The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इस लेफ़्ट आर्म... शाहीन अफ़रीदी की ऐसी मौज, पंजाब का ट्वीट देख खौरा जाएंगे पाकिस्तानी फ़ैन्स!

शाहीन शाह अफ़रीदी. पाकिस्तान के लेफ़्ट आर्म पेसर. पाकिस्तानी फ़ैन्स की मानें तो शाहीन सालों से वर्ल्ड नंबर वन बोलर हैं. लेकिन उन्हें तुरंत आकर अर्शदीप सिंह से एक चीज सीख लेनी चाहिए.

post-main-image
शाहीन के सही मजे ले गए पंजाब वाले (फ़ाइल फ़ोटो)

शाहीन शाह अफ़रीदी. पाकिस्तान के लेफ़्ट आर्म पेसर. पाकिस्तानी फ़ैन्स की मानें तो शाहीन सालों से वर्ल्ड नंबर वन बोलर हैं. कभी-कभार अपनी बोलिंग से शाही इस टैग को सही साबित करने की कोशिश भी करते हैं. लेकिन कई दफ़ा ऐसी घटनाएं भी घट जाती हैं, जो इस टैग को ना सिर्फ़ उतारतीं, बल्कि चीर-फाड़ भी देती हैं. और ऐसी ही एक घटना हुई थी 2021 T20 World Cup Semi Final में.  जहां मैथ्यू वेड ने शाहीन अफ़रीदी को जमकर कूटा.

उस पिटाई के बाद शाहीन के खूब मजे लिए गए. और अब वही चीजें दोहरा गई हैं. वजह बने अर्शदीप सिंह. INDvsAUS 5th T20I मैच की बात है. संडे, 3 दिसंबर. बैंगलोर का मैदान. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए आखिरी ओवर में दस रन चाहिए थे. मैथ्यू वेड के आगे एक और लेफ़्ट आर्म पेसर. लेकिन इस बार वो कुछ नहीं कर पाए. अर्शदीप ने ना सिर्फ उन्हें रोका, बल्कि इंडिया को मैच भी जिता दिया. और यही देख अर्शदीप की IPL फ़्रैंचाइज़ ने शाहीन की मौज ले ली.

यह भी पढ़ें: शाहीन अफ़रीदी के धमाल पर आकाश चोपड़ा का ये ट्वीट कमाल है!

हालांकि, अर्शदीप के लिए ये आसान नहीं रहा होगा. इस ओवर से पहले वर अपने तीन ओवर्स में 37 रन दे चुके थे. इतने रन्स के बाद उनके खाते में कुल एक विकेट था. लेकिन आखिरी ओवर में अर्शदीप ने कमाल कर दिया. उन्होंने पहली दो गेंदों पर वेड को कोई रन नहीं लेने दिया. और तीसरी गेंद पर उन्हें वापस भी भेज दिया. हालांकि, वेड आउट होने से ज्यादा दुखी इस ओवर की पहली गेंद को लेकर थे. उनके हिसाब से ये वाइड थी, लेकिन अंपायर्स ने उनकी बात नहीं मानी.

और इस बात को लेकर वेड काफी गुस्सा थे. अगली गेंद फिर डॉट निकल गई. और तीसरी गेंद अर्शदीप ने यॉर्कर मारी. खौराए वेड ने इसे उड़ाने की कोशिश की, नाकाम रहे. श्रेयस अय्यर ने लॉन्ग-ऑन पर कैच पकड़ उन्हें वापस भेजा. बची हुई तीन गेंदों में अर्शदीप ने सिर्फ़ तीन सिंगल दिए. भारत ने यह मैच छह रन से जीत लिया. और इसके साथ ही टीम ने सीरीज़ भी 4-1 से अपने नाम कर ली.

ओवर के बाद अर्शदीप की IPL फ़्रैंचाइज़ पंजाब किंग्स ने वेड के आउट होने का वीडियो शेयर करते हुए लिखा,

'इस लेफ़्ट आर्म पेसर के खिलाफ़ नहीं, मैथ्यू वेड.'

मैच के बाद अर्शदीप ने भी इस ओवर पर बात की. वह बोले,

'मुझे लगता है कि मैच के ज्यादातर हिस्से में, लगभग पहले 19 ओवर्स तक, मैं सोच रहा था कि मैंने बहुत रन दे दिए हैं और गेम का मुज़रिम मैं ही बनूंगा. लेकिन ऊपरवाले ने मुझे एक और मौका दिया, मैंने खुद पर भरोसा किया. ऊपरवाले का शुक्रिया कि मैं ये रन बचा पाया और मेरे ऊपर यकीन करने के लिए स्टाफ़ का भी शुक्रिया.

ईमानदारी से कहूं तो मेरे दिमाग में उस वक्त कुछ नहीं चल रहा था. सूर्या भाई ने मुझे बोला था कि जो भी होगा देखा जाएगा. हमारे बल्लेबाजों को भी क्रेडिट जाता है. उन्होंने एक ट्रिकी विकेट पर हमें बहुत अच्छा टोटल दिया और हमारे पास 15-20 अतिरिक्त रन थे.'

ODI World Cup के ठीक बाद हुई इस सीरीज़ में भारत की कप्तानी सूर्यकुमार यादव कर रहे थे. पांच मैच की T20I सीरीज़ में भारत नई टीम के साथ उतरा था. इस टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बस एक मैच जीतने दिया.

वीडियो: शाहीन शाह अफरीदी पर जसप्रीत बुमराह का नाम लेकर बुरा भड़का पाकिस्तानी