ख़ास नहीं बनाता है. फिल्म में स्पेशल इफेक्ट का बहुत ज़बरदस्त काम था. लेकिन फिल्म बनाने वाले केवल इफेक्ट को अपनी अचीवमेंट मानकर नहीं बैठ गए. फिल्म का कॉन्सेप्ट एक सामाजिक मुद्दे पर गहरी सोच लिए हुए था.

कहानी इमोशन के मामले में मजबूत थी. कागज़ पर लिखे हुए को जीवंत किया डायरेक्टर जेम्स कैमरून की अद्भुत कल्पना ने. ज़ाहिर है कि ‘पैंडोरा’ की रंगीन जादुई दुनिया लोगों के दिलो-दिमाग में बस गई.

जेम्स आपको फिर से नई दुनिया की सैर करवाएंगे ‘अवतार’ की 4 सीक्वल के साथ. इन नई दुनिया की एक झलकी देखिए, जिसे ‘अवतार’ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया था:

कैसे हो रही है तैयारी

इन चारों फिल्मों की रिलीज़ डेट इस साल अनाउंस की गई थीं. ‘अवतार 2’ रिलीज़ होगी अगले साल 17 दिसम्बर को. अगले 3 पार्ट दो-दो साल बाद रिलीज़ होते जाएंगे, यानी 2023, 2025 और 2027 में.

‘अवतार 2’ और ‘अवतार 3’ को न्यूज़ीलैंड में फिल्माया जा रहा था. कोरोना की वजह से शूटिंग में खलल पड़ गई. जेम्स ने कुछ समय पहले ‘एम्पायर’ पत्रिका से बातचीत करते हुए बताया था:

“हमारी स्पीड में एक भारी खलल पड़ गई है. मैं जल्दी से ‘अवतार’ पर काम करना शुरू करना चाहता हूं. देश के एमरजेंसी कानूनों और नियमों की वजह से हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए अभी सब रुका हुआ है. हम न्यूज़ीलैंड में शूट करने वाले थे. वह आगे खिसक गया. हम कोशिश कर रहे हैं कि जल्दी से काम पर लौटा जा सके.

अच्छी बात यह है कि न्यूज़ीलैंड वायरस को कंट्रोल करने में बहुत सफल रहा है. उनका मकसद इसका प्रभाव कम करना नहीं, बल्कि इसे जड़ से मिटा देना है. जिसे वे तेज़ी से चल रही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग के जरिए करने की उम्मीद रखते हैं. इसलिए काफ़ी चांस है कि हमारी शूटिंग में कुछ महीने की देरी हो जाए, लेकिन हम फिर भी कर सकते हैं. इसलिए यह अच्छी खबर है.”

अब न्यूज़ीलैंड सरकार ने कोरोना महामारी को कंट्रोल कर लिया है. कोरोना के नए मामले आना बंद हो गए हैं. इसलिए लॉकडाउन को हटाया जा रहा है. जल्द ही फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू हो पाएगी.  6 मई के दिन फिल्म के सेट से कुछ तस्वीरें शेयर की गईं, जिनमें एक्टर पानी के नीचे शूट कर रहे हैं:

‘अवतार 4’ और ‘अवतार 5’ अभी लेखन की स्टेज पर हैं. ‘डेडलाइन’ की एक रिपोर्ट में पता चला कि इन चार फिल्मों का कुल बजट है 7500 करोड़ रुपए. अब देखिए, नई दुनिया बनाने में समय और पैसा तो लगता ही है. क्या आप इस फिल्म के टाइटल का मतलब जानते हैं? ‘टाइम’ पत्रिका से बात करते हुए जेम्स ने बताया था:

“हिंदू देवता मानव रूप में अवतार लेते हैं. फिल्म में इसका मतलब है कि भविष्य की ह्यूमन टेक्नोलॉजी कहीं दूर किसी जैविक शरीर में मानव की इंटेलिजेंस डाल सकती है.”   

 


  वीडियो देखें: वो फिल्म मेकर जो 80 की उम्र में भी अनूठे प्रयोगों वाली फिल्म बनाता था  

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

पीएम मोदी ने जिस Y2K क्राइसिस का ज़िक्र किया, वो क्या था?

पीएम ने 12 मई को देश को संबोधित किया.

अपने भाषण में नरेंद्र मोदी ने अगले लॉकडाउन के बारे में ये हिंट दे दिया है

मोदी के 34 मिनट के भाषण में काम की बात क्या थी?

ट्रेन के बाद अब फ़्लाइट शुरू होगी तो यात्रा के क्या नियम होंगे?

केबिन लगेज, जांच और बैठने की व्यवस्था को लेकर क्या नियम हैं?

गुजरात: CM बदलने की संभावना पर खबर चलाई, पुलिस ने राजद्रोह का केस लिख लिया

इस मामले में गुजरात सरकार की किरकिरी हो रही है.

किसी को सही-सही पता ही नहीं कि दिल्ली में कोरोना से कितनी मौतें हुईं!

सरकार और नगर निगम के आंकड़े अलग-अलग.

चीन से ठगे जाने के बाद इंडिया ने अपनी टेस्टिंग किट बनाई, कैसे काम करेगी?

किसने बनाई ये टेस्टिंग किट?

कॉन्स्टेबल साब ने दिल्ली में शराब वितरण का लेटेस्ट तरीका निकाला था, नप गए

दिल्ली में शराब की दुकानों पर भीड़ बहुत ज़्यादा है.

12 मई से चलने वाली ट्रेनों के स्टॉपेज, टाइम टेबल और नियम क़ानून की जानकारी यहां देखिए

किस-किस दिन चलेंगी ट्रेनें?

कोरोना: सुपर स्प्रेडर क्या होते हैं और ये इतने खतरनाक क्यों हैं कि अहमदाबाद में सब कुछ बंद करना पड़ा

अहमदाबाद में 14 हजार सुपर स्प्रेडर होने की आशंका जताई जा रही है.

प्रवासी मजदूरों को लेकर यूपी और राजस्थान की पुलिस में पटका-पटकी हो गई है!

डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे तब मामला शांत हुआ.