The Lallantop
Advertisement

कोरोना की चपेट में टीम इंडिया के छह खिलाड़ी!

अंडर-19 विश्वकप में टीम इंडिया के लिए बुरी खबर.

Advertisement
Img The Lallantop
छह खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेजा गया है ( फोटो क्रेडिट : BCCI)
19 जनवरी 2022 (Updated: 20 जनवरी 2022, 05:31 IST)
Updated: 20 जनवरी 2022 05:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
आयरलैंड के खिलाफ़ मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. कप्तान यश धुल, उपकप्तान शाइक राशीद के अलावा चार अन्य खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसकी वजह से भारत के कुल छह खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से बाहर होना पड़ा. चार अन्य खिलाड़ियों में आराध्य यादव, वासु वत्स, मानव पारख और सिद्धार्थ यादव का नाम शामिल है. वहीं आनन-फानन में यश धुल की जगह निशांत सिंधु को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. BCCI की मेडिकल टीम ने बयान जारी करते हुए कहा,
' RT-PCR टेस्ट में सिद्धार्थ यादव पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि यश धुल, आराध्य यादव और राशीद रैपिड एंटीजेन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं मानव और वासु को कोरोना के लक्षण हैं. हालांकि रैपिड एंटीजेन टेस्ट में मानव और वासु नेगेटिव पाए गए हैं. लेकिन दोनों की RT-PCR रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. और वे सभी मेडिकल टीम की निगरानी में है.
बता दें कि जब निशांत सिंधु को आयरलैंड के खिलाफ़ मैच से पहले कप्तान बनाया गया. तो सिर्फ 11 खिलाड़ी ही फिट थे. उन सभी को मैदान में उतारा गया. हालांकि पांच खिलाड़ी रिजर्व में भी रखे गए हैं. और खराब परिस्थिति आई तो उन्हें भी टीम में शामिल किया जा सकता है. रिजर्व खिलाड़ियों में ऋषित रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमृत राय उपाध्याय और पीएम सिंह राठौर का नाम शामिल है. #IND vs IRE Match बताते चलें कि वेस्टइंडीज में अंडर-19 विश्व कप खेला जा रहा है. और भारत ने अपने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 45 रन से मात दी. इसके बाद बुधवार देर रात स्टार खिलाड़ियों के बिना टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ उतरी थी. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बढ़िया बल्लेबाजी की. निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट खोकर भारत ने 307 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह ने 88 रन की पारी खेली जिसमें 12 चौके शामिल हैं. वहीं अंगरिक्ष रघुवंशी ने 79 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और दो छक्के भी लगाए. वहीं राज बावा ने 42 रन ठोके. जबकि कप्तान निशांत सिंधु ने 36 रन बनाए. निचले क्रम में राजवर्धन ने महज 17 गेंदों में 39 रन की धुआंधार पारी खेली. जिसमें एक चौका और पांच छक्के शामिल रहे. भारत के स्कोर के जवाब में आयरलैंड की पूरी टीम 40 ओवर भी नहीं खेल सकी और 39 ओवर में 133 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. भारत के लिए गेंदबाज़ी में कुशाल तांबे, गर्व सांगवान और अनीश्वर गौतम ने 2-2 विकेट चटकाए. टीम इंडिया ने अपने दूसरे ग्रुप मैच को 174 रन से जीत लिया है. टीम इंडिया का अगला मुकाबला युगांडा से है. 22 जनवरी को ये मैच खेला जाएगा.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement