Submit your post

Follow Us

बंगाल: BJP MP अर्जुन सिंह के घर पर बमों से हमला, केंद्र ने सुरक्षा बढ़ाने को कहा था

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद अर्जुन सिंह के घर के बाहर बमों से हमला हुआ है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने खुद ये जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी है. वहीं, इंडिया टुडे/आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार देर रात को 3 देसी बम सांसद अर्जुन सिंह के घर के बाहर फेंके गए. हालांकि उस समय सांसद अर्जुन सिंह घर में नहीं थे. उनका परिवार जरूर घर में मौजूद था, जिसके किसी सदस्य को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय की एक चिट्ठी सामने आई है, जो उसने कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को भेजी थी. इसमें BJP के 61 नेताओं के नाम हैं, जिनमें सांसद अर्जुन सिंह और अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती जैसे लोग शामिल हैं. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, चिट्ठी के जरिये गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से कहा था कि वो इन 61 BJP नेताओं की सुरक्षा बढ़ाए.

Bjp Joining Event In Kolkata
बंगाल बीजेपी नेताओं के साथ अर्जुन सिंह (सबसे बाएं). (तस्वीर- पीटीआई)

राज्यपाल का दावा

बुधवार 8 सितंबर को पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा,

“पश्चिम बंगाल में बेकाबू हिंसा दिखाती है कि इसमें कमी नहीं हुई है. आज सुबह सांसद अर्जुन सिंह के निवास के बाहर बम धमाके हुए हैं. ये कानून व्यवस्था के लिए चिंता की बात है. पश्चिम बंगाल पुलिस से तुरंत कार्रवाई की उम्मीद करता हूं. उनकी (अर्जुन सिंह) सुरक्षा के संबंध में सीएम ममता बनर्जी को पहले ही बता दिया गया है.”

अर्जुन सिंह क्या बोले?

राज्यपाल के ट्वीट के कुछ घंटों बाद BJP सांसद अर्जुन सिंह ने भी अपने ट्विटर हैंडल से दावा किया कि उनके घर पर बम से हमला हुआ है. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनके निवास के बाहर का गेट दिखाई दे रहा है. उस पर किसी चीज का दाग देखा जा सकता है. ट्वीट में अर्जुन सिंह ने कहा है,

“मेरे आवास पर बमबाजी की सूचना पाकर केंद्रीय गृह मंत्री माननीय अमित शाह जी ने मुझसे बात कर मेरा हाल जाना. इसके लिए उनको धन्यवाद. बंगाल प्रशासन, बंगाल पुलिस से निष्पक्ष जांच की कोई उम्मीद नहीं है. कृपया NIA इस घटना की जांच करवा कर विस्फोटक और दोषियों का पता लगाएं.”

एक दूसरे ट्वीट में अर्जुन सिंह ने कहा,

“2 महीने पहले मैंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ जी को एक पत्र लिख कर बताया था कि राज्य सरकार ने एक वरिष्ठ अधिकारी को मेरी हत्या की जिम्मेदारी है. कल ही बंगाल बीजेपी ने मुझे भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव का प्रभारी बनाया है. आज मुझे डराने के लिए बम फेंके गए हैं. लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं.”

 

केंद्र सरकार ने सूची भेजी थी

आजतक की खबर के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीती 31 अगस्त को पश्चिम बंगाल सरकार को चिट्ठी लिखी थी. इसमें 61 BJP नेताओं के नाम थे. मंत्रालय ने राज्य सरकार से कहा था कि वो इन नेताओं को ज़्यादा सुरक्षा मुहैया कराए. चिट्ठी में मांग की गई थी कि बंगाल में 61 BJP नेताओ को केंद्रीय सुरक्षा दी गई है, इसलिए राज्य सरकार को भी VIP सुरक्षा प्रोटोकॉल के हिसाब से इन्हें सुरक्षा देनी चाहिए.

Whatsapp Image 2021 09 08 At 1.11.53 Pm
गृह मंत्रालय द्वारा भेजी गई सूची. (साभार- इंडिया टुडे)

सांसद के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

अर्जुन सिंह बैरकपुर सीट से सांसद हैं. उनका निवास स्थान नॉर्थ 24 परगना में है. बम फेंके जाने की रिपोर्ट मिलने के बाद वहां सुरक्षा कर्मियों की तैनाती कर दी गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बैरकपुर पुलिस के डीसी (नॉर्थ) श्रीहरि पांडेय ने बताया,

“इंक्वारी में हमें पता चला है कि 6-7 लोग मजदूर भवन से बाहर आए थे. उन्होंने एक लड़के को मारा और वापस बिल्डिंग के अंदर घुस गए. वो लड़का कुछ लोगों के साथ आया और भवन के गेट नंबर 2 पर बम फेंके. 2 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.”

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, घटना को अंजाम देने वालों की पहचान करने के लिए पुलिस सांसद निवास के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. वहीं, सांसद के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

तू-तू, मैं-मैं शुरू

बीजेपी ने इस हमले के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) को जिम्मेदार ठहराया है. बंगाल बीजेपी ने दावा किया कि इसके पीछे TMC का हाथ है. सूबे में पार्टी के उपाध्यक्ष रितेश तिवारी ने लिखा,

“गुंडों ने सांसद अर्जुन सिंह जी के घर पर बमों से हमला किया. अगर सांसद और विधायक ही सुरक्षित नहीं हैं तो आम आदमी की स्थिति के बारे में कोई भी समझ सकता है. इस घटना से पता चलता है कि ममता सरकार और तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी जारी है.”

उधर, TMC ने हमले का ठीकरा बीजेपी के ही सिर फोड़ दिया. पार्टी ने बीजेपी के आरोपों को खारिज किया और कहा कि ये हमला बीजेपी के अंदरूनी कलह का नतीजा है.

बता दें कि चार बार सांसद रहे अर्जुन सिंह पहले टीएमसी में थे. लेकिन अप्रैल 2020 में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ले ली थी. 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल की 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ये तीनों सीटे हैं- भवानीपुर, जंगीपुर और समसेरगंज. भवानीपुर के उपचुनाव की जिम्मेदारी अर्जुन सिंह को सौंपी गई है. इस सीट से टीएमसी की तरफ से खुद सीएम ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं.


वीडियो- आयोग का ऐलान, पश्चिम बंगाल उपचुनाव में भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी 

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

अक्षय कुमार की मां का निधन

अपने जन्मदिन से सिर्फ एक दिन पहले अक्षय को मिला गहरा सदमा.

अफगानिस्तान: तालिबान ने नई सरकार की घोषणा की, किसे बनाया मुखिया?

नई अफगानिस्तान सरकार का लीडर यूएन की आतंकियों की लिस्ट में शामिल है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने 15 दिन के लिए भेजा जेल

रायपुर पुलिस ने नंद कुमार बघेल को ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया.

एक्टर रजत बेदी ने रोड पार करते व्यक्ति को टक्कर मारी!

पीड़ित इस वक़्त कूपर अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत बेहद नाज़ुक है.

अक्षय कुमार की मां ICU में एडमिट, यूके से शूटिंग छोड़ वापस आए अक्षय

कई दिनों से अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया की तबीयत खराब है.

तस्वीरों में देखिए मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत

500 लंगर, 100 चिकित्सा शिविर, 5 हज़ार वॉलेंटियर्स.

Hurricane Ida से अमेरिका में तबाही, दिल दहलाने वाली तस्वीरें आ रही हैं

न्यूयॉर्क समेत पूरे अमेरिका में अब तक 44 लोगों के मारे जाने की बात कही गई है.

तालिबान का समर्थन करने वाले भारतीय मुसलमानों को नसीरुद्दीन शाह ने तगड़ा पाठ पढ़ाया

सोशल मीडिया पर नसीरुद्दीन शाह का ये वीडियो वायरल है.

सिद्धार्थ शुक्ला की आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट दिल दुखा देगी

फ्रंटलाइन वारियर्स को ट्रिब्यूट देते हुए की थी सिड ने अंतिम पोस्ट.

WHO का अनुमान, कोविड-19 से यूरोप में अभी भी बहुत बड़ी संख्या में मौतें हो सकती हैं

कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों के मामले में यूरोप पहले ही सबसे आगे है.