The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ममता बनर्जी ने किया डांस तो गिरिराज सिंह बोले, ‘ठुमके लगा रहीं’, जवाब में महुआ मोइत्रा बोलीं...

गिरिराज ने कहा, "ममता जी आजकल तीसरी दुनिया में चल रही हैं. पूरा बंगाल भ्रष्टाचार में डूबा है. गरीबों का हक छीनकर भ्रष्टाचार हो रहा है, लेकिन फिल्म फेयर में सलमान खान के साथ ठुमके लगा रही हैं."

post-main-image
गिरिराज ने कहा, जिस राज्य में गरीब लुट रहे हों, भ्रष्टाचार हो और उसकी मुख्यमंत्री जश्न मना रही हैं. ये उचित नहीं है. (फोटो- ट्विटर)

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) 5 दिसंबर को कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (KIFF) का उद्घाटन करने पहुंची थीं. कार्यक्रम में वो सलमान खान, अनिल कपूर और कई अन्य कलाकारों के आग्रह पर उनके साथ डांस करती दिखीं. बाद में इस पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक बयान आया जिसमें उन्होंने ममता बनर्जी कह दिया, ‘वो ठुमके लगा रही हैं.’ इसके बाद गिरिराज को उनके बयान को लेकर घेर लिया गया.

कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में डांस करते हुई सीएम ममता बनर्जी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसे लेकर एक टीवी चैनल से बातचीत में गिरिराज सिंह ने कहा,

“वो जश्न मना रही हैं. ठुमके लगा रही हैं. ये उचित नहीं है. ”

गिरिराज से जब ये कहा गया कि ममता फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन करने पहुंची थीं, तो वो बोले,

“तो फेस्टिवल में ठुमके लगाना कौन सा जरूरी है?”

गिरिराज ने आगे ये भी कहा, 

“ममता जी आजकल तीसरी दुनिया में चल रही हैं. पूरा बंगाल भ्रष्टाचार में डूबा है. गरीबों का हक छीनकर भ्रष्टाचार हो रहा है, लेकिन फिल्म फेयर में सलमान खान के साथ ठुमके लगा रही हैं. ये दुर्भाग्यपूर्ण है. जिस राज्य में गरीब लुट रहे हों, भ्रष्टाचार हो और उसकी मुख्यमंत्री जश्न मना रही हैं. ये उचित नहीं है.”

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने X पर गिरिराज सिंह का वीडियो शेयर करते हुए सीएम ममता पर वार किया. सुवेंदु ने कहा कि जब रोम जल रहा था तो नीरो सारंगी बजा रहा था. उन्होंने लिखा, "पश्चिम बंगाल की सीएम नीरो 2.0 हैं. वो तब नाच रही हैं जब पश्चिम बंगाल वित्तीय बोझ और असीमित भ्रष्टाचार से जूझ रहा है."

टीएमसी ने घेरा

केंद्रीय मंत्री के इस बयान को लेकर टीएमसी ने उन्हें घेर लिया. बयान पर पलटवार करते हुए टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, जिन्होंने मनरेगा और आवास योजना का फंड रोक रखा है वो उचित और अनुचित बता रहे हैं. महुआ ने X पर लिखा,

“गैर माननीय मंत्री गिरिराज सिंह. भारत की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री के बारे में आपकी शर्मनाक टिप्पणी से आपकी संकुचित मानसिकता की गंध आती है. हां, हमें जश्न पसंद है, हमें ठुमके पसंद हैं. हम उसका जश्न मनाते हैं कि बीजेपी बंगाल में कभी शासन नहीं कर सकतीं.”

महुआ ने गिरिराज पर अटैक करते हुए आगे कहा, “ये उचित नहीं है कि आपने बंगाल के लाखों-करोड़ों लोगों को उनके वाजिब मनरेगा बकाए से वंचित कर दिया. आपने और आपके मंत्रालय ने इसे रोक रखा है.”

(ये भी पढ़ें: चुनाव नतीजों के बाद 'INDIA' गठबंधन की बैठक पर बोलीं ममता बनर्जी, ‘मुझे नहीं पता’)       

वीडियो: मणिपुर वायरल वीडियो पर मल्लिकार्जुन खरगे और ममता बनर्जी PM मोदी, BJP पर खूब भड़के