The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

रोहित शर्मा ने तोड़ दिया युवराज सिंह का छक्कों का RECORD!

अब भी नंबर-वन नहीं हुए हैं रोहित.

post-main-image
रोहित शर्मा, युवराज सिंह. फोटो: AP/File

T20 वर्ल्डकप 2022 के मैच नंबर 23 में टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. जिसके बाद खुद कप्तान रोहित, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकों के साथ टीम को 179 रन तक पहुंचाया.

भारत की पारी में क्या हुआ ये बाद में बताएंगे. लेकिन पहले बताते हैं रोहित शर्मा ने इस मैच में कौन सा बड़ा RECORD अपने नाम कर लिया. इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने तीन छक्के लगाए और तीसरा छक्का लगाते ही रोहित शर्मा T20 वर्ल्डकप में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए.

इस रिकॉर्ड में खास बात ये रही कि रोहित शर्मा ने इसके लिए भारतीय क्रिकेट के ही एक दिग्गज को पीछे छोड़ा. उस दिग्गज का नाम है युवराज सिंह. रोहित से पहले ये रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम था. जिन्होंने T20 वर्ल्डकप में कुल 33 छक्के लगाए हैं.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं. जिन्होंने T20 वर्ल्डकप में कुल 26 छक्के लगाए हैं. विराट और रोहित के बीच छक्कों का फर्क बहुत ज़्यादा नहीं है. ऐसे में देखना होगा कि दोनों बल्लेबाज़ों में इस विश्वकप में एक-दूसरे से आगे कौन निकलता है. T20 वर्ल्डकप में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ की बात करें तो वो अब भी यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ही हैं. जिनके नाम T20 विश्वकप में कुल 63 छक्के हैं.

मैच की बात करें तो भारतीय टीम के लिए मैच की शुरुआत अच्छी नहीं रही. केएल राहुल बदकिस्मत रहे और LBW होकर लौट गए. उनके विकेट के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ मिलकर एक साझेदारी बनाई. दोनों बल्लेबाज़ों ने 73 रन जोड़े. इसके बाद रोहित शर्मा 39 गेंद पर 53 रन बनाकर आउट हुए.

रोहित के विकेट के बाद तीसरे विकेट के लिए विराट ने सूर्या के साथ बेहतरीन 95 रन की पार्टनरशिप की. जिसमें उन्होंने नाबाद रहते हुए 44 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली. इस दौरान विराट ने तीन चौके और दो छक्के लगाए. दूसरे छोर पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने महज़ 25 गेंदों पर 51 रन बनाए. सूर्या ने मैच में सात चौके और एक छक्का लगाया.

ICC की इस फुलप्रूफ प्लानिंग का क्या करें?