The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'उमरान को देख समझ आता है...' फै़न्स ने उमरान के डेब्यू पर क्या कुछ कहा?

न्यूज़ीलैंड ने इंडिया को सात विकेट से हराया.

post-main-image
उमरान मलिक (Courtesy: Twitter)

उमरान मलिक. इंडिया के सबसे तेज़ पेसर. उमरान ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया. और पहले ही मैच में उन्होंने शानदार बोलिंग भी की. हालांकि मैच ख़त्म होते-होते तक इस युवा पेसर के स्टैट्स उतने अच्छे नहीं बचे थे. इसकी वजह थी टॉम लैथम की शानदार बैटिंग. पर उमरान ने अपने करियर की शुरुआत बेहतरीन तरीके से की है.

उमरान ने अपने पहले पांच ओवर में सिर्फ 19 रन दिए थे. इसके साथ उन्होंने डेवन कॉन्वे और डैरेल मिचेल को आउट भी किया था. यानी कुलजमा, अच्छी बोलिंग. उमरान थोड़े से अनलकी भी रहे. 20वें ओवर की पहली बॉल पर उमरान ने शानदार बॉल डाली. केन विलियमसन ये बॉल समझ ही नहीं पाए. इंडियन पेसर ने बैक ऑफ द लेंथ बॉल डाली, विलियमसन के बैट का एज चुराया, और ऋषभ पंत के बगल से बॉल बाउंड्री की ओर चली गई.

स्लिप थी, पर थर्ड स्लिप के जगह पर. उसी ओवर की पांचवी बॉल पर उमरान ने मिचेल को झटक लिया. उमरान के लिए इसके बाद रन्स के फ्लो को रोकना थोड़ा मुश्किल रहा. और वो आखिर के कुछ ओवर्स में महंगे साबित हुए. लेकिन, जिस तरह की बैटिंग लैथम और विलियमसन कर रहे थे, रन्स को रोकना किसी भी बॉलर के लिए मुश्किल ही था.

फ़ैन्स उमरान से ख़ासा प्रभावित थे. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें उनके विकेट्स की बधाई भी दी. शुभम नाम के एक यूज़र ने कहा,

‘उमरान मलिक को डेब्यू मैच में पहले वनडे विकेट की बधाई. जम्मू एक्सप्रेस ने आग लगा दिया.’

आदित्य नाम के एक यूज़र ने लिखा,

‘150 kmph लगातार दो बॉल्स पर... शानदार... #UmranMalik’

रमन नाम के एक और यूज़र ने लिखा,

‘जब हम उमरान मलिक को बोलिंग करते हुए देखते हैं, तब समझ आता है कि पेस, पेस होती है. उसकी तुलना स्विंग या स्लो बॉलर्स से नहीं हो सकती.’

कपिल नाम के एक फैन ने लिखा,

‘क्या शानदार बोलर हैं. उमरान ने वनडे क्रिकेट में अपना पहला विकेट ले लिया है. मैच की सबसे तेज़ बॉल भी डाली, जो 153 kmph की थी.’

आयुष रंजन लिखते हैं,

‘दो बहुत डिजर्विंग प्लेयर्स संजू सैमसन और उमरान मलिक आखिरकार प्लेइंग XI में आ ही गए. उम्मीद करता हूं टीम मैनेजमेंट उन पर थोड़ा भरोसा दिखाए और उन्हें 5-10 मौके दे.’

# Ind vs NZ 1st ODI

उमरान की तारीफ़ में लोगों ने क्या कहा, ये तो हमने आपको बता दिया. अब मैच में क्या हुआ, ये बता देते हैं. इंडिया ने पहले बैटिंग कर बोर्ड पर 306 रन टांग दिए. कैप्टन शिखर धवन ने 72, शुभमन गिल ने 50 और श्रेयस अय्यर ने 80 रन की पारियां खेली. टीम के लिए संजू सैमसन ने 36 रन की पारी खेली. पर इंडिया को अच्छी फिनिश दिलाई वाशिंगटन सुंदर ने, जिन्होंने 16 बॉल में 37 रन ठोक इंडिया को 300 के पार पहुंचाया.

सुंदर ने तीन चौके और तीन छक्के जड़े. अब न्यूज़ीलैंड की बारी. ओपनर्स फिन एलन और डेवन कॉन्वे को शुरुआत मिली, पर कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया. एलन ने 22 और कॉन्वे ने 24 रन बनाए. डैरेल मिचेल नहीं चले. पर विलियमसन और लैथम ने जैसे बैटिंग की, किसी की जरूरत ही नहीं पड़ी.

विलियमसन ने 98 बॉल में 94 रन की पारी खेली और लैथम ने 104 बॉल पर 145 रन जड़ दिए. लैथम की पारी में 19 चौके और पांच छक्के शामिल थे. न्यूज़ीलैंड ने मैच सात विकेट से जीत लिया. दूसरा वनडे 27 नवंबर को हैमिल्टन में खेला जाना है.

सूर्यकुमार यादव के साथ BCCI ने सही किया है?