Submit your post

Follow Us

इरफान 'हल्क' से मिलने को परेशान थे, हॉलीवुड स्टार ने सामने से आकर तारीफ कर डाली

इरफान खान अपनी बीमारी से उबरने के बाद पहली फिल्म लेकर आ रहे हैं ‘अंग्रेज़ी मीडियम’. फिल्म के ट्रेलर की खूब तारीफ हो रही है. इसी बीच इरफान की लाइफ से जुड़ा एक बड़ा दिलचस्प किस्सा सामने आया है. असीम छाबड़ा की किताब है- ‘इरफान खान- द मैन, द ड्रीमर, द स्टार’. इरफान की बायोग्रफी है. उसमें यूं तो उनकी लाइफ से जुड़ी ढेर सारी बातें हैं. लेकिन ये वाला इंट्रेस्टिंग है. जब इरफान हॉलीवुड सुपरस्टार मार्क रफैलो से मिलना चाहते थे. लेकिन पता चला कि मार्क खुद उनके फैन हैं.

असीम की किताब के मुताबिक ये बात 2008 में आई ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ की सफलता के बाद की है. इरफान, एक्टर-फिल्ममेकर आदित्य भट्टाचार्य (मंडी, राख) के साथ न्यू यॉर्क के एक बढ़िया रेस्त्रां में बैठे हुए थे. साथ में ‘द साइडर हाउस रूल्स’ और ‘चॉकलेट’ फेम फिल्ममेकर  लास हालस्ट्रॉम भी थीं. अचानक इरफान ने आदित्य को कोहनी मारकर बताया कि दूसरी टेबल पर मशहूर एक्टर मार्क रफैलो बैठे हुए हैं. मार्क ‘ज़ोडिएक’, ‘द किड्स आर ऑलराइट’ और ‘फॉक्सकैचर’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. नहीं पहचाने? मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्मों (2008 में आई द इनक्रेडिबल हल्क को छोड़कर. उसमें हल्क बने थे एडवर्ड नॉर्टन) में वो ब्रूस बैनर और हल्क के किरदार में दिखाई देते हैं. जब इरफान ने उन्हें देखा, तब मार्क बहुत सारे लोगों से घिरे हुए थे. शायद वो अपनी फैमिली के साथ थे. इरफान ने आदित्य से कहा कि वो मार्क के बड़े फैन हैं. एक बार उनका इंट्रो ही करवा दो.

फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' के एक सीन में देव पटेल के साथ इरफान खान.
फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के एक सीन में देव पटेल के साथ इरफान खान.

किताब के मुताबिक आदित्य ने लेज़्ली से पूछा कि क्या वो मार्क को जानती हैं. लेज़्ली जानती तो थीं लेकिन वो उनके पास जाना नहीं चाहती थीं. लेकिन इरफान मार्क को कम से कम हल्लो तो बोलकर ही जाना चाहते थे. जब ये लोग उस रेस्त्रां से निकलने लगे, तो इरफान बड़े निराश थे. लेकिन फिर अचानक एक बड़ी कमाल की चीज़ हुई. मार्क ने इरफान को देखा और हाथ आगे बढ़ाते हुए कहा- ”हल्लो दोस्त, आपका काम मुझे बहुत पसंद है.” इसके बाद इरफान की खुशी का तो ठिकाना ही नहीं रहा.

असीम छाबड़ा की ये किताब इरफान को जानने वालों और उनके साथ काम कर चुके लोगों से इंटरव्यू लेकर लिखी गई है. बेसिकली ये किताब इरफान की उस जर्नी के बारे में है कि कैसे राजस्थान के एक छोटे शहर टोंक से निकलने वाला एक लड़का इंटरनेशनल स्टार बन जाता है. इस किताब में इरफान के बहुत सारे ऑन स्क्रीन सीन्स की मेकिंग के बारे में भी बताया गया है.

फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' के एक सीन में मार्क रफैलो.
फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के एक सीन में मार्क रफैलो.

इरफान अब भी न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर के खिलाफ अपनी जंग जारी रखे हुए हैं. फिल्म ‘अंग्रेज़ी मीडियम’ के ट्रेलर से ठीक पहले इरफान ने एक वीडियो रिलीज़ किया. इसमें उन्होंने बताया कि वो अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं. फिल्म की शूटिंग वगैरह तो पूरी कर ली है लेकिन प्रमोशन से दूर रहेंगे. क्योंकि इस दौरान वो अपना इलाज कराएंगे. इरफान के साथ ‘अंग्रेज़ी मीडियम’ में करीना कपूर, राधिका मदान, दीपक डोबरियाल, रणवीर शोरे और डिंपल कपाडिया जैसे एक्टर्स भी काम कर रहे हैं. ये फिल्म 13 मार्च को थिएटर्स में लग रही है.


वीडियो देखें:अंग्रेजी मीडियम ट्रेलर- इरफान खान की फिल्म, जिसमें वो करीना के साथ दिखेंगे

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

भारत की GDP को लेकर मूडीज ने चिंता बढ़ाने वाली बात कह दी है

चीन से पैदा हुआ था कोरोना वायरस, असर पूरे एशिया की इकॉनमी पर.

यूपी में 'भीम शोभायात्रा' के दौरान दलितों पर हमला, घरों में लगाई गई आग

और क्या कहा मायावती ने?

IPL 2020 की तारीख आ गई है, जान लीजिए इस साल नया क्या होने वाला है?

धोनी के खेलने की डेट भी फिक्स हो गई है.

यूपी में बिना परमिशन पैदल नहीं चल सकते? पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ़्तार

एक सरकारी अधिकारी ज़मानत के लिए क्यों चाहिए?

रवि बिश्नोई के पिता बोले, 'U-19 वर्ल्ड कप फाइनल वाले दिन से उसकी मां ने कुछ खाया नहीं'

अंडर-19 वर्ल्ड कप में रवि ने 17 विकेट लिए थे.

केजरीवाल के जीतने के बाद अखबारों ने वो लिख दिया, जो सोच भी नहीं सकते

और भी बहुत सारे अखबारों ने बहुत कुछ लिखा.

डेढ़ सौ रुपए तक महंगा हुआ सिलेंडर, छह महीने में छठी बार दाम बढ़े

इस बार तो एक तारीख़ का भी इंतज़ार नहीं किया गया.

बीजेपी कल राज्यसभा में कुछ बड़ा करने वाली थी, लेकिन दिल्ली में चुनाव हार गयी

क्या था उस तीन लाइन की चिट्ठी में?

दिल्ली में जीत वाले दिन ही AAP MLA पर गोली चली, पार्टी कार्यकर्ता की मौत

महरौली सीट से जीतने के बाद मंदिर में दर्शन करने गए थे. लौटते वक़्त हमला हुआ.

MP अजब है! यहां कागज़ों में ही बन गए 4.5 लाख टॉयलेट

और 540 करोड़ रुपये खर्च भी हो गए.