The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

UP: दो लड़कों पर पुलिसवालों ने थप्पड़ बरसाए, VIDEO वायरल हुआ तो पुलिस बोली- 'भ्रामक खबर है'

थप्पड़ इतने जोर से पड़े थे कि वो लड़का वहीं जमीन पर बेसुध होकर गिर जाता है.

post-main-image
वायरल वीडियो से लिए गए स्क्रीनशॉट्स.

वीडियो शुरू होता है. दो पुलिसवाले हैं, दो लड़के हैं. लड़के काली फुल टी-शर्ट पहने हैं और पुलिसवाले वर्दी में हैं. सिपाही एक लड़के को पकड़े हुए है. वीडियो में आवाज़ आती 'चालान काट देना'. तब तक वो पुलिसवाला उस लड़के की गर्दन पकड़कर उसे एक बाइक के पास ले जाता है. बहस और जोर आजमाइश जैसा सीन दिखता है. तब तक दूसरा पुलिसवाला, जिसके कंधे पर दो स्टार भी हैं, वो देखता है कि दूसरा लड़का वीडियो बना रहा है. वो तुरंत उससे फोन छीन लेता है. अब यहां से सीन बदलता है.  

सिपाही दोनों लड़कों की गर्दन पकड़ कर वहां से दो-चार कदम आगे ले जाता है. फिर दोनों पुलिसवाले थप्पड़ बरसाने शुरू कर देते हैं. पहले एक को दो थप्पड़ मारते हैं. फिर जो वीडियो बना रहा था उसे दोनों पुलिसवाले दोनों तरफ से तीन थप्पड़ मारते हैं. थप्पड़ इतने जोर से पड़े थे कि वो लड़का वहीं जमीन पर बेसुध होकर गिर जाता है. फिर एक सिपाही दूसरे वाले को थप्पड़ मारता है. ये लड़का लगातार पुलिसवालों से पूछ रहा होता है कि 'किस बात पर मार रहे हो सर.'

इतने में आसपास के लोग इकट्ठा हो जाते हैं. बीच-बचाव करते हैं कि मारपीट ना हो. एक बुजुर्ग आकर सिपाही को डांट भी लगाते हैं कि बच्चों को क्यों मार रहे हो. तब तक जिसे पीटा जा रहा था (जो जमीन पर गिरा नहीं था) वो तैश में आ जाता है. वो पुलिसवालों से भिड़ने की कोशिश भी करता है. माहौल बिगड़ने लगता है. दरोगा को लगता है मामला बढ़ सकता है तो वो वीडियो बनाने लगता है. लोग शांत करा रहे होते हैं लेकिन तब तक दोनों लड़के पुलिसवालों से धक्कामुक्की करने की कोशिश करते हैं. इतने में सिपाही की शर्ट के बटन भी टूट जाते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो खत्म हो जाता है.

ये घटना मथुरा की है. 3 मार्च का ये वीडियो है. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. पुलिसवालों ने जो मारपीट की, लोग उसकी निंदा कर रहे हैं. खबर फैलती इससे पहले ही मथुरा पुलिस की तरफ से बयान आ गया. बयान में खबर का खंडन कर दिया गया.

मथुरा पुलिस ने क्या कहा?

ट्विटर पर जारी मथुरा पुलिस के बयान में कहा गया है-

दोनों पुलिसकर्मी पानीघाट चौराहा, चार संप्रदाय मार्ग पर ड्यूटी पर तैनात थे. परिक्रमा की भीड़ के कारण छोटी-बड़ी गाड़ियों की आवाजाही पर रोक थी. उसी दौरान मोटरसाइकिल पर तीन लोग सवार होकर आए. बैरियर तोड़कर मोटरसाइकिल निकालने का प्रयास करने लगे. पुलिसकर्मियों का मना किया गया तो जबर्दस्ती निकालने लगे. जब उन्हें रोका गया तो धक्का-मुक्की और मारपीट करने पर आमादा हो गए. केस दर्ज कर लिया गया, कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने अपने बयान के आखिरी हिस्से में लिखा है कि पुलिसकर्मियों के भी व्यवहार और आचरण की भी विभागीय जांच कराके आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

वीडियो: यूपी पुलिस ने ट्रक रोककर पैसे मांगे, कैश नहीं था तो Paytm करा लिया