Submit your post

Follow Us

फाफ ने बता दिया कब आएगी विराट की बढ़िया पारी!

Punjab Kings ने Royal Challengers Bangalore को उनके मस्ट विन मुकाबले में हरा दिया. इस मैच में बैंगलोर, पंजाब द्वारा दिए गए 210 के लक्ष्य को चेज़ नहीं कर पाई. और 54 रन से ये मुकाबला हार गई. इस हार के बाद कप्तान फाफ ने हर डिपार्टमेंट पर खुलकर बात की.

पोस्ट मैच में स्कोर चेज़ पर बात करते हुए फाफ बोले,

‘यह एक अच्छा स्कोर था. जाहिर तौर पर जॉनी ने जिस तरह से वहां पारी की शुरुआत की, उसने हमारे गेंदबाजों पर कुछ प्रेशर डाला. मुझे लगा कि हमने स्कोर को वापस खींच लिया और 200 शायद उस विकेट पर एक चेज़ करने लायक स्कोर था.

यह पिच शायद इस सीज़न खेले गए हमारे सारे मुकाबलों में से सबसे बढ़िया थी. जब आप इस तरह के बड़े स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं, तो जरूरी ये होता है कि आप लगातार विकेट ना गंवाएं. और यहीं पर हमने गलती कर दी.’

कप्तान फाफ ने विराट कोहली की फॉर्म पर भी बात की. इस मैच में विराट को स्टार्ट मिली थी. लेकिन फिर वो 14 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए. विराट की फॉर्म पर बात करते हुए फाफ बोले,

‘वह इसमें पॉजिटिव साइड देख रहे हैं. जाहिर है जब आप लगभग हरसंभव तरीके से आउट हो जाते हैं, तो आपको बुरा लगता है. लेकिन खेल इसी तरह काम करता है. कभी-कभी जब आप थोड़े दबाव में होते हैं तो खेल आपको दबाव में रखने के तरीके ढूंढता है.

आप वास्तव में केवल यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप कड़ी मेहनत करते रहें, अच्छी इंटेंसिटी, अच्छा रवैया रखें. और पॉजिटिव रहें. ये जानते हुए कि रन बस आने ही वाले है. उन्होंने आज रात कुछ बहुत अच्छे शॉट्स खेले. जाहिर है कि आप उनको अच्छा स्कोर करते हुए देखना चाहते हैं.

लेकिन मुझे लगता है कि वह इसे बहुत अच्छी तरह से संभाल रहे है. मुश्किल वक्त हम सभी के लिए दिक्कत भरा होता है. लेकिन कोहली का मानना है कि उनकी फॉर्म बस पास ही है.’

इसके साथ कप्तान फाफ ने RCB के आखिरी मुकाबले पर भी बात की. पहले टीम की कमियां गिनवाते हुए उन्होंने कहा,

‘एक या दो एरिया ऐसे हैं जहां आज रात हम अच्छे नहीं थे और यह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में दिखा. तो हमारे लिए आज का मैच मुश्किल था. तो मेरे लिए, एक दिन की छुट्टी लीजिए. इस प्रदर्शन को भूल जाइए. और फिर वापसी कीजिए. और फिर देखिए कि आप एक हर हाल में जीतने वाले मुकाबले के लिए खिलाड़ियों को कैसे प्रेरित कर सकते हैं.

और ये भी सुनिश्चित करें कि हम अपनी सारी एनर्जी उस मुकाबले में डालें, जो हम खेलने वाले है. ना कि उस मैच में जो बीत चुका है. एक और नेट सेशन अब आपको और बेहतर खिलाड़ी नहीं बना देगा. हमने बहुत सारे नेट सेशन किए है. बहुत सारे मुकाबले खेले है. ये एक लम्बा IPL था.

मेरे लिए ये सिर्फ इतना है कि आप दिमाग से मज़बूत रहें. अपने ऊपर विश्वास रखें और टीम के ऊपर भी. अगर हम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलते हैं, तो हम एक बहुत अच्छी टीम हैं. लेकिन आज की रात हमने वैसा नहीं किया.’

# मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो RCB के कप्तान फाफ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन की जोड़ी ने बढ़िया शुरुआत दिलाई. दोनों खिलाड़ियों ने पहली विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की. बेयरस्टो 29 गेंद में 66 रन की पारी खेलकर पविलियन लौटे. इसके बाद लियम लिविंगस्टन ने 42 गेंदों में 72 रन बनाकर  बैंगलोर के सामने 209 रन का लक्ष्य रख दिया.

जवाब में बैंगलोर की शुरुआत तो ठीक रही. टीम ने तीन ओवर के अंदर 31 रन जोड़ दिए. विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी अच्छे टच में नज़र आए. लेकिन इन तीन ओवर्स के बाद टीम ने लगातार विकेट खोए. बीच में रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल के बीच 37 गेंदों में 64 रन की साझेदारी जरूर हुई.

लेकिन फिर इनका विकेट जाते ही टीम धंस गई. बैंगलोर 20 ओवर में कुल 155 रन ही बना पाई. उनके लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 22 गेंदों में 35 रन की पारी खेली.


IPL 2022: डैनियल सैम्स की गेंदबाजी ने चेन्नई की बैटिंग को तार-तार कर दिया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

मुंडका अग्निकांड: मृतकों का आंकड़ा 26 तक पहुंचा, बचाव के लिए NDRF को बुलाया गया

इस घटना ने दिल्ली के लोगों को हिलाकर रख दिया है.

छत्तीसगढ़ के रायपुर एयरपोर्ट पर सरकारी हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

क्रैश का कारण अभी साफ नहीं हो सका है.

जम्मू-कश्मीर में एक और कश्मीरी पंडित की हत्या, आतंकियों ने सरकारी दफ्तर में घुसकर गोली मारी

मृतक राहुल भट्ट राजस्व विभाग में कार्यरत थे.

क्या क्रिप्टो करंसी के बुरे दिन शुरू हो गए हैं ? छह महीने में आधी हो गईं कीमतें

30% इनकम टैक्स के बाद अब 28% जीएसटी लगाने की तैयारी

पेट्रोल के दाम घटाने की मांग कर रहे विपक्षी राज्यों को पीएम मोदी ने नवंबर याद दिला दिया

मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी ने नाम ले-लेकर सुनाया.

धार्मिक जुलूस की अनुमति की प्रक्रिया जान लो, जहांगीरपुरी हिंसा की वजह समझ आ जाएगी

जानकारों ने जहांगीरपुरी में निकले जुलूस पर सवाल उठाए हैं.

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे का सेनाध्यक्ष बनना खास क्यों है?

मौजूदा आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे के रिटायर्ड होने पर पदभार संभालेंगे.

LIC का IPO: सरकार अब जो करने जा रही है उससे छोटे निवेशकों को फायदा है

LIC के IPO में बहुत कुछ बदलने जा रहा है. अगले हफ्ते आ सकता है अपडेटेड प्रॉस्पेक्टस.

RBI की इस पहल से सभी एटीएम से बिना कार्ड कैश निकलेगा!

अभी ये सुविधा कुछ ही बैंको तक सीमित है.

'शराबी' खिलाड़ी की जानलेवा हरकत की वजह से मरते-मरते बचे थे युजवेंद्र चहल, अब किया खुलासा

2013 की बात है जब चहल मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलते थे.