The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

रवि किशन ने 3.25 करोड़ उधार दिए, रिटर्न में चेक मिला, बैंक में बाउंस हो गया

गोरखपुर के सांसद 10 साल से मांग रहे अपने रुपए, अब तक नहीं मिले.

post-main-image
सांसद रवि किशन ने गोरखपुर के कैंट थाने में शिकायत दर्ज कराई है | फाइल फोटो : आजतक

एक्टर और गोरखपुर (Gorakhpur) से BJP सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) एक बड़ी धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं. आजतक से जुड़े गजेंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, सांसद रवि किशन ने गोरखपुर के कैंट थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई है. आरोप है कि उनसे एक व्यापारी ने 3.25 करोड़ रुपए की ठगी की है. कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय ने बताया कि IPC की धारा 406 (विश्वास का आपराधिक उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. और मामले की जांच शुरू हो गई है.

कैसे हुई BJP MP Ravi Kishan के साथ ठगी?

PTI के मुताबिक, रवि किशन के जनसंपर्क अधिकारी पवन दुबे ने बताया कि ये ठगी मुंबई के एक व्यापारी ने की है.

पुलिस में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में लिखा है,

साल 2012 में रवि किशन ने पूर्वी मुंबई के रहने वाले जैन जितेंद्र रमेश नाम के एक व्यापारी को 3.25 करोड़ रुपये दिए थे. जब उन्होंने जैन से पैसे वापस मांगे तो जैन ने उन्हें 34-34 लाख के 12 चेक दिए. सांसद ने 7 दिसंबर, 2021 को भारतीय स्टेट बैंक की गोरखपुर के बैंक रोड पर स्थित शाखा में 34 लाख का एक चेक जमा किया. लेकिन, स्टेट बैंक के अधिकारियों ने लेटर लिखकर जानकारी दी की जिस बैंक अकाउंट का चेक दिया गया है, उसमें रुपए ही नहीं हैं. यानी चेक बाउंस हो गया है.

बताते हैं कि इसके बाद रवि किशन ने कई बार जैन जितेंद्र रमेश से पैसे मांगे. पहले तो उसने पैसे देने की बात कही, लेकिन फिर वो टालमटोल करने लगा. कई दिन तक इंतजार करने के बाद भी जब सांसद को जैन से कोई पैसा वापस नहीं मिला, तो उन्होंने 27 सितंबर, 2022 को व्यापारी के खिलाफ केस फाइल कर दिया.

वीडियो देखें: उन्नाव में मोक्ष पाने के लिए जमीन में दफन हो गया युवक, यूपी पुलिस ने खोद निकाला