The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही भड़के लोग!

कुछ ऐसी दिख रही है टीम इंडिया.

post-main-image
टीम इंडिया (फोटो - AP)

T20 World Cup 2022 के लिए Team India का ऐलान हो गया है. अक्टूबर में शुरू होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए BCCI ने 15 खिलाड़ियों की टीम तैयार की है. साथ में चार खिलाड़ियों को ऱिजर्व के तौर पर रखा गया है. रोहित शर्मा और केएल राहुल की कप्तानी और उप-कप्तानी वाली इस टीम में जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल की वापसी हुई है.

जबकि रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी को रिज़र्व प्लेयर की लिस्ट में शामिल किया गया है. इन दो खिलाड़ियों को छोड़ दें, तो टीम बिल्कुल एशिया कप जैसी ही है. टीम के टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव हैं.

ऑलराउंडर के तौर पर दीपक हूडा, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल टीम का हिस्सा है. विकेटकीपर्स में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को चुना गया है. और गेंदबाजों में आर. अश्विन, युज़वेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह हैं.

स्टैंड बाई या रिज़र्व प्लेयर्स की बात की जाए तो इसमें मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई  का नाम शामिल है.

इस टीम के सामने आने से पहले से ही फ़ैन्स ने ट्विटर पर बवाल काटना शुरू कर दिया था. लोग संजू सैमसन को टीम में शामिल किए जाने की मांग कर रहे थे. और टीम सामने आने के बाद लोगों का गुस्सा और बढ़ गया. लोग ट्विटर पर BCCI के खिलाफ़ हंगामा करने लगे. लोगों का मानना है कि संजू सैमसन इस टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते थे.

# बाकी देशों की टीम कैसी है?

इंडिया से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो आरोन फिंच की कप्तानी में टीम में कई बढ़िया खिलाड़ी है. उन्होंने अपनी टीम में टिम डेविड को भी शामिल किया है.

इनकी टीम इस प्रकार है- आरोन फिंच, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जॉश हेजलवुड, जॉश इंग्लिस, मिचल मॉर्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचल स्टार्क, मॉर्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा.

इनके अलावा इंग्लिश टीम में भी कई पावर हिटर्स हैं.

इनकी टीम कुछ इस तरह है- जॉस बटलर (कैप्टन), मोईन अली, एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टन, दाविद मलान, आदिल रशीद, फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

बता दें, T20 वर्ल्ड कप की असली शुरुआत 22 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के मुक़ाबले से होगी. टीम इंडिया का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा.

एशिया कप: पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में राजपक्षे, हसरंगा ने बनाया रिकॉर्ड